Submit your post

Follow Us

ड्रग मामले पर कंगना ने जया बच्चन और उनके परिवार को लेकर बेहद 'क्रूर' बात कही

एक लड़की जो 18 बरस पहले बम ब्लास्ट का शिकार हुई, चल नहीं पाती थी. वो अब हाइकिंग पर जाने लगी है. एक महिला नेता और बिज़नेस वुमन, जो लंदन के मेयर का चुनाव लड़ने वाली थीं, उनका नाम इस चुनाव से हटा दिया गया. भारत की वो केंद्रीय मंत्री, जिनके पहनावे पर संसद में कमेंट किया गया, जिसने भयंकर बवाल मचा दिया.

कौन हैं ये सारी महिलाएं. जानेंगे ऑडनारी के स्पेशल न्यूज बुलेटिन WIN, यानी विमेन इन न्यूज में. जहां हम बात करते हैं महिलाओं की, खबरों की, और ख़बरों में महिलाओं की. बढ़ते हैं पहली खबर की ओर-

# सेम सेक्स मैरिज की मान्यता को लेकर केंद्र ने विरोध किया

इंटरनेट पर ‘सेम सेक्स मैरिज’ को लेकर एक पेटिशन डाली गई. जानकी पटेल नाम की महिला ने इसे शुरू किया. उनकी मांग है कि भारत में अब समलैंगिक विवाह को वैधता दी जाए. पेटिशन में लिखा गया,

“भारत में सेम-सेक्स मैरिज न केवल अवैध है, बल्कि ये अपराध के दायरे में आने के कगार पर है. प्यार के लिए किसी को भी सलाखों के पीछे नहीं पहुंचाया जा सकता.”

Same Sex Marriages
बेंगलुरू में नाम्मा प्राइड में हिस्सा लेते LGBT मेंबर्स. तस्वीर नवंबर 2019 की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर- PTI)

ये मसला कैसे शुरू हुआ?

सितंबर 2018 में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक रिश्तों को अपराध के दायरे से बाहर कर दिया. लेकिन तब समलैंगिक शादी को लेकर कुछ नहीं कहा गया. अब दो साल बाद दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका डाली गई, जिसमें समलैंगिक कपल्स को हिंदू मैरिज एक्ट-1956 के तहत शादी का अधिकार देने की मांग की गई. इस पर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा,

“हमारी संस्कृति और हमारा कानून सेम-सेक्स मैरिज के कॉन्सेप्ट को मान्यता नहीं देता. कानून के मुताबिक, एक शादी एक पति और एक पत्नी के बीच ही होती है.”

इसको लेकर सोशल मीडिया पर बवाल है. क्योंकि शादी का अर्थ केवल बच्चे पैदा करना नहीं, एक-दूसरे के साथ जीवन बिताना होता है.

# मानसून सत्र के पहले दिन निर्मला सीतारमण के पहनावे पर टिप्पणी कर गए सासंद जी

14 सितंबर 2020 से संसद का मानसून सत्र शुरू हुआ. पहला दिन था. बैंकिंग नियमन संशोधन विधेयक पर बहस के दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद सौगत रॉय लोकसभा में अपना बयान दे रहे थे. बोलते-बोलते उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे को लेकर व्यक्तिगत टिप्पणी कर दी, जिसके बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ.

Nirmala Sitharaman
14 सितंबर के दिन निर्मला सीतारमण संसद में बोलती हुईं. (फोटो- PTI)

बीजेपी के कई सांसदों ने सौगत रॉय पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया. इन सबके बाद स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि इस बयान को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया जाएगा. संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सौगत रॉय को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए.

Saugata Roy
सौगत रॉय 14 सितंबर के दिन संसद में. इन्होंने निर्मला पर कमेंट किया था. (फोटो- PTI)

# बरसों पुराने एक बयान ने इस नेता का मेयर बनने का सपना तोड़ दिया

गीता सिद्धू रॉब. भारतीय मूल की कारोबारी हैं. नॉश डिटॉक्स (Nosh Detox) की फाउंडर हैं. एक्टिविस्ट भी हैं. अगले साल होने वाले लंदन मेयर के चुनाव लड़ने वाली थीं. लिबरल डेमोक्रेट कैंडिडेट के तौर पर. लेकिन चुनाव के पहले ही उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया. क्योंकि 1997 के जनरल इलेक्शन के वक्त का एक फुटेज सामने आ गया, जिसमें गीता यहूदी विरोधी बातें कहते दिख रही थीं.

‘NDTV’ की रिपोर्ट के मुताबिक, 23 बरस पहले गीता जनरल इलेक्शन में कंज़र्वेटिव पार्टी के कैंडिडेट के तौर पर चुनाव लड़ रही थीं. ब्लैकबर्न में. लेबर MP जैक स्ट्रॉ के खिलाफ. तब उन्होंने कहा था,

“यहूदी व्यक्ति को वोट मत दीजए. जैक यहूदी हैं.”

Geeta Sidhu Robb
गीता, जिनको पार्टी ने सस्पेंड कर दिया. (फोटो गीता का फेसबुक)

हालांकि गीता ने माफ़ी मांगी है. लेकिन लोगों का कहना है, लोकतंत्र में नफरत की जगह होती है, न नफ़रत फैलाने वालों की.

# दस मिनट चलने पर दर्द होता था, अब मालविका ने एक घंटे तक हाइकिंग कर डाली

डॉक्टर मालविका अय्यर. 31 बरस की हैं. बम ब्लास्ट सर्वाइवर हैं. मोटिवेशनल स्पीकर हैं. डिसेबिलिटी राइट्स एक्टिविस्ट हैं. जेंडर और मेंटल हेल्थ पर भी काफी काम किया है. पीएचडी होल्डर भी हैं. हाल ही में अपनी एक तस्वीर डाली और लिखा,

“आज का दिन खास है. बम ब्लास्ट के बाद से, मैं दर्द की शिकायत किए बिना एकसाथ केवल दस मिनट ही चल पाती थी. मैं कई महीनों से प्रैक्टिस कर रही थी और अब आज मैंने स्पिलिंट के साथ 1 घंटी की हाइक पूरी की, बिना दर्द के. मेरा सिद्धांत है: कभी हार न मानो”.

साल 2002 में, मालविका राजस्थान के बीकानेर में अपने घर पर बम ब्लास्ट का शिकार हो गईं. उस वक्त 13 बरस की थीं. उन्होंने उतनी छोटी उम्र में अपने दोनों हाथ खो दिए. पैर में कई जगहों पर फ्रैक्चर्स हो गए. इसके बाद उनकी कई सारी सर्जरीज़ हुईं. लोगों ने कहा कि अब कैसे सर्वाइव करोगी, लेकिन मालविका के परिवार वालों ने उनकी हिम्मत बनाए रखी. नतीजा आज आपके सामने है.

Malvika Iyer
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से नारी शक्ति पुरस्कार लेती हुईं मालविका. (फोटो- मालविका का ट्विटर अकाउंट)

# कोर्ट में अजमल कसाब को पहचानने वाली देविका आर्थिक तंगी से जूझ रही

26 नवंबर 2008 का दिन. मुंबई के ताज होटल समेत कई इलाकों में आतंकी हमला हुआ था. एक आतंकी अजमल कसाब पकड़ाई आया था, जिसे बाद में फांसी दे दी गई. लेकिन कोर्ट के ट्रायल के दौरान, जिसने कसाब की पहचान की थी और गवाही दी थी, वो थी 9 बरस की देविका रोटावन. खुद हमले का शिकार हुई थीं, पैर में गोली लगी थी. देविका अब 20 साल की हो चुकी हैं. और आर्थिक तंगी से जूझ रही हैं.

हाल ही में उन्हें लेकर कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी ने ट्वीट किया. बताया कि बांद्रा जाकर उन्होंने देविका से मुलाकात की और थोड़ी आर्थिक मदद भी दी. लिखा,

“देविका रोटावन से मिलिए. ये बहादुर लड़की तब केवल 9 साल की थी, जब इसने 26/11 के आतंकी कसाब को कोर्ट में पहचाना था. उसने अपनी गोलियों क निशान मुझे दिखाए और मैंने उसकी प्रेरणादायक कहानी भी सुनी. जब मुझे उसके आर्थिक संघर्ष के बारे में पता चला, तो मैं बांद्रा ईस्ट में उसके घर गया और उसे चेक सौंपा.”

इसके अलावा महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से भी अपील की, कि देविका को मुंबई में स्पेशल कोटा के तहत घर दिया जाए. देविका ने भी ट्वीट करके विधायक जीशान को थैंक्यू कहा है. ये भी कहा है कि 12 साल में पहली बार कोई नेता उनके घर आया और उनकी दिक्कत सुनी, मदद की.

# एक और खबर संसद से. जया बच्चन और कंगना के बीच बवाल.

सुशांत की मौत के बाद सामने आए ड्रग एंगल पर BJP सांसद रवि किशन ने संसद के मानसून सत्र के पहले दिन अपनी बात रखी थी. कहा था,

“हर साल चीन और पाकिस्तान से देश में भारी मात्रा में ड्रग्स मंगाया जाता है… हमारी फिल्म इंडस्ट्री में भी इसके एडिक्ट हैं. इस एडिक्शन में कई लोगों को पकड़ा गया है. एनसीबी बहुत अच्छा काम कर रही है.”

Ravi Kishan
रवि किशन 14 सितंबर के दिन संसद में बोलते हुए. (फोटो- PTI)

रवि किशन के इस बयान पर 15 सितंबर को समाजवादी पार्टी की सांसद और एक्ट्रेस जया बच्चन ने अपनी बात रखी. रवि किशन का नाम लिए बिना कहा,

“केवल कुछ लोगों की वजह से आप पूरी इंडस्ट्री की छवि बर्बाद नहीं कर सकते. मैं सच में शर्मिंदा हूं कि कल (14 सितंबर) को लोकसभा में हमारे एक सदस्य, जो खुद इंडस्ट्री से आते हैं, उन्होंने इंडस्ट्री के खिलाफ बोला. जिस थाली में खाते हैं, उसी में छेद करते हैं. गलत बात है. इंडस्ट्री को सुरक्षा की ज़रूरत है.”

Jaya Bachchan
जया बच्चन 15 सितंबर के दिन संसद में बोलते हुए. (फोटो- PTI)

इसे मुद्दे पर कंगना रनौत ने भी ट्वीट किया है. और बहुत क्रूर सी बात कह डाली. कहा,

“जया जी ,क्या आप उस वक्त भी यही कहतीं, जब मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता बच्चन होतीं, और टीनएज में ही उन्हें मारा-पीटा जाता, ड्रग्स दिया जाता और शोषण किया जाता. अगर अभिषेक आपसे शिकायत करते कि उन्हें बुली किया जा रहा है या शोषण किया जा रहा है और वह एक दिन फांसी से लटकते दिखते, क्या तब भी आप यही बातें कहतीं? हमारे प्रति भी थोड़ा स्नेह दिखाइए…”

# अगली खबर टीवी से. 

जूही परमार. टीवी एक्ट्रेस हैं. स्टार प्लस पर आने वाले सीरियल ‘कुमकुम’ में लीड रोल में थीं, खूब नाम मिला था. पिछले कुछ बरसों से जूही टीवी से दूर थीं, लेकिन अब वापसी करने वाली हैं. एक नए सीरियल ‘हमारी वाली गुड न्यूज़’ के ज़रिए. इस सीरियल में जूही एक यंग सास का रोल निभाएंगी. किरदार का नाम होगा रेणुका.

Juhi
जूही परमार अपनी बेटी के साथ. (फोटो- जूही का इंस्टाग्राम अकाउंट)

सीरियल की खासियत ये होगी कि रेणुका की बहू गर्भ धारण करने में असमर्थ रहेगी, ऐसे में रेणुका अपनी बहू के बच्चे को अपने गर्भ में धारण करेगी. जूही का इसपर कहना है,

“हर किरदार अपनी अलग चुनौती लेकर आता है और रेणुका, जो काफी मज़बूत, भगवान से डरने वाली, मज़े करने वाली हाउसवाइफ है, वो अपनी बहू के बच्चे के लिए काफी दूर निकल जाती है. एक ऐसा विचार जो बहुत महान है और बहुत चुनौतीपूर्ण भी है.”

# आज की ऑडनारी- कोरबा की सरस्वती गभेल, जिनकी ईमानदारी ने दिल जीत लिया

सरस्वती ओमपुर इलाके की रहने वाली हैं. एक-दो दिन पहले वो रोज़ की तरह टहलने निकलीं, तो उन्हें रास्ते में एक बैग पड़ा दिखा. उन्होंने उठाया. खोलकर देखा तो उसमें ढेर सारे पैसे थे. करीब ढाई लाख रुपए. सरस्वती ने पैसे उसके मालिक तक पहुंचाने की ठानी.

Saraswati
बुज़ुर्ग व्यक्ति को पैसे लौटातीं सरस्वती. (फोटो- गेंद लाल शुक्ला)

पास में एक दुकान पर सीसीटीवी कैमरा लगा था. सरस्वती वहां गईं. उन्होंने कैमरे से फुटेज खंगाले. देखा कि बाइक से जाते एक बुज़ुर्ग व्यक्ति के पास से वो बैग गिरा था. आसपास के लोगों ने उस व्यक्ति को पहचान लिया. बुज़ुर्ग व्यक्ति का नाम जगदीश साहू है. उन्हें बुलाया गया. जगदीश खुद पैसे खोने की वजह से परेशान थे. जब उन्हें कॉल आया तो वो तुरंत ओमपुर पहुंचे और सरस्वती ने वो पैसे जगदीश को लौटा दिए.


वीडियो देखें: स्पोर्ट्स ब्रा का इतिहास, जिन्हें पुरुषों की अंडरवियर को देखकर बनाया गया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

कैब ड्राइवर कर रहा था गंदे इशारे, सांसद-एक्ट्रेस ने ऐसे सिखाया सबक

कैब ड्राइवर कर रहा था गंदे इशारे, सांसद-एक्ट्रेस ने ऐसे सिखाया सबक

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

झारखंड: परिवार का आरोप- क्लीनिक में पहले बेटी का यौन शोषण हुआ, फिर मां को 40 लोगों ने पीटा

झारखंड: परिवार का आरोप- क्लीनिक में पहले बेटी का यौन शोषण हुआ, फिर मां को 40 लोगों ने पीटा

रसूखदार डॉक्टर और कम्पाउंडर पर लगे गंभीर आरोप.

पाकिस्तान में विदेशी महिला से गैंगरेप के बाद जनता सड़कों पर उतर आई है

पाकिस्तान में विदेशी महिला से गैंगरेप के बाद जनता सड़कों पर उतर आई है

इस गैंगरेप के बाद जांच अधिकारी के दिए बयान से लोग गुस्से में हैं.

उत्तराखंड: परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की, तो घर के सामने ही गोलियों से भून डाला!

उत्तराखंड: परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की, तो घर के सामने ही गोलियों से भून डाला!

उधम सिंह नगर जिले से आया ऑनर किलिंग का खौफनाक मामला.

झारखंड : फेसबुक पर दोस्त बने लड़के से मिलने गई, घर जिंदा नहीं लौटी!

झारखंड : फेसबुक पर दोस्त बने लड़के से मिलने गई, घर जिंदा नहीं लौटी!

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में लड़की के साथ रेप की पुष्टि हुई है.

पार्क में एक्ट्रेस और उनकी दोस्तों से मारपीट के आरोप पर क्या बोलीं कांग्रेस नेता?

पार्क में एक्ट्रेस और उनकी दोस्तों से मारपीट के आरोप पर क्या बोलीं कांग्रेस नेता?

एक्ट्रेस सम्युक्ता हेगड़े ने लाइव वीडियो बनाया था. अब कविता रेड्डी ने भी अपना पक्ष रखा है.

मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती की और फिर झूठ बोल-बोलकर 6.19 लाख रुपये ठग लिए

मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती की और फिर झूठ बोल-बोलकर 6.19 लाख रुपये ठग लिए

पैसे न देने पर प्राइवेट फोटो पब्लिक करने की धमकी देता था.

लड़की की एक चालाकी ने दिल्ली के पार्कों में 20 गैंगरेप करने का आरोपी गैंग पकड़वा दिया!

लड़की की एक चालाकी ने दिल्ली के पार्कों में 20 गैंगरेप करने का आरोपी गैंग पकड़वा दिया!

दोस्तों के साथ घूमने आने वाली लड़कियों को बनाते थे शिकार, रेप के विडियो वायरल करने की देते थे धमकी.

139 लोगों के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराने वाली महिला अब अलग ही बात कह रही है

139 लोगों के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराने वाली महिला अब अलग ही बात कह रही है

हैदराबाद का मामला है. 42 पन्नों में इस केस की FIR हुई थी.

बच्चों और महिलाओं के साथ हिंसा की खुलेआम वकालत कर रही है ये वेबसाइट!

बच्चों और महिलाओं के साथ हिंसा की खुलेआम वकालत कर रही है ये वेबसाइट!

ऐसी-ऐसी बातें लिखी हैं कि पढ़कर इंसानियत पर से भरोसा उठ जाए.