Submit your post

Follow Us

दिल्ली: सब इंस्पेक्टर ने शादी से मना किया तो गोली मार दी, फिर सुसाइड कर लिया

दिल्ली का रोहिणी इलाका. यहां शुक्रवार 7 फरवरी को एक महिला सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के आरोपी की भी लाश मूर्थल के पास एक कार में मिली है. पुलिस का कहना है कि जिस बंदूक से महिला सब इंस्पेक्टर को गोली मारी गई थी, उसी बंदूक से आरोपी ने भी  कथित तौर पर सुसाइड किया है. लेकिन दीपांशु के परिवारवालों का कहना है कि उनके बेटे की कथित तौर पर हत्या की गई है. क्योंकि दीपांशु को पीछे गले में गोली लगी है. और उस एंगल से कोई खुद को गोली नहीं मार सकता है. पुलिस ने मौके से सर्विस रिवॉल्वर बरामद की है. और पोस्टमॉर्टम का इंतजार कर रही है क्योंकि उसी से मामला क्लीयर हो पाएगा..

# पूरा मामला क्या है?

महिला सब इंस्पेक्टर का नाम प्रीति अहलावत है. उनकी उम्र 26 साल थी. आरोपी पुलिसकर्मी का नाम दीपांशु राठी है. वो भी 26 साल के थे. दोनों ने 2018 में दिल्ली पुलिस जॉइन किया था. 7 फरवरी की रात 9:30 बजे प्रीति ईस्ट रोहिणी मेट्रो स्टेशन से उतरकर अपने घर पैदल जा रही थीं. 50 मीटर ही आगें बढ़ीं होंगी कि उन पर पीछे से दीपांशु ने गोली चला दी. तीन राउंड गोली चलाई गई थी, जिसमें से दो गोली प्रीति को और एक बगल में खड़ी कार के शीशे में लगी. गोली लगने की वजह से ऑन द स्पॉट प्रीति की मौत हो गई. वहीं, आरोपी मौके से फरार हो गया. पास के लोगों ने पुलिस को 112 नंबर पर कॉल करके जानकारी दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पता चला कि प्रीति सब इंस्पेक्टर है.

# आरोपी के बारे में कैसे पता चला?

पुलिस पास में लगे सीसीटीवी फुटेज को जांच करने के लिए ले गई थी. उसी दौरान पुलिस ने CCTV फुटेज के जरिए दीपांशु की पहचान की थी. पुलिस के मुताबिक, दीपांशु, प्रीति का पीछा कर रहा था. हत्या से पहले दीपांशु प्रीति के घर आने-जाने का समय नोट कर रहा था. शुक्रवार 7 फरवरी को जैसे ही प्रीति मेट्रो सेटेशन के बाहर निकली, दीपांशु ने उसे गोली मार दी. इसके बाद पुलिस ने दीपांशु का फोन ट्रैक किया. उसकी लोकेशन पता करने की कोशिश की. दीपांशु की लोकेशन मूर्थल के पास दिखाई दी. पुलिस का कहना है कि जब वो दीपांशु की लोकेशन ट्रेस करते हुए मूर्थल के पास पहुंचे, तो सुबह करीब 2 बजे उन्हें दीपांशु की कार सोनीपत के पास मिली. इसमें दीपांशु ड्राइवर सीट पर था और उसे गोली लगी हुई थी. पुलिस के मुताबिक, उसने अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारी थी.  पुलिस के मुताबिक, उसी बंदूक से प्रीति को भी गोली मारी गई थी.

# प्रीति की हत्या क्यों की?

प्रीति अहलावत सोनीपत की रहने वाली थीं. ईस्ट दिल्ली के पटपड़गंज के इंडस्ट्रियल एरिया में तैनात थीं. रोहिणी में एक किराए के मकान में रह रही थीं. और दीपांशु भजनपुरा में तैनात था. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि दीपांशु राठी भी एक सब इंस्पेक्टर था. वो प्रीति से प्यार करता था. पर प्रीति को कोई इंट्रेस्ट नहीं था. और इसी वजह से उसने दीपांशु के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. वहीं, एनबीटी की खबर के मुताबिक, प्रीति और दीपांशु एक दूसरे को पसंद करते थे. शादी करना चाहते थे. लेकिन गांव-गोत्र के कारण उनका रिश्ता नहीं हो पा रहा था. परिवारवालों ने ये कह दिया गया कि गांव-गोत्र एक होने की वजह से वो दोनों भाई-बहन हैं. प्रीति ने इस बात को मान भी लिया. और अपनी लाइफ में आगे बढ़ गई. प्रीति के परिवारवाले भी उनके लिए लड़का देखने लगे थे. लेकिन दीपांशु नहीं माना. शादी से इनकार और दोस्ती तोड़ने की बात से दीपांशु नाराज़ हो गया. उसने प्रीति का पीछा करना शुरू किया. उसे मैसेज करके परेशान करने लगा. प्रीति ने उसे ब्लॉक भी किया. लेकिन दीपांशु ने उसे परेशान करना बंद नहीं किया. पुलिस के मुताबिक, प्रीति की कॉल रिकॉर्ड्स खंगालने के बाद ये मालूम चला कि दोनों रिलेशन में थे, लेकिन तीन महीने पहले ही दोनों का ब्रेक अप हो चुका था. दीपांशु उसे परेशान जरूर करता था लेकन प्रीति कोई जवाब नहीं देती थी.

# परिवारवालों का क्या कहना?

दीपांशु के परिवारवालों का कहना है कि उन्हें इस रिश्ते के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. परिवारवालों का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या की गई है. क्योंकि जिस तरह गले में पीछे से गोली मारी गई है. उस एंगल से कोई खुद से गोली नहीं मार सकता. दीपांशु के पापा का कहना है कि वो लोग तो दीपांशु के लिए लड़की देखने जाने वाले थे. उन्हें को प्रीति के बारे में कुछ मालूम नहीं था, क्योंकि उनके बेटे ने उन्हें कभी कुछ बताया ही नहीं.

पुलिस के मुताबिक, प्रीति के पापा BSF से रिटार्यड हैं. और मम्मी और बहन टीचर हैं. भाई भी विदेश में कंप्यूटर इंजीनियर है. वहीं दीपांशु के पापा भी हरियाणा पुलिस में थे. 4 महीने पहले ही रिटायर हुए हैं. और बहन की शादी हो चुकी है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. साथ ही परिवार और दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है.


वीडियो देखें : रांची में पुलिस स्पेशल ब्रांच के ड्राइवर ने पत्नी और बच्चों को हथौड़े से मार दिया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

तीन साल पहले आदमी ने सेक्स चेंज कराया, रेलवे ने अब माना कि वो महिला हैं

2017 में राजेश सेक्स चेंज करवाकर सोनिया पांडे बन गए थे.

वरुण ग्रोवर ने नेल पॉलिश लगाई और परेशानी ज़माने को हो गई

सवालों के जवाब में वरुण ने पूछे कुछ जरूरी सवाल.

गोरा करने वाली क्रीम बेचने के ऐड बनाए, तो सरकार जेल भेज देगी

क्या है ड्रग्स एंड मैजिक रेमेडीज (ऑब्जेक्शनेबल एड्वर्टिजमेंट) एक्ट, जिसमें बदलाव होने वाले हैं?

कौन हैं नैंसी पेलोसी, जिन्होंने ट्रंप के सामने उनका भाषण फाड़ डाला!

इससे पहले भी एक बार वो ट्रंप का मज़ाक उड़ा चुकी हैं.

अब सिंगल औरतें भी किराए पर कोख ले पाएंगी!

सरोगेसी रेगुलेशन बिल: सेलेक्ट कमिटी ने कहा सिंगल औरतों को भी सरोगेसी का ऑप्शन मिलना चाहिए.

बीना दास: 21 साल की वो स्वतंत्रता सेनानी, जो डिग्री लेने पहुंचीं और चीफ गेस्ट पर गोलियां दाग दीं

आज के ही दिन कलकत्ता यूनिवर्सिटी को थर्राया था बीना दास ने.

कौन हैं शाहीन बाग़ में बुर्का पहने पकड़ी गईं गुंजा कपूर, जिन्हें PM मोदी फॉलो करते हैं

कभी राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी थी गुंजा कपूर ने.

केंद्र ने कोर्ट से कहा- सेना में महिलाओं को कमांड पोस्ट कैसे दें, मैटरनिटी लीव देनी पड़ जाएगी

महिला ऑफिसर अभी सिर्फ शॉर्ट सर्विस कमीशन पर रखी जाती हैं आर्मी में.

ज़ायरा वसीम ने इंस्टाग्राम पर लिखा- कश्मीर की आवाज़ को दबा देना इतना आसान क्यों है?

ये भी लिखा कि मीडिया की दिखाई चीज़ों पर भरोसा मत कीजिए.

निर्भया के दोषियों को एक साथ फांसी देने के पीछे क्या मजबूरी है?

जिसकी याचिका खारिज हो गई, उसे अलग से फांसी क्यों नहीं दी जा सकती?