Submit your post

Follow Us

हेमा मालिनी की उस तस्वीर का किस्सा, जिसे वह अपनी बायोग्राफी में नहीं जुड़वा पाईं

नंगे दौड़ते मिलिंद सोमन की तस्वीर पर पूजा बेदी ने क्या कहा?

ट्रोल करने वालों को ट्विंकल खन्ना ने किस तरह दिया करारा जवाब?

महिलाओं के IPL में कौन-सी टीमें फाइनल मुकाबला खेल रही हैं?

इन सबके बारे में जानेंगे, ऑडनारी के स्पेशल न्यूज बुलेटिन WIN, यानी विमन इन न्यूज में. इसमें हम बात करते हैं महिलाओं से जुड़ी खबरों की, खबरों में रहने वाली महिलाओं की. बढ़ते हैं पहली खबर की ओर-

# कमला हैरिस ने बताया, कैसी उप-राष्ट्रपति बनेंगी वो?

कमला हैरिस, अमेरिका की पहली महिला उप-राष्ट्रपति चुनी गई हैं. जीत के बाद से लगातार ट्वीट कर रही हैं. हाल में उन्होंने बताया कि वह किस तरह की उप-राष्ट्रपति बनेंगी. कमला ने कहा कि जिस तरह से जो बाइडेन प्रेसिडेंट बराक ओबामा के लिए उप-राष्ट्रपति थे, वो बिल्कुल उन्हीं की तरह बनने की कोशिश करेंगी. ये भी कहा कि वह ईमानदार रहेंगी. अमेरिका के लोगों और परिवारों के लिए काम करने के मकसद से हमेशा तैयार रहेंगी. इससे पहले कमला ने कहा था कि वह अमेरिका की पहली महिला वाइस-प्रेसिडेंट हैं, लेकिन आखिरी नहीं.

कमला की जीत पर उन्हें लगातार बधाइयां मिल रही हैं. तमिलनाडु में थुलासेंद्रपुरम गांव में भी लोगों ने कमला की जीत का जश्न मनाया. पोस्टर लगाए, मिठाई बांटी, रंगोली बनाई. दरअसल, कमला की मां श्यामला गोपालन तमिलनाडु की रहने वाली थीं. भारत में कमला की आंटी सरला गोपालन ने उन्हें बधाई दी. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, सरला ने बताया कि उन्होंने हमेशा से कमला को एक अच्छी बच्ची की तरह बड़े होते देखा. कमला जो भी करती थीं, बढ़िया करती थीं. वो जो पाना चाहती थीं, उन्होंने पा लिया.

# वो तस्वीर, जिसे हेमा मालिनी बायोग्राफी में नहीं जुड़वा पाईं

एक्ट्रेस-पॉलिटीशियन हेमा मालिनी. उन्होंने अपनी एक बहुत पुरानी तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह एक देवी बनी दिख रही हैं. इसे शेयर करते हुए हेमा ने कहा कि वह कई बरसों से इस तस्वीर को खोज रही थीं. ये तस्वीर एक तमिल मैगज़ीन के लिए क्लिक की गई थी. नाम याद नहीं हैं, लेकिन ये याद है कि AVM स्टूडियोज़ में इसे लिया गया था, हिंदी फिल्मों में डेब्यू करने से पहले. उस दौरान मैं 14-15 बरस की थी. उन्होंने आगे लिखा,

मैं इसे अपनी बायोग्राफी ‘बियॉन्ड दी ड्रीमगर्ल’ में लेना चाहती थी. लेकिन लेखक रामकमल मुखर्जी जब उसे लिख रहे थे, हम इस तस्वीर को नहीं खोज पाए. मुझे खुशी है कि आखिरकार मैंने इसे ढूंढ लिया. अब मैं आप सबके साथ इसे शेयर कर रही हूं.”

Hema Malini Post

# दूसरी बार म्यांमार की सत्ता पाने की ओर आंग सान सू की

आंग सान सू की. म्यांमार की ‘स्टेट काउंसलर’ हैं, यानी सरकार की प्रमुख. अभी खबरों में इसलिए हैं क्योंकि हाल ही में म्यांमार में जनरल इलेक्शन्स हुए थे. अभी तक हुई मतगणना के मुताबिक, आंग सान सू की की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (NLD) बढ़त बनाए नज़र आ रही है. ‘अल जज़ीरा’ की रिपोर्ट के मुताबिक, म्यांमार में पांच दशकों तक मिलिट्री रूल था. 8 नवंबर का जनरल इलेक्शन सैन्य शासन के खात्मे के बाद हुआ दूसरा डेमोक्रैटिक चुनाव था. इससे पहले 2015 में जनरल इलेक्शन हुए थे. नोबेल शांति पुरस्कार विजेता आंग सान सू की म्यांमार में डेमोक्रेसी लाने के लिए जानी जाती हैं. हालांकि उनके सत्ता में आने के बाद रोहिंग्या मुस्लिमों के साथ हुए बर्ताव की वजह से उन पर जब-तब सवाल उठते रहे हैं.

Aung San Suu Kyi

# ट्विंकल खन्ना को ट्रोल करने चले थे, करारा जवाब मिला

अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ का पहले नाम था ‘लक्ष्मी बम’. लोगों ने विरोध किया. कहा कि देवी के नाम के आगे बम लगाकर अपमान किया जा रहा है. इसके बाद नाम बदल दिया गया. ये फिल्म आज यानी 9 नवंबर को रिलीज हो रही है. इससे पहले, कुछ ट्रोल्स ने अक्षय कुमार की वाइफ ट्विंकल खन्ना को टारगेट करना शुरू कर दिया. उनकी एक मॉर्फ्ड तस्वीर बनाई. बिल्कुल वैसी तस्वीर, जैसी लक्ष्मी फिल्म के पोस्टर में अक्षय दिख रहे हैं. शरीर का रंग नीला कर दिया. माथे पर बड़ी सी बिंदी लगा दी. और लिखा- ‘ट्विंकल बम’. ट्विंकल, जो अक्सर ही ऐसी ट्रोलिंग का मुंहतोड़ जवाब देती हैं, इस बार भी दिया. TOI में एक लंबा सा आर्टिकल लिखा, अपनी वायरल मॉर्फ्ड इमेज के साथ शेयर करते हुए कहा,

आजकल ट्रोल्स काफी मददगार हो गए हैं, जब मैं एक सपोर्टिंग इमेज खोज रही थी, तभी मुझे ये इमेज दिखी. इस फोटो को एक व्यक्ति ने इस कमेंट के साथ टैग किया था, ‘थर्ड क्लास लोग. तुम भगवान का मज़ाक बनाते हो’. मैं इस पर बस ये जवाब देने ही वाली थी कि- ‘साफ तौर पर भगवान को अच्छे मज़ाक पसंद हैं, नहीं तो वो तुम्हें नहीं बनाता”. वैसे इस बार मैं दिवाली में नए स्किन टोन और बिंदी के साथ तैयार होऊंगी, बिल्कुल असल नीली बमशेल की तरह.

# पूजा बेदी ने मिलिंद सोमन की तस्वीर पर कहा- कुछ भी अश्लील नहीं लगा

एक्टर-मॉडल मिलिंद सोमन ने हाल में अपने बर्थडे पर एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वो बिना कपड़े पहने समुद्र किनारे दौड़ते दिख रहे थे. इसे लेकर बवाल हुआ. मिलिंद पर ‘अश्लीलता’ फैलाने का आरोप लगा. केस भी दर्ज हो गया. अब एक्ट्रेस पूजा बेदी ने मिलिंद का सपोर्ट किया है. नागा बाबाओं की तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि उन्हें मिलिंद की तस्वीर में कुछ भी अश्लील नहीं लगा. पूजा ने लिखा,

सच में मिलिंद की तस्वीर में कुछ भी अश्लील नहीं है. अश्लीलता तो उसे देखकर और भी ज्यादा कुछ इमेजिन करने वाले के दिमाग में है. उनका (मिलिंद) अपराध ये है कि वो गुड लुकिंग हैं, फेमस हैं और बेंचमार्क सेट करते हैं. अगर न्यूडिटी अपराध है, तो सभी नागा बाबाओं को गिरफ्तार करना चाहिए. भभूत लपेट लेना इसे स्वीकार्य योग्य नहीं बना सकता.

Pooja Bedi

# पूर्व MLC ने जवानों की विधवाओं के लिए अपने गहने बेच दिए

निशिगंधा मोगल. महाराष्ट्र में रहती हैं. बीजेपी की MLC रही हैं. खबरों में इसलिए हैं, क्योंकि इन्होंने जवानों की विधवाओं और पूर्व सैनिकों की मदद के लिए 20 लाख रुपए का डोनेशन दिया है. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, ये पैसे निशिगंधा ने अपने सोने के गहने बेचकर जुटाए थे. उनके इस कदम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनकी तारीफ की है. निशिगंधा ने अपने 75वें जन्मदिन पर ये नेक काम किया. बीजेपी की महिला मोर्चा का हिस्सा रह चुकीं निशिगंधा कहती हैं कि वह हमेशा से आर्मी के लिए कुछ करना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने करीब एक महीने पहले अपने सारे गहने बेच दिए. उनके इस फैसले में उनके परिवार ने पूरा साथ दिया.

Nishigandha Mogal

# महिलाओं के IPL में कौन-सी टीमें फाइनल मुकाबला खेल रही हैं?

विमन्स T-20 चैलेंज, जिसे महिलाओं का IPL भी कहा जाता है. उसका फाइनल मुकाबला आज यानी 9 नवंबर को हो रहा है. ये मैच स्मृति मंधाना की टीम ट्रेलब्लेज़र्स और हरमनप्रीत कौर की टीम सुपरनोवाज़ के बीच है. इससे पहले इस टूर्नामेंट का आखिरी मुकाबला 7 नवंबर को हुआ था. ट्रेलब्लेज़र्स और सुपरनोवाज़ के बीच ही. इस मैच में टॉस हारकर ट्रेलब्लेज़र्स ने पहले गेंदबाज़ी की. पहले बैटिंग करने उतरी सुपरनोवाज़ की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे. टीम के लिए सबसे बड़ा योगदान सी. अट्टापट्टू ने दिया था, 48 गेंदों में 67 रन बनाए थे. 147 के टारगेट का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेज़र्स की टीम 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी. और ऐसे में सुपरनोवाज़ ने 2 रनों से जीत हासिल की. प्लेयर ऑफ दी मैच बनीं- सी अट्टापट्टू.

Smriti Mandhana And Harmanpreet
स्मृति मंधाना की टीम ट्रेलब्लेज़र्स और हरमनप्रीत कौर की टीम सुपरनोवाज़ के बीच फाइनल है.

इसके पहले भी दो मैच हुए थे. एक मिताली राज की वेलॉसिटी और सुपरनोवाज़ के बीच. दूसरा ट्रेलब्लेज़र्स और वेलॉसिटी के बीच. पहले मैच में वेलॉसिटी ने जीत हासिल की, लेकिन दूसरे में बुरी तरह हारी. खैर, आखिरी और फाइनल मुकाबला हो रहा है. 9 नवंबर की रात ही पता चल जाएगा कि ये चैलेंज कौन-सी टीम अपने नाम करती है.

# आज की ऑडनारी

इस सेक्शन में हम उन महिलाओं या लड़कियों की बात करते हैं, जो कोई सिलेब्रिटी नहीं होतीं, लेकिन उनसे हर कोई प्रेरणा ले सकता है.

आज की ऑडनारी हैं मोमबत्ती बनाने वाली महिलाओं का ग्रुप. त्रिपुरा के अगरतला में 20-25 महिलाएं तरह-तरह की मोमबत्तियां बनाने का काम कर रहा हैं. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, करीब तीस साल पहले अगरतला के जॉयनगर में एक महिला ने इस बिज़नेस की शुरुआत की थी. धीरे-धीरे इस बिज़नेस में वो महिलाएं जुड़ती चली गईं, जो अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती थीं. अभी कई युवा लड़कियां भी इसका हिस्सा बन चुकी हैं. इन औरतों को अब हर छोटी-छोटी ज़रूरत के लिए अपने पति की कमाई पर निर्भर नहीं रहना पड़ता. लॉकडाउन के दौरान बिज़नेस में मंदी आई थी, लेकिन अब दिवाली का त्योहार करीब आते-आते बिज़नेस फिर से चलने लगा हैं. ये औरतें कई-कई घंटे तक एक कमरे में बैठकर मोमबत्तियां बनाती हैं. इन्हें उम्मीद है कि उनकी ये पहल शहर की बाकी लड़कियों के लिए प्रेरणा बनेगी.

तो ये थी आज की खबरें. अगर आपके आस-पास भी ऐसी कोई महिला या लड़की है, जिसने कोई शानदार काम किया हो या कर रही हो, तो हमें ज़रूर बताएं. आप हमें मेल कर सकते हैं lallantopwomeninnews@gmail.com पर.


वीडियो देखें: 17 साल की ग्रेटा ने बड़ी चालाकी से ट्रंप के जले पर नमक छिड़का !

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

बलिया में छेड़छाड़ के विरोध पर जिंदा जलाने की कोशिश, छात्रा की हालत गंभीर

बलिया में छेड़छाड़ के विरोध पर जिंदा जलाने की कोशिश, छात्रा की हालत गंभीर

बेटी को बचाने गए पिता भी झुलसे.

मौसा ने रेप की कोशिश की, मामला छिपाने के लिए मौसी ने मरवाकर लाश बेडबॉक्स में छिपा दी

मौसा ने रेप की कोशिश की, मामला छिपाने के लिए मौसी ने मरवाकर लाश बेडबॉक्स में छिपा दी

लड़की पढ़ाई के लिए मौसी के पास दिल्ली आई थी.

गुरुग्राम : लड़की ने आरोप लगाया, बेहोशी की हालत में अस्पताल में हुआ रेप

गुरुग्राम : लड़की ने आरोप लगाया, बेहोशी की हालत में अस्पताल में हुआ रेप

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

महिलाओं को सेक्स गुलाम बनाकर रखने वाले को 120 साल की सजा हो गई

महिलाओं को सेक्स गुलाम बनाकर रखने वाले को 120 साल की सजा हो गई

अमेरिका की एक अदालत ने स्वघोषित ‘गुरु’ को दी सजा.

एक्ट्रेस ने शादी का ऑफर ठुकराया तो चाकू से ताबड़तोड़ वार करके घायल कर दिया

एक्ट्रेस ने शादी का ऑफर ठुकराया तो चाकू से ताबड़तोड़ वार करके घायल कर दिया

म्यूजिक विडियो बनाने की बात कहकर फेसबुक पर कॉन्टैक्ट किया था.

दिल्ली : एक दिन में तीन लड़कियों का यौन शोषण करने वाला धराया, तो पुलिसवाला निकला

दिल्ली : एक दिन में तीन लड़कियों का यौन शोषण करने वाला धराया, तो पुलिसवाला निकला

दिल्ली के द्वारका में गाड़ी में बैठकर घात लगाता था.

बीजेपी ने पूछा- पंजाब में छह साल की बच्ची से रेप और शव जलाने पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी?

बीजेपी ने पूछा- पंजाब में छह साल की बच्ची से रेप और शव जलाने पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी?

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला ने कहा बच्ची के परिवार को न्याय दिलाकर रहेंगे.

एक लाख से भी ज्यादा महिलाओं की 'नग्न' तस्वीरें इंटरनेट पर पहुंचाने वाला कौन है?

एक लाख से भी ज्यादा महिलाओं की 'नग्न' तस्वीरें इंटरनेट पर पहुंचाने वाला कौन है?

इनमें से कई तस्वीरें नाबालिग लड़कियों की भी हैं.

कुरआन सिखाने के नाम पर इन स्कूलों में जो हो रहा है, वो देखकर आप आंखें झुका लेंगे

कुरआन सिखाने के नाम पर इन स्कूलों में जो हो रहा है, वो देखकर आप आंखें झुका लेंगे

BBC की रिपोर्ट में सामने आईं भयानक अत्याचार की खबरें.

महिला का आरोप- पांच पुलिसवालों ने 10 दिन तक थाने में रेप किया

महिला का आरोप- पांच पुलिसवालों ने 10 दिन तक थाने में रेप किया

महिला के ऊपर हत्या का आरोप है और वो फिलहाल जेल में बंद है.