Submit your post

Follow Us

दस साल की बच्ची ने ऐसा काम किया कि लोग खड़े होकर तालियां बजायेंगे!

एक्ट्रेस ने अस्पताल को खरी-खोटी सुना दी

ढाई फीट लंबे बाल दान करने वाली बच्ची 

भारतीय नौसेना में रचा जाएगा इतिहास

इन सबके बारे में जानेंगे ऑडनारी के स्पेशल न्यूज बुलेटिन WIN, यानी विमेन इन न्यूज में. जहां हम बात करते हैं महिलाओं की, उनसे जुड़ी खबरों की, और ख़बरों में महिलाओं की. बढ़ते हैं पहली खबर की ओर.

# ज़रीन खान मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल पर भड़कीं

फिल्म एक्ट्रेस ज़रीन खान ने वीडियो पोस्ट कर मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल की शिकायत की है. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए वीडियो में उन्होंने बताया कि 21 सितंबर की रात उनके 87 वर्षीय नानाजी की तबीयत ख़राब हो गई थी. उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया. वहां कोविड वॉर्ड में सबकी चेकिंग हो रही थी. उनके नाना का टेम्प्रेचर नॉर्मल आया. लेकिन फिर भी हॉस्पिटल स्टाफ उनका टेस्ट करवाने पर जोर देता रहा. ज़रीन ने बताया कि उनके बुजुर्ग नाना पहली बार कोरोना महामारी के दौरान बाहर निकले थे. इसके बावजूद उनका इलाज करने के बजाय टेस्ट करवाने का दबाव डाला जाता रहा. ज़रीन का आरोप है कि अस्पताल के स्टाफ ने बेहद अजीब तरीके से उनके साथ व्यवहार किया. ज़रीन ने आगे कहा कि उन्होंने दोस्तों से सुना था कि इस वक़्त कुछ हॉस्पिटलों ने इलाज को बिजनेस बना दिया है. मुझे दुख यह है कि जिन्हें कोविड वॉरियर्स कहा जा रहा है, वो इस तरह का व्यवहार कर रहे हैं. बाद में वह अपने नानाजी को लेकर घर आईं. और दूसरे अस्पताल में इलाज करवाया.

Zareen Khan Fb 5
(तस्वीर: फेसबुक)

# अगली खबर खेल की दुनिया से

रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने इटैलियन ओपन चैम्पियनशिप जीत ली है. ये खिताब उन्होंने पहली बार जीता है. फाइनल्स में उन्होंने चेक टेनिस खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा को हराया. सिमोना अब तक लगातार 14 मैच जीत चुकी हैं. इस ट्रॉफी को जीतने के बाद उनका अगला कदम होगा फ्रेंच ओपन. इस चैम्पियनशिप को वो 2018 में भी जीत चुकी हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि एक साल में चार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट होते हैं. विम्बलडन, यूएस ओपन, फ्रेंच ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन. इन्हें जीतना किसी भी टेनिस खिलाड़ी के करियर की महत्वपूर्ण उपलब्धि मानी जाती है. फ्रेंच ओपन, जिसमें सिमोना भाग लेने वाली हैं, इसे रोलां गैरां भी कहा जाता है. आमतौर पर ये मई-जून में होता है. लेकिन इस साल कोरोना महामारी के चलते इसे पोस्टपोन कर दिया गया था.

टूर्नामेंट जीतने के बाद अपने इस ट्वीट में सिमोना लिखती हैं,

मैं हमेशा इस ट्रॉफी को जीतने का सपना देखा करती थी. टूर्नामेंट और मेरी टीम को बहुत बहुत शुक्रिया.

# भारतीय नौसेना में रचा जाएगा इतिहास

भारतीय नौसेना के इतिहास में पहली बार दो महिला अधिकारियों को वॉरशिप पर तैनात किया जाएगा. इन्हें हेलिकॉप्टर स्ट्रीम में ऑब्जर्वर (एयरबॉर्न टेक्टिशियंस) के पद के लिए चुना गया है.  इन महिला ऑफिसर्स के नाम हैं- सब लेफ्टिनेंट कुमुदिनी त्यागी और सब लेफ्टिनेंट रीति सिंह. ये भारत की पहली महिला एयरबोर्न टेक्‍टीशियंस होंगी, जो जंगी जहाजों के डेक से काम करेंगी. नौसेना में अब तक महिला अफसरों को फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट तक सीमित रखा गया था. दोनों महिलाएं नौसेना के 17 अधिकारियों के एक समूह का हिस्सा हैं. इनमें चार महिला अधिकारी और भारतीय तटरक्षक के तीन अधिकारी भी हैं, जिन्हें एक समारोह में आईएनएस गरुड़ पर ‘ऑब्जर्वर्स’ के रूप में तैनाती के लिए ‘विंग्स’ देकर सम्मानित किया गया. इसी के साथ बता दें कि भारतीय वायुसेना ने भी महिला लड़ाकू पायलट को रफाल विमान ऑपरेट करने के लिए शॉर्टलिस्ट किया है. ‘इंडिया टुडे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंबाला में भारतीय वायुसेना के रफाल स्क्वॉड्रन को पहली महिला फाइटर पायलट जल्द मिलेगी. वायुसेना की 10 महिला फाइटर ट्रेनिंग ले रही हैं. इनमें से एक रफाल जेट उड़ाएंगी.

# बिना इजाजत तस्वीर इस्तेमाल की तो इस सांसद ने हवा टाइट कर दी

नुसरत जहां. तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं. बांग्ला फिल्मों में काम किया है. पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट  से 2019 का लोकसभा चुनाव जीता. इन्होंने ट्वीट करके कोलकाता पुलिस के साइबर सेल से मदद मांगी है. दरअसल, फैंसी यू (FancyU) नाम से एक वीडियो चैट एप्लीकेशन है. 50 लाख से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं. इसका एक स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है. दो फोटो और एक कैप्शन के साथ. एक फोटो है नुसरत जहां की और दूसरी किसी और महिला की. इसमें कैप्शन लिखा है- लॉकडाउन में घर बैठे बनाएं नए दोस्त. इस स्क्रीनशॉट को ट्विटर पर एक यूज़र ने ट्वीट किया और नुसरत को टैग कर दिया. साथ ही लिखा कि बिना परमिशन के ये सांसद की फोटो कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं? इसी पोस्ट पर नुसरत ने भी ट्वीट किया और लिखा-

बिना किसी की परमिशन के फोटो इस्तेमाल करना सरासर गलत है. मैं कोलकाता पुलिस की साइबर सेल से अनुरोध करूंगी कि वो संज्ञान ले. मैं इस मामले में कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार हूं.

कोलकाता पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

# ड्रग्स मामले में दीपिका पादुकोण का नाम वायरल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जब से ड्रग्स का एंगल जुड़ा है, कई बॉलीवुड सिलेब्रिटीज़ के नाम उछाले जा रहे हैं. अब इसमें दीपिका पादुकोण का नाम जुड़ गया है. दीपिका का तीन साल पुराना कथित वॉट्सऐप चैट वायरल हो रहा है. इसमें में वो कथित तौर पर किसी से ‘माल’ मांग रही हैं. जो चैट सोशल मीडिया पर चलाई जा रही है, उसमें D और K के बीच की बातचीत है. टाइम्स नाउ ने दावा किया है कि ये चैट D माने दीपिका पादुकोण और K माने करिश्मा के बीच की है. करिश्मा KWAN टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी की एम्प्लॉई बताई जा रही हैं. इसे लेकर कंगना रनौत ने भी दीपिका को टारगेट किया है.

कंगना ने दीपिका के ‘रिपीट आफ्टर मी’ वाले पोस्ट की तर्ज पर ट्वीट किया और लिखा,

मेरे साथ दोहराइए, डिप्रेशन, ड्रग्स के दुरुपयोग का परिणाम है. सो कॉल्ड हाई सोसाइटी के अमीर स्टार किड, जो खुद को क्लासी और अच्छी परवरिश का बताते हैं, वो अपने मैनेजर से पूछते हैं, ‘माल है क्या?’

# अब आखिरी सेक्शन.

जिसमें हम आपको मिलवाते हैं एक ऐसी आम महिला या लड़की से, जो कोई सिलेब्रिटी नहीं होती. लेकिन उससे देश की सभी महिलाएं प्रेरणा ले सकती हैं.

‘आज की ऑडनारी हैं’ दस साल की देवना जनार्दन दवे. उसे पता चला कि जिन लोगों को कैंसर होता है और उनका इलाज चलता है, उनके सिर के बाल समय से पहले झड़ जाते हैं. ये सुनकर देवना का दिल पसीज गया. और वो सीधे पहुंचीं एक हेयर सैलून में. अपने बाल कटवाकर दान करने. ‘आजतक’ की पत्रकार गोपी मनियार के मुताबिक़, देवना ने अपने लगभग ढाई फीट यानी तीस इंच लंबे बाल दान कर दिए. देवना इतनी-सी उम्र में ही कई फैशन शो और वेब सीरीज में भाग ले चुकी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक़, अभी तक गुजरात में क़रीब 1 हज़ार और सिर्फ सूरत शहर में ही क़रीबन 100 महिलायें और लड़कियां अपने बाल दान कर चुकी हैं. सूरत के जिस हेयर सैलून में देवना ने अपने बाल डोनेट किए है, वहां और भी लोग बाल दे चुके हैं. सैलून इन बालों को मुंबई कैंसर हॉस्पिटल भेज देता है.

Devna Surat 3
(तस्वीर: गोपी मनियार- आज तक)

तो ये थीं आज की ख़बरें. कल फिर मिलेंगे विमेन इन न्यूज़ में. अगर आप भी जानते हैं ऐसी महिलाओं को, जो दूसरों के लिए मिसाल हैं, तो हमें उनके बारे में बताइए. मेल करिए lallantopwomeninnews@gmail.com पर.


वीडियो: इस ऐप ने सांसद नुसरत जहां की तस्वीर इस्तेमाल कर ली, उन्हें पता भी नहीं चला

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

आरोप-लड़का है या लड़की, पता करने के लिए आठ महीने की गर्भवती का पेट चीर दिया

आरोपी की पांच बेटियां हैं.

जिस किशोरी की हत्या के आरोप में छह लोगों को जेल हुई, वो 12 साल बाद जिंदा मिली है!

उस समय मां ने ही शव की पहचान की थी.

कैब ड्राइवर कर रहा था गंदे इशारे, सांसद-एक्ट्रेस ने ऐसे सिखाया सबक

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

झारखंड: परिवार का आरोप- क्लीनिक में पहले बेटी का यौन शोषण हुआ, फिर मां को 40 लोगों ने पीटा

रसूखदार डॉक्टर और कम्पाउंडर पर लगे गंभीर आरोप.

पाकिस्तान में विदेशी महिला से गैंगरेप के बाद जनता सड़कों पर उतर आई है

इस गैंगरेप के बाद जांच अधिकारी के दिए बयान से लोग गुस्से में हैं.

उत्तराखंड: परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की, तो घर के सामने ही गोलियों से भून डाला!

उधम सिंह नगर जिले से आया ऑनर किलिंग का खौफनाक मामला.

झारखंड : फेसबुक पर दोस्त बने लड़के से मिलने गई, घर जिंदा नहीं लौटी!

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में लड़की के साथ रेप की पुष्टि हुई है.

पार्क में एक्ट्रेस और उनकी दोस्तों से मारपीट के आरोप पर क्या बोलीं कांग्रेस नेता?

एक्ट्रेस सम्युक्ता हेगड़े ने लाइव वीडियो बनाया था. अब कविता रेड्डी ने भी अपना पक्ष रखा है.

मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती की और फिर झूठ बोल-बोलकर 6.19 लाख रुपये ठग लिए

पैसे न देने पर प्राइवेट फोटो पब्लिक करने की धमकी देता था.

लड़की की एक चालाकी ने दिल्ली के पार्कों में 20 गैंगरेप करने का आरोपी गैंग पकड़वा दिया!

दोस्तों के साथ घूमने आने वाली लड़कियों को बनाते थे शिकार, रेप के विडियो वायरल करने की देते थे धमकी.