Submit your post

Follow Us

मशहूर हॉलीवुड स्टार ने किया ऐलान, मैं ट्रांसजेंडर हूं

कांग्रेस नेता की कोरोना से हालत बिगड़ी, AIIMS में भर्ती कराना पड़ा

स्पैनिश फुटबॉलर को मिल रही जान से मारने की धमकियां

इंजीनियर से बन गईं डायरेक्टर, रच दिया इतिहास

इन सबके बारे में जानेंगे, ऑडनारी के स्पेशल न्यूज बुलेटिन WIN, यानी विमन इन न्यूज में. इस खास प्रोग्राम में हम बात करते हैं महिलाओं की, उनकी जो किसी न किसी वजह से खबर में बनी रहीं. इसी के साथ बढ़ते हैं पहली खबर की ओर-

# कांग्रेस नेता को कोरोना होने के बाद एम्स में किया गया भर्ती

रागिनी नायक. कांग्रेस नेता हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ की अध्यक्ष भी रही हैं. रागिनी का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया था. 1 दिसंबर को उनकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें दिल्ली के  AIIMS में भर्ती कराना पड़ा. रागिनी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी देते हुए लिखा:

मेरी स्थिति कल रात बिगड़ गई. मुझे AIIMS के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है. मैं अपनी तरफ से इस बीमारी से लड़ने की पूरी कोशिश कर रही हूं, बाकी सब भगवान के हाथों में छोड़ दिया है.

होइहि सोइ जो राम रचि राखा

रागिनी नायक ने 29 नवंबर को ट्वीट करके बताया था कि वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. उनके माता-पिता और पति अशोक बसोया भी पॉजिटिव मिले थे. ट्वीट में रागिनी ने बताया था कि उनमें कोरोना के गंभीर लक्षण हैं.

रागिनी नायक 2014 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी की प्रवक्ता बनी थीं. फिलहाल कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं.

# BHEL में डायरेक्टर पद पर पहुंची ये इंजीनियर

भारत हेवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL). बिजली पैदा करने वाले उपकरण बनाने वाली देश की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी है. घोषणा की गई है कि रेणुका गेरा इसकी नई डायरेक्टर होंगी. इंडस्ट्रियल सिस्टम्स और प्रोडक्ट्स विभाग संभालेंगी. BHEL की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, रेणुका ने अपना करियर 1984 में बतौर इंजीनियर ट्रेनी यहां शुरू किया था, कंपनी के ट्रांसमिशन बिजनेस ग्रुप के साथ. वह BHEL की पहली महिला एम्प्लॉई हैं, जो डायरेक्टर के पद तक पहुंची हैं. रेणुका 36 साल से कंपनी से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने मार्केटिंग, इंजीनियरिंग, एडमिनिस्ट्रेशन के साथ-साथ फाइनेंस और प्लैनिंग के फील्ड  में भी काम किया है. भोपाल की मैनुफैक्चरिंग यूनिट में वह पांच साल काम कर चुकी हैं.

# मशहूर हॉलीवुड स्टार ने की ट्रांसजेंडर होने की घोषणा, नाम भी बदला

‘जूनो’, ‘इंसेप्शन’ और ‘फ्रीहेल्ड’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी मशहूर हॉलीवुड एक्टर इलियट पेज ने अपने ट्रांसजेंडर होने की घोषणा की है. उन्होंने instagram अकाउंट पर लिखा,

दोस्तो, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं ट्रांस हूं. मेरे लिए आप he/they सर्वनामों का इस्तेमाल कर सकते हैं, और मेरा नाम इलियट है. मैं यह लिखते हुए लकी महसूस कर रहा हूं. यहां होने पर. अपनी जिंदगी में इस मुकाम तक पहुंचने पर.


View this post on Instagram

A post shared by @elliotpage

इलियट ने ख़ुशी जताई कि वह अपनी आखिरकार पहचान से जुड़कर सबके सामने उसे अपना रहे हैं. इलियट ने लिखा

ये मेरी असली ख़ुशी है, लेकिन नाज़ुक भी है. सच ये है कि इस वक्त बेहद खुश होने और अपने प्रिविलेज को महसूस करने के बावजूद मैं डरा हुआ हूं.  मुझे नफरत, जोक्स और हिंसा का डर है. साफ़ बता दूं कि यह कहकर मैं इस पल को हल्का करने की कोशिश नहीं कर रहा. ख़ासतौर पर ऐसा पल, जो बेहद ख़ुशी भरा है और जिसे मैं सेलिब्रेट कर रहा हूं, लेकिन मैं बड़े मुद्दे को एड्रेस करना चाहता हूं.  ट्रांसजेंडर लोगों के खिलाफ होने वाला भेदभाव काफी फैला हुआ, डरावना और क्रूर है.

इलियट ने कहा कि उन्हें अपने ट्रांस होने से प्रेम है, और वो लोगों की नफरत और अटैक का डटकर मुकाबला करेंगे.

Elliot 4
इलियट की इस घोषणा के बाद लोगों ने उन्हें बधाई देना शुरू किया और उनके जज्बे के लिए उनकी तारीफ़ भी की. (तस्वीर: instagram)

# स्पैनिश फुटबॉलर को मिल रही जान से मारने की धमकियां

फुटबॉल की दुनिया के सबसे मशहूर खिलाड़ियों में से एक डिएगो माराडोना का हाल में निधन हुआ. दिल का दौरा पड़ने से. वो अर्जेंटीना के थे. उनकी याद में फिलहाल कई फुटबॉल मैच हो रहे हैं, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है. स्पेन के कौरूना में भी एक दोस्ताना मैच हुआ. स्पेन की महिला फुटबाल टीम Viajes InterRias FF ने तय किया कि पूरी टीम माराडोना को श्रद्धांजलि देगी. लेकिन टीम की एक खिलाड़ी पॉला दापेना ने इससे इनकार कर दिया. जब टीम की बाकी खिलाड़ी माराडोना को श्रद्धांजलि दे रही थीं, पॉला मुंह फेरकर जमीन पर बैठ गईं. स्पैनिश मीडिया आउटलेट AS के अनुसार, पॉला ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह मानती हैं कि माराडोना भले ही बहुत अच्छे फुटबॉल खिलाड़ी रहे हों, लेकिन महिलाओं के प्रति हिंसक थे. पॉला ने कहा कि उन्हें पता नहीं था कि मैदान पर माराडोना के लिए एक मिनट का मौन रखा जाएगा, जब बताया गया तो उन्होंने मना कर दिया. पॉला के इस फैसले के बाद से ही उन्हें धमकियां मिल रही हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, पॉला ने कहा,

‘मेरे क्लब में लोगों ने मेरा साथ दिया. मुझे सोशल मीडिया पर काफी सपोर्ट मिला है, लेकिन मुझे और मेरे टीममेट्स को जान से मारने की धमकियां भी मिली हैं. सोशल मीडिया ऐसा ही है’.

बता दें कि माराडोना के खिलाफ घरेलू हिंसा के आरोप लगे थे. उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह अपनी पत्नी ओलिव के ऊपर फोन फेंकते दिख रहे थे. पॉला संभवत: इसी का जिक्र कर रही थीं.

Paula Dapena
बाईं तरफ पॉला, दाईं तरफ मैदान से वो तस्वीर जिसमें वो बैठी हुई नज़र आ रही हैं. (तस्वीर: ट्विटर)

# ऊलजलूल मैसेज भेजने वालों का भांडा फोड़ रही instagram मॉडल

पेज वूलन. अमेरिका के कैलिफोर्निया से हैं. 28 साल की हैं. मॉडल हैं. instagram पर काफी पॉपुलर हैं. तकरीबन दो लाख फॉलोअर्स हैं. एक पेज भी चलाती हैं. डूड्स इन द डीएम. वो ऐसे लोगों को मैसेज करती हैं, जिनकी गर्लफ्रेंड्स या पत्नी के साथ तस्वीरें होती हैं, उनके अकाउंट पर.  अगर वो पुरुष उनके साथ फ्लर्ट करते हैं, या अपनी गर्लफ्रेंड या पत्नी के होने की बात छिपा लेते हैं, तो वो उनकी चैट पब्लिक कर देती हैं. आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेज बताती हैं,

मैं इंस्टाग्राम की ताकत का इस्तेमाल अपनी महिला फॉलोअर्स की मदद के लिए करती हूं. मैंने इंस्टाग्राम पर डायरेक्ट मैसेज भेजने वाले कई ऐसे लोग भी देखे हैं, जिनकी प्रोफाइल पिक्चर में उनके साथ गर्लफ्रेंड है. कई ऐसे भी लोग थे, जिन्होंने चैट पर मैसेज का जवाब नहीं दिया या पहले ही अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बता दिया. हालांकि कुछ ऐसे भी थे, जिन्होंने सिंगल होने का झूठ बोला.

जो लोग झूठ बोलते हैं, उनके चैट का स्क्रीनशॉट डालकर पेज वूलन उन्हें सबक सिखा देती हैं.

Page Woolen 2
पेज का अकाउंट सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय है. (तस्वीर: instagram)

# आज की ऑडनारी

इस सेक्शन में हम आपको मिलवाते हैं, एक ऐसी आम महिला या लड़की से, जो कोई सिलेब्रिटी नहीं होती. लेकिन उससे देश की सभी महिलाएं प्रेरणा ले सकती हैं. आज की ऑडनारी हैं आरोही शर्मा. राजस्थान के भरतपुर की रहने वाली हैं. इन्होंने अवैध हथियार लेकर झगड़ा करते एक नाबालिग को पुलिस के हवाले किया है. उसके बाद इनकी तारीफ हो रही है.

‘इंडिया टुडे’ से जुड़े सुरेश फौजदार की रिपोर्ट के मुताबिक, मथुरा गेट थाना इलाके के तहत अमृता बाज़ार लगता है. यहां कई दुकानों के बीच एक व्यक्ति जूते-चप्पलों की छोटी सी दुकान लगाते हैं. इस दुकानदार के पास एक नाबालिग लड़का अवैध हथियार के साथ पहुंचा. दुकानदार पर पैसे चोरी करने का आरोप लगाते हुए झगड़ा शुरू कर दिया. मारपीट पर उतारू हो गया. इस दौरान आरोही भी बाज़ार में मौजूद थी. जब उसने लड़के को झगड़ा करते हुए देखा, तो बीच-बचाव करने पहुंचीं. उसने लड़के को समझाने की कोशिश की. जब नहीं माना तो आरोही ने कहा कि वह पुलिस बुला लेंगी. इतने में लड़के ने गुस्से में कट्टा निकाला और आरोही पर तान दिया. आरोही ने हिम्मत से काम लेते हुए लड़के का हाथ मरोड़ा और उसे नीचे गिरा दिया. फिर पुलिस को इसकी जानकारी दी. तब तक लड़के को पकड़कर रखा, जब तक पुलिस नहीं आ गई.

Aarohi
बाएं से दाएं: मथुरा गेट थाना पुलिस की गिरफ्त में लड़का. वो लड़की जिसकी हिम्मत के चलते गिरफ्तारी हो सकी. (फोटो- सुरेश फौजदार)

तो ये थीं आज की ख़बरें. अगर आप भी जानते हैं ऐसी महिलाओं को, लड़कियों को, जो दूसरों के लिए मिसाल हैं, तो हमें उनके बारे में बताइए. मेल करिए lallantopwomeninnews@gmail.com पर.


वीडियो: पड़ताल: ‘हाथरस वाली भाभी’ नाम से चर्चा में आई ये महिला किसान प्रोटेस्ट में हैं या नहीं?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

कर्नाटक: सरेआम हाथापाई करने वाले BJP विधायक पर महिला पार्षद ने नया आरोप लगाया है

कर्नाटक: सरेआम हाथापाई करने वाले BJP विधायक पर महिला पार्षद ने नया आरोप लगाया है

महिला पार्षद भी बीजेपी की ही नेता है

पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान पर महिला ने लगाए यौन शोषण के गंभीर आरोप

पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान पर महिला ने लगाए यौन शोषण के गंभीर आरोप

महिला का आरोप है कि 2011 में कोर्ट मैरिज के नाम पर बाबर ने उसे घर से भगाया था.

UP: जंगल में लड़की बीनने गई आठ साल की बच्ची की रेप के बाद गला दबाकर हत्या

UP: जंगल में लड़की बीनने गई आठ साल की बच्ची की रेप के बाद गला दबाकर हत्या

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

62 बरस के पुजारी पर आरोप, 10 साल की बच्ची को मिठाई का लालच देकर रेप किया

62 बरस के पुजारी पर आरोप, 10 साल की बच्ची को मिठाई का लालच देकर रेप किया

आरोपी अपनी बेटी के घर रहने आया था, वहीं वारदात को अंजाम दिया.

कॉन्स्टेबल की पत्नी ने अपने दो बच्चों की हत्या कर आत्महत्या कर ली, वजह ये है

कॉन्स्टेबल की पत्नी ने अपने दो बच्चों की हत्या कर आत्महत्या कर ली, वजह ये है

मामला हरियाणा के फतेहाबाद का है, चार साल पहले हुई थी शादी.

ससुराल वाले कराना चाहते थे बहू की दूसरी शादी, मना किया तो नाक और जीभ काट दी

ससुराल वाले कराना चाहते थे बहू की दूसरी शादी, मना किया तो नाक और जीभ काट दी

जैसलमेर की है घटना

बुलंदशहर में रेप की शिकार दलित लड़की की मौत, परिवार का आरोप- पेट्रोल डालकर जला दिया था

बुलंदशहर में रेप की शिकार दलित लड़की की मौत, परिवार का आरोप- पेट्रोल डालकर जला दिया था

परिवार का आरोप- केस वापस नहीं लिया तो रेप के आरोपी के रिश्तेदारों ने की वारदात

जयपुर में महिला ने रेप का केस दर्ज करवाया, तो आरोपी ने उसे केमिकल से  जला दिया

जयपुर में महिला ने रेप का केस दर्ज करवाया, तो आरोपी ने उसे केमिकल से जला दिया

आरोपी ब्लैकमेल करके महिला का रेप करता था.

कोरोना संक्रमित महिला को अस्पताल ने भर्ती नहीं किया, गेट पर ही उसने बच्चे को जन्म दिया!

कोरोना संक्रमित महिला को अस्पताल ने भर्ती नहीं किया, गेट पर ही उसने बच्चे को जन्म दिया!

आरोपी डॉक्टर का वेतन रोका गया, जांच के लिए कमिटी बनी.

बलिया में छेड़छाड़ के विरोध पर जिंदा जलाने की कोशिश, छात्रा की हालत गंभीर

बलिया में छेड़छाड़ के विरोध पर जिंदा जलाने की कोशिश, छात्रा की हालत गंभीर

बेटी को बचाने गए पिता भी झुलसे.