Submit your post

Follow Us

बिहार में रेप के डर पर एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने क्या कहा है?

किस मैराथन रनर ने कहा, अपने ही देश में फिट होने में दिक्कत हुई

BJP महिला मोर्चा की कमान संभालने वाली ये महिला कौन हैं?

प्रियंका के साथ ‘फैशन’ करना कैसा रहा, कंगना ने बताया

ये सब क्यों चर्चा में हैं. आइए, बताते हैं ऑडनारी के स्पेशल न्यूज बुलेटिन WIN, यानी विमन इन न्यूज में. इस खास सेक्शन में हम बात करते हैं महिलाओं से जुड़ी खबरों की, खबरों में रहने वाली महिलाओं की. इसी के साथ बढ़ते हैं पहली खबर की ओर-

# अंकिता ने कहा, ये अपने ही देश में फिट होने का आजीवन संघर्ष है

अंकिता कुंवर. मैराथन रनर हैं. एक्टर-मॉडल मिलिंद सोमन इनके पति हैं. हाल ही में अंकिता ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया कि भारत के नॉर्थ-ईस्ट इलाकों के लोगों को किस तरह की दिक्कतें होती हैं. अंकिता ने कहा कि उन्हें हमेशा ऐसा महसूस होता है कि कभी-भी, कोई-भी उन्हें ये कह देता कि वो यहां ‘फिट’ नहीं होती हैं. अंकिता ने आगे लिखा,

देश के नॉर्थ-ईस्ट इलाके से होने के कारण मैं इस लाइन से बहुत रिलेट करती हूं. और ये केवल यहीं पर खत्म नहीं होता. ये अपने ही देश में ‘फिट’ होने का आजीवन संघर्ष है. मैंने व्यक्तिगत रूप से इन छोटे-छोटे ‘अंतरों’ को महसूस किया है. कुछ लोग या हालात आपको ये सब महसूस करवा देते हैं. लेकिन मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है. उम्मीद करती हूं कि एक दिन हमें भी स्वीकार किया जाएगा, प्यार किया जाएगा. बिल्कुल उसी तरह से जैसे हमारे भाई-बहन हमें करते हैं. एक दिन हम सभी बराबरी के भारतीय होंगे.

Ankita Konwar
अंकिता का इंस्टाग्राम पोस्ट.

# पिंजरा तोड़ एक्टिविस्ट की रिहाई के खिलाफ दिल्ली सरकार की अर्जी खारिज

देवांगना कलिता. पिंजरा तोड़ ग्रुप की एक्टिविस्ट हैं. फरवरी में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के कुछ इलाकों में हुए दंगों से कनेक्शन के आरोप में इन्हें गिरफ्तार किया गया था. 1 सितंबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने इन्हें ज़मानत देने का फैसला दिया था. इसे चुनौती देते हुए दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली. कहा कि ज़मानत न दी जाए. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने 28 अक्टूबर यानी बुधवार को सुनवाई की, और खारिज कर दिया.

Devangana Kalita
देवांगना कलिता को दिल्ली दंगों से कनेक्शन के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. (फोटो- स्क्रीनशॉट)

‘बार एंड बेंच’ के मुताबिक, दिल्ली सरकार की ओर से अडिशनल सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने दलील दी कि देवांगना ‘प्रभावशाली व्यक्ति’ हैं. वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकती हैं. इस पर कोर्ट ने कहा-

वह सबूतों से छेड़छाड़ कैसे करेंगी? एक व्यक्ति का प्रभावशाली होना, उसकी ज़मानत रद्द करने का आधार कैसे हो सकता है?

# इस देश के पीएम की पत्नी ने अब हथियार उठा लिए हैं

अन्ना हकोबियन. आर्मेनिया के पीएम निकोल पशिनयान की पत्नी हैं. जर्नलिस्ट भी हैं. खबरों में इसलिए हैं क्योंकि इन्होंने हथियार उठा लिए हैं. आतंकवाद के लिए नहीं, देश की सुरक्षा के लिए. अन्ना ने हाल ही में सोशल मीडिया के ज़रिए बताया कि उन्हें मिलाकर 13 औरतें मिलिट्री की ट्रेनिंग ले रही हैं. कुछ ही दिनों में देश की सीमाओं की सुरक्षा में मदद के लिए जाएंगी. उन्होंने आगे लिखा,

हम न तो हमारी मातृभूमि और न ही अपना गौरव दुश्मनों को देंगे.

दरअसल, आर्मेनिया का पड़ोसी देश अजरबैजान से काफी दिनों से युद्ध हो रहा है. हजारों लोग मारे जा चुके हैं. बीच में युद्धविराम की खबर सामने आई थी, लेकिन फिर युद्ध शुरू हो गया है.

# अब ये महिला संभालेगी BJP महिला मोर्चा की कमान

वनाथी श्रीनिवासन. बीजेपी की मेंबर हैं. पेशे से वकील हैं. खबरों में इसलिए हैं क्योंकि पार्टी की महिला मोर्चा विंग की चीफ बनाई गई हैं. इनसे पहले इस पद पर विजया रहाटकर थीं.

वनाथी 50 बरस की हैं. तमिलनाडु के कोयम्बटूर से हैं. तमिलनाडु में बीजेपी के बड़े नेताओं में गिनी जाती हैं. राजनीति की शुरुआत ABVP के मेंबर के तौर पर की थी. फिर करीब 30 बरस पहले बीजेपी में आईं. छोटे-बड़े कई पदों पर रह चुकी हैं. 2016 में तमिलनाडु में बीजेपी की वाइस प्रेसिडेंट बनाई गईं. 2011 और 2016 में राज्य के विधानसभा चुनावों में भी हिस्सा लिया था, लेकिन हार का सामना करना पड़ा. वनाथी ने LGBTQ समुदाय के लोगों के अधिकारों का भी खुलकर सपोर्ट किया है.

# अमीषा पटेल ने कहा- बिहार में जान का डर बना रहा

एक्ट्रेस अमीषा पटेल का एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो ये बता रही हैं कि बिहार चुनाव में एक उम्मीदवार के लिए प्रचार करते वक्त उन्हें कितनी परेशानी हुई. वह बहुत असुरक्षित महसूस कर रही थी. लग रहा था कि रेप भी हो सकता है. ‘ऑडनारी’ इस ऑडियो क्लिप की पुष्टि नहीं करता.

Ameesha Patel
एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने बिहार चुनाव में प्रचार के दौरान हुई परेशान बयां की है.  (फोटो- इंस्टाग्राम)

अमीषा ने अपने एक्सपीरियंस को ‘बुरा सपना’ बताया. ‘इंडिया टुडे की प्रिया हिंगोरानी की रिपोर्ट के मुताबिक, अमीषा ने कहा कि वो लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के ओबरा से उम्मीदवार प्रकाश चंद्रा के लिए कैंपेन करने गई थी. अमीषा का आरोप है कि वहां प्रकाश ने उन्हें धमकाया, ब्लैकमेल किया और बुरा बर्ताव भी किया. हालांकि प्रकाश चंद्रा ने इन आरोपों को खारिज किया और कहा कि अमीषा की सुरक्षा के सभी पुख्ता इंतज़ाम किए गए थे.

# ‘फैशन’ में प्रियंका के साथ काम करने के एक्सपीरियंस पर क्या बोलीं कंगना?

‘फैशन’ फिल्म को आए हुए आज यानी 29 अक्टूबर को पूरे 12 साल हो गए हैं. फिल्म 29 अक्टूबर 2008 के दिन रिलीज़ हुई थी. 12 बरस होने पर ‘ई-टाइम्स’ ने फिल्म से जुड़े लोगों से बात की. एक्ट्रेस कंगना रनौत से भी. उनसे प्रियंका चोपड़ा के साथ काम करने का एक्सपीरियंस पूछा. इस पर कंगना ने कहा कि प्रियंका शानदार हैं. उनके साथ काम करना बेहद अच्छा अनुभव था. कंगना ने कहा,

उस वक्त मैं 19 बरस की थी. और तब तक प्रियंका बड़ी स्टार हो चुकी थीं. मैं जब स्कूल में थी, तब उनकी फिल्में देखा करती थी. वो बहुत कूल थीं. उन्होंने मुझे बच्चे या जूनियर की तरह ट्रीट नहीं किया. मुझे लगा कि वो मेरी दोस्त हैं. वो मेरे साथ खाना शेयर करती थीं. मुझसे पूछा करती थीं कि ‘मैं कैसी लग रही हूं? क्या ये ठीक है? ये ड्रेस कैसी लग रही है?’ तो मुझे ये महसूस ही नहीं हुआ कि वो मेरी सीनियर हैं और इतनी बड़ी स्टार हैं.

Kangana And Priyanka
कंगना और प्रियंका ‘फैशन’ फिल्म के एक सीन में. (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)

# तेलुगू फिल्मों से करियर शुरू करने वाली कृति कैसे आईं बॉलीवुड में?

एक्ट्रेस कृति खरबंदा. आज यानी 29 अक्टूबर को अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. ढेर सारी बधाइयां मिल रही हैं उन्हें सोशल मीडिया पर. अब कृति के बर्थडे के बहाने ही सही, थोड़ा उनके फिल्मी सफर पर बात हो जाए. वैसे तो जन्म उनका दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. लेकिन बचपन में ही वो परिवार के साथ बेंगलुरू चली गई थीं. वहीं उनकी पढ़ाई-लिखाई हुई. स्कूल की कल्चरल एक्टिविटीज़ में हिस्सा लेना पसंद था कृति को. कुछ एडवरटाइज़मेंट भी करने लगीं. मॉडलिंग में भी धीरे से एंट्री ली. जब 17, साढ़े 17 बरस की थीं, तब पहली फिल्म तेलुगु फिल्म मिली, ‘बोनी’ नाम था फिल्म का. तेलुगु आती नहीं थी, लेकिन सीखी. फिर कन्नड़ फिल्में भी मिलीं. पहली हिंदी फिल्म मिली ‘राज: रिबूट’. ये 2016 में आई थी.

Kriti Kharbanda

# आज की ऑडनारी

इस खास सेक्शन में हम ऐसी महिला या लड़की के बारे में बताते हैं, जो कोई सेलिब्रिटी नहीं होती. हम और आप जैसी आम महिला ही होती है. लेकिन वो कुछ ऐसा कर रही होती है, या कर चुकी होती है, जिससे कई लड़कियां प्रेरणा ले सकती हैं.

आज की ऑडनारी हैं रमा देवी. हैदराबाद में रहती हैं. दिव्यांग हैं. चल नहीं सकतीं. दो साल तक भीख मांगने के बाद अब फलों की ट्रॉली लगाकर नया काम शुरू किया है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, रमा ने बचपन में पोलियो की वजह से चलने की शक्ति खो दी थी. जन्म देने वाले माता-पिता का पता नहीं, क्योंकि बचपन में ही एक परिवार ने उन्हें गोद ले लिया था. पढ़ा-लिखाकर शादी करवाई. रमा पति के साथ हैदराबाद में रहने लगीं. दो बेटों के जन्म के बाद तीसरी बेटी इस कपल ने गोद ली. रमा शादी में खुश थीं, लेकिन दो साल पहले पति की मौत हो गई. रमा को भीख मांगनी पड़ी. व्हीलचेयर नहीं थी, रोड पर घिसट-घिसटकर भीख मांगती थी. फिर किसी ने उन्हें व्हीलचेयर दी. अब जैसे-तैसे हिम्मत करके उन्होंने फलों की ट्रॉली लगानी शुरू की है. यानी अपना बिजनेस शुरू कर दिया है. मुश्किलें अभी भी हैं, लेकिन रमा हिम्मत के साथ सामना कर रही हैं.

तो ये थी आज की खबरें. अगर आपके आस-पास भी ऐसी कोई महिला या लड़की है, जिसने कोई शानदार काम किया हो या कर रही हो, तो हमें ज़रूर बताएं. आप हमें मेल कर सकते हैं lallantopwomeninnews@gmail.com पर.


वीडियो देखें: विरोध प्रदर्शन करने जा रही BJP की नेता को पुलिस ने पकड़ लिया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

गुरुग्राम : लड़की ने आरोप लगाया, बेहोशी की हालत में अस्पताल में हुआ रेप

गुरुग्राम : लड़की ने आरोप लगाया, बेहोशी की हालत में अस्पताल में हुआ रेप

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

महिलाओं को सेक्स गुलाम बनाकर रखने वाले को 120 साल की सजा हो गई

महिलाओं को सेक्स गुलाम बनाकर रखने वाले को 120 साल की सजा हो गई

अमेरिका की एक अदालत ने स्वघोषित ‘गुरु’ को दी सजा.

एक्ट्रेस ने शादी का ऑफर ठुकराया तो चाकू से ताबड़तोड़ वार करके घायल कर दिया

एक्ट्रेस ने शादी का ऑफर ठुकराया तो चाकू से ताबड़तोड़ वार करके घायल कर दिया

म्यूजिक विडियो बनाने की बात कहकर फेसबुक पर कॉन्टैक्ट किया था.

दिल्ली : एक दिन में तीन लड़कियों का यौन शोषण करने वाला धराया, तो पुलिसवाला निकला

दिल्ली : एक दिन में तीन लड़कियों का यौन शोषण करने वाला धराया, तो पुलिसवाला निकला

दिल्ली के द्वारका में गाड़ी में बैठकर घात लगाता था.

बीजेपी ने पूछा- पंजाब में छह साल की बच्ची से रेप और शव जलाने पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी?

बीजेपी ने पूछा- पंजाब में छह साल की बच्ची से रेप और शव जलाने पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी?

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला ने कहा बच्ची के परिवार को न्याय दिलाकर रहेंगे.

एक लाख से भी ज्यादा महिलाओं की 'नग्न' तस्वीरें इंटरनेट पर पहुंचाने वाला कौन है?

एक लाख से भी ज्यादा महिलाओं की 'नग्न' तस्वीरें इंटरनेट पर पहुंचाने वाला कौन है?

इनमें से कई तस्वीरें नाबालिग लड़कियों की भी हैं.

कुरआन सिखाने के नाम पर इन स्कूलों में जो हो रहा है, वो देखकर आप आंखें झुका लेंगे

कुरआन सिखाने के नाम पर इन स्कूलों में जो हो रहा है, वो देखकर आप आंखें झुका लेंगे

BBC की रिपोर्ट में सामने आईं भयानक अत्याचार की खबरें.

महिला का आरोप- पांच पुलिसवालों ने 10 दिन तक थाने में रेप किया

महिला का आरोप- पांच पुलिसवालों ने 10 दिन तक थाने में रेप किया

महिला के ऊपर हत्या का आरोप है और वो फिलहाल जेल में बंद है.

PUBG खेलने के दौरान जिन लड़कों से दोस्ती हुई, उन्होंने ब्लैकमेल करके बार-बार रेप किया

PUBG खेलने के दौरान जिन लड़कों से दोस्ती हुई, उन्होंने ब्लैकमेल करके बार-बार रेप किया

तीन लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

कोविड केयर सेंटर में काम कर रही नर्स ने शादी से इनकार किया, तो स्टॉकर ने ज़िंदा जलाया

कोविड केयर सेंटर में काम कर रही नर्स ने शादी से इनकार किया, तो स्टॉकर ने ज़िंदा जलाया

नर्स ने लड़के को भागने से रोका लिया. नतीजा दोनों के लिए बुरा रहा.