Submit your post

Follow Us

पॉर्न साइट से अपना वीडियो हटवाने के लिए 6 साल से लड़ रही ये एक्ट्रेस

समन के बाद ‘लापता’ होने की खबरों पर एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी

क्रिकेट की इस कमेंटेटर के एक ट्वीट ने सबकी बोलती बंद कर दी

 घंटे की DM बनी लड़की ने रिश्वतखोर पकड़वाया

ये सारी महिलाएं कौन हैं और क्यों चर्चा में हैं, जानेंगे ऑडनारी के स्पेशल न्यूज बुलेटिन WIN, यानी विमन इन न्यूज में. इस खास सेगमेंट में आपको महिलाओं से जुड़ी खबरों की और खबरों में रहने वाली महिलाओं की जानकारी मिलेगी. तो सीधे बढ़ते हैं पहली खबर की ओर-

# समुद्री मिशन के लिए नेवी की महिला पायलटों का पहला बैच तैयार

इंडियन नेवी के समुद्री मिशन के लिए तीन महिला पायलटों का पहला बैच तैयार हो चुका है. ये तीन महिला पायलट हैं- लेफ्टिनेंट शिवांगी, लेफ्टिनेंट शुभांगी स्वरूप और लेफ्टिनेंट दिव्या शर्मा. तीनों 27वें डोर्नियर ऑपरेशनल फ्लाइंग ट्रेनिंग कोर्स यानी DOFT का हिस्सा थीं. अब ये ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है. 22 अक्टूबर यानी गुरुवार को कोच्चि में INS गरुड़ पर पासिंग आउट सेरेमनी थी. अब ये तीनों डोर्नियर एयरक्राफ्ट से सभी समुद्री टोही मिशन पर जाने के लिए तैयार हैं.

# इस एक्ट्रेस ने समन के बाद ‘लापता’ होने की खबरों पर तोड़ी चुप्पी

सपना पब्बी. एक्ट्रेस हैं. कई सीरीज़ और फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं. सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘ड्राइव’ में भी दिखाई दी थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन्हें बॉलीवुड ड्रग्स केस के सिलसिले में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने समन भेजा था. इसके बाद ये खबरें आई थीं कि सपना ‘गायब’ हो गई हैं. अब सपना ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा है,

भारत में मीडिया रिपोर्ट्स में मेरे गायब होने या अनट्रेसेबल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं, ये देखकर मुझे दुख हुआ. मैं अपने परिवार के साथ रहने के लिए लंदन में अपने घर वापस आ गई हूं. मेरे वकील पहले ही इस बारे में भारत में अधिकारियों को बता चुके हैं. वो ये अच्छी तरह जानते हैं कि मैं कहां हूं.

# दो घंटे की DM बनी लड़की ने रिश्वतखोर पकड़वाया

उत्तर प्रदेश का रामपुर ज़िला. यहां 22 अक्टूबर के दिन एक खास काम हुआ. ज़िले के छोटे-बड़े सरकारी अफसरों की कुर्सियों पर 65 मेधावी बच्चियों को बिठाया गया. दो-ढाई घंटे के लिए. मनोनीत अधिकारी के तौर पर. ये काम ‘मिशन शक्ति’ के तहत किया गया. इकबा बी, जो इंटरमीडिएट की ज़िला टॉपर हैं, वो डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (DM) बनीं. उन्होंने इस दौरान एक सरकारी कर्मचारी को रिश्वत लेने के आरोप में पकड़वा भी दिया. ‘लाइव हिंदुस्तान’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बरेली से विजिलेंस टीम एक सरकारी कर्मचारी को पकड़ने की परमिशन लेने DM के पास पहुंची. इकरा बी ने सारी बात सुनी और परमिशन दे दी. कुछ देर बाद टीम ने कृषि अधिकारी के दफ्तर में वरिष्ठ सहायक मनोज कुमार सक्सेना को 12 हज़ार की रिश्वत लेते पकड़ लिया.

# औरतों के हक के लिए बरसों से लड़ रही महिला KBC में

छत्तीसगढ़ की फूलबसन बाई यादव. 50 बरस की हैं. सोशल वर्कर हैं. खबरों में इसलिए हैं, क्योंकि ये कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के स्पेशल कर्मवीर ऐपिसोड तक पहु्ंची हैं. शो में इनके साथ हैं एक्ट्रेस रेणुका शहाणे.

Phoolbasan Bai Yadav
KBC में फूलबसन, एक्ट्रेस रेणुका शहाणे के साथ. (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट सोनी चैनल)

फूलबसन ‘मां बम्ब्लेश्वरी जनहित करे समिति’ नाम के NGO की फाउंडर हैं. छत्तीसगढ़ की सामाजिक व आर्थिक तौर पर पिछड़ी औरतों के लिए काम कर रही हैं. इनके काम के लिए पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका है. इनका जन्म राजनांदगांव ज़िले में एक गरीब परिवार में हुआ. बहुत छोटी थीं, तभी शादी हो गई. लेकिन शादी के बाद फूलबसन सेल्फ हेल्प ग्रुप के कामों में हिस्सा लेने लगीं. अपना खुद का ग्रुप बनाया, औरतों को जोड़ती चली गईं. आज यही औरतें गांव में शराब पीने वाले आदमियों के खिलाफ खड़ी हो रही हैं.

# अपना वीडियो पॉर्न साइट से हटवाने के लिए 6 साल से लड़ रही ये एक्ट्रेस

सोना एम. अब्राहम. मलयालम एक्ट्रेस रही हैं. हाल ही में इन्होंने बताया कि ये छह साल से अपना एक वीडियो पॉर्न साइट से हटवाने की कोशिश कर रही हैं. पुलिस के और साइबर सेल के चक्कर काट रही हैं, लेकिन कुछ हुआ नहीं.

Sona M Abraham
सोना अपना वीडियो हटवाने की कोशिश कई साल से कर रही हैं. (फोटो- फेसबुक)

‘द न्यूज़ मिनट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, सात साल पहले एक मलयालम फिल्म शूट हुई थी. नाम था ‘फॉर सेल’. सोना भी इसका हिस्सा थीं. तब वो महज़ 14 बरस की थीं. फिल्म के लिए सोना के किरदार का ‘रेप’ सीन शूट होना था. सोना ने बताया कि एक प्राइवेट जगह पर हैंड कैमरे के ज़रिए ये सीन शूट हुआ. डायरेक्टर और प्रोड्यूसर ने सोना और उनके परिवार से कहा था कि सीन शूट होने के बाद, जितने हिस्से की ज़रूरत होगी, उतना लेकर बाकी डिलीट कर दिया जाएगा. फिल्म की शूटिंग के एक साल बाद सोना को अपना पूरा वीडियो इंटरनेट पर मिला. यूट्यूब पर भी था. पॉर्न साइटों पर भी अपलोड हो गया. और अब सोना इसे हटवाने की कोशिश में हैं.

# क्रिकेट की इस कमेंटेटर के एक ट्वीट ने सबकी बोलती बंद कर दी

ईसा गुहा. इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर हैं. BBC के रेडियो प्रोग्राम में क्रिकेट कमेंटेटर भी हैं. खबरों में इसलिए हैं, क्योंकि एक पूर्व क्रिकेटर की बातों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. ज्योफ्री बॉयकॉट (Geoffrey Boycott) इंग्लैंड के नामी क्रिकेटर रहे हैं. BBC में 14 बरस तक कमेंटेटर भी रहे, लेकिन इस साल जून में हटा दिए गए. अब इस मुद्दे पर ज्योफ्री ने ‘डेली टेलिग्राफ’ को  दिए इंटरव्यू में आरोप लगाया कि BBC ने ‘समानता के नाम पर गुणवत्ता का त्याग कर दिया’. ज्योफ्री ने ईसा का नाम सीधे तौर पर नहीं लिया, लेकिन इशारा उन्हीं पर था. ज्योफ्री की इस बात को UK के लीडिंग न्यूज़पेपर ‘डेली मेल’ ने अलगई तरह से छाप दिया. लिखा कि ज्योफ्री को ‘युवा मल्टी-रेशियल लाइन-अप के लिए हटा दिया गया’. इस पर ईसा ने लिखा,

मैं ऐसे आर्टिकल इग्नोर कर देती हूं… लेकिन इस मुद्दे पर पिछले कई साल से मैं निशाना बन रही हूं. अब मैं कुछ कहना चाहती हूं. इस बात की सराहना करती हूं कि लोग कमेंटेटर के तौर पर मेरे काम को लेकर अलग-अलग राय रखते हैं. हालांकि ये बात कि मैंने ज्योफ्री को ‘रिप्लेस’ कर दिया, अजीब है. BBC में इंटरनेशनल मेन्स क्रिकेट में मैं 10 साल से काम कर रही हूं. दूसरा, मेरा रोल ज्योफ्री के रोल से पूरी तरह अलग था. इस तरह की बहस में त्वचा के रंग और जेंडर की वजह से मुझे बार-बार लेकर आना थकाऊ है, और ये केवल विभाजन पैदा करता है.

# अंग्रेजों को टक्कर देने वाली इस रानी को क्यों याद कर रहे हैं लोग?

रानी चेनम्मा. कर्नाटक के किट्टूर की रानी थीं. अंग्रेजों से लड़ी थीं. आज यानी 23 अक्टूबर को इनका जन्मदिन है. लोग इन्हें याद कर रहे हैं. 1857 के तीन दशक पहले की बात है. 1824 में रानी चेनम्मा ने ब्रिटिश हुकुमत के खिलाफ आवाज़ उठाई थी. ‘डॉक्ट्रीन ऑफ लेप्स’ नियम का विरोध किया था. अपने राज्य को अंग्रेज़ी हुकुमत से बचाने के लिए लड़ाई लड़ी थी, लेकिन चेनम्मा ये लड़ाई जीत नहीं सकीं. उन्हें अंग्रेज़ों ने बंदी बना लिया. जहां फरवरी 1829 में उनकी मौत हो गई. रानी चेनम्मा अंग्रेज़ों को खिलाफ आवाज़ उठाने वाली पहली महिला क्रांतिकारियों के तौर पर याद की जाती हैं.

# आज की ऑडनारी

अब हमारा खास सेक्शन आज की ऑडनारी. यहां हम आपको एक ऐसी लड़की या महिला के बारे में बताते हैं, जो कोई सिलेब्रिटी नहीं होती. हमारे ही बीच की कोई आम महिला होती है, जो कोई ऐसा काम कर रही होती है या कर चुकी होती है, जिससे हर कोई प्रेरणा ले सकता है.

आज की ऑडनारी हैं रानी मीसाक़ुन नबी. 21 बरस की कॉलेज स्टूडेंट हैं. कश्मीर के पुलवामा के त्राल गांव में रहती हैं. पिता की विरासत को आगे ले जाने के लिए कैलिग्राफी आर्ट कर रही हैं. समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, रानी कहती हैं-

पिता कैलिग्राफी किया करते थे. लॉकडाउन के दौरान मेरी भी दिलचस्पी इसमें पैदा हुई. मैंने ड्रॉइंग करना शुरू कर दिया. लोगों को ये पसंद आया. मैं नहीं चाहती कि ये कला गायब हो जाए, इसलिए इसी पर आगे काम करूंगी.

रानी के परिवार का कहना है कि अब रानी को दूसरे लोग ऑर्डर भी दे रहे हैं, यानी एक तरह से वो आंत्रप्रेन्योर बन चुकी हैं.

तो ये थीं आज की महिलाएं, जो खबरों में रहीं. अगर आपके आस-पास भी ‘आज की ऑडनारी’ जैसी कोई महिला है, या फिर आप किसी ऐसी महिला को जानते हैं जो मिसाल कायम करने वाला काम कर रही है, तो हमें ज़रूर बताएं. मेल करें lallantopwomeninnews@gmail.com पर.


वीडियो देखें:इस क्रिकेटर का प्री-वेडिंग फोटोशूट क्यों वायरल है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

एक लाख से भी ज्यादा महिलाओं की 'नग्न' तस्वीरें इंटरनेट पर पहुंचाने वाला कौन है?

एक लाख से भी ज्यादा महिलाओं की 'नग्न' तस्वीरें इंटरनेट पर पहुंचाने वाला कौन है?

इनमें से कई तस्वीरें नाबालिग लड़कियों की भी हैं.

कुरआन सिखाने के नाम पर इन स्कूलों में जो हो रहा है, वो देखकर आप आंखें झुका लेंगे

कुरआन सिखाने के नाम पर इन स्कूलों में जो हो रहा है, वो देखकर आप आंखें झुका लेंगे

BBC की रिपोर्ट में सामने आईं भयानक अत्याचार की खबरें.

महिला का आरोप- पांच पुलिसवालों ने 10 दिन तक थाने में रेप किया

महिला का आरोप- पांच पुलिसवालों ने 10 दिन तक थाने में रेप किया

महिला के ऊपर हत्या का आरोप है और वो फिलहाल जेल में बंद है.

PUBG खेलने के दौरान जिन लड़कों से दोस्ती हुई, उन्होंने ब्लैकमेल करके बार-बार रेप किया

PUBG खेलने के दौरान जिन लड़कों से दोस्ती हुई, उन्होंने ब्लैकमेल करके बार-बार रेप किया

तीन लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

कोविड केयर सेंटर में काम कर रही नर्स ने शादी से इनकार किया, तो स्टॉकर ने ज़िंदा जलाया

कोविड केयर सेंटर में काम कर रही नर्स ने शादी से इनकार किया, तो स्टॉकर ने ज़िंदा जलाया

नर्स ने लड़के को भागने से रोका लिया. नतीजा दोनों के लिए बुरा रहा.

यूपी के गोंडा में तीन नाबालिग दलित बहनों पर एसिड अटैक, हालत गंभीर

यूपी के गोंडा में तीन नाबालिग दलित बहनों पर एसिड अटैक, हालत गंभीर

घर पर सो रही थीं बहनें, तब हुआ हमला.

हाथरस केस: हाई कोर्ट ने पुलिस के बड़े अफसर से पूछा- अपनी बेटी का अंतिम संस्कार ऐसे होने देंगे?

हाथरस केस: हाई कोर्ट ने पुलिस के बड़े अफसर से पूछा- अपनी बेटी का अंतिम संस्कार ऐसे होने देंगे?

कोर्ट ने यूपी पुलिस की कार्रवाई पर नाराज़गी जताई है.

बक्सर: 7 लोगों पर आरोप- महिला को अगवा कर गैंगरेप किया, मासूम बेटे समेत नदी में फेंक दिया

बक्सर: 7 लोगों पर आरोप- महिला को अगवा कर गैंगरेप किया, मासूम बेटे समेत नदी में फेंक दिया

डूबने से बच्चे की मौत हो गई है.

राजस्थान: लापरवाही से प्रेग्नेंट महिला की मौत का आरोप लगा 4 दिन से धरने पर गांववाले

राजस्थान: लापरवाही से प्रेग्नेंट महिला की मौत का आरोप लगा 4 दिन से धरने पर गांववाले

विपक्षी दल गहलोत सरकार को घेरने में जुटे हैं

नाबालिग ने कथित रेप के बाद खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली

नाबालिग ने कथित रेप के बाद खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली

मध्य प्रदेश के रीवा की घटना, आरोपी भी नाबालिग है.