Submit your post

Follow Us

इस एक्ट्रेस को एक लड़की ही रेप की धमकियां क्यों दे रही है?

चांद पर भेजी जाएगी पहली महिला एस्ट्रोनॉट
स्क्रीन पर पहली बार ये किरदार निभायेंगे मिलिंद सोमन
टीवी एक्ट्रेस का दिव्या भटनागर का कोरोना से निधन

इन सबके बारे में जानेंगे, ऑडनारी के स्पेशल न्यूज बुलेटिन WIN, यानी विमन इन न्यूज में. इस खास प्रोग्राम में हम बात करते हैं महिलाओं की, उनकी जो किसी न किसी वजह से खबर में बनी रहीं. इसी के साथ बढ़ते हैं पहली खबर की ओर-

# सलमा आगा की बेटी ज़ारा खान को मिल रही धमकियां

ब्रिटिश-भारतीय एक्ट्रेस और गायिका सलमा आग़ा की बेटी ज़ारा खान ने मुंबई पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है. कहा कि उन्हें instagram पर एक अनजान अकाउंट से रेप की धमकियां मिल रही हैं. ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के ओशिवारा थाने की पुलिस ने जांच की तो पता चला कि धमकियों भरे मैसेज भेजने वाले अकाउंट के पीछे एक लड़की है. 23 साल की. MBA की पढ़ाई कर रही है. हैदराबाद से है. पुलिस के अनुसार, जिस लड़की पर आरोप लगे हैं, उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है. मैसेज भेजने के पीछे क्या वजह है, ये पता लगाया जा रहा है. हालांकि अभी कोई गिरफ़्तारी नहीं की गई है.

सलमा आग़ा साल 1982 में आई फिल्म ‘निकाह’ से बॉलीवुड में बेहद पॉपुलर हुई थीं. उनकी बेटी जारा ने भी बॉलीवुड में काम किया है. ‘औरंगज़ेब’ और ‘देसी कट्टे’ जैसी फिल्मों में.

Salma With Daughter
जारा खान (बाएं) अपनी मां सलमा आग़ा के साथ. (तस्वीर: ट्विटर)

# टीवी एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का कोरोना से निधन

टीवी सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का 7 दिसंबर को सुबह निधन हो गया. महज 34 साल की उम्र में. शूटिंग के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी गई थी. उन्हें 26 नवंबर को मुंबई के एस.आर.वी. हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. यहां टेस्ट में वो कोरोना पॉज़िटिव पाई गईं. उसके बाद उनकी तबीयत और भी गिरती चली गई. हाई ब्लड प्रेशर की पेशंट होने की वजह से हालात में सुधार नहीं आ रहा था. दिव्या की बिगड़ती हालत को देखते हुए उन्हें मुंबई के मल्टी-स्पेशलिटी हॉस्पिटल सेवन हिल्स में एडमिट किया गया. यहीं उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. एडमिट होने से पहले दिव्या शूटिंग कर रही थी. कॉमेडी सीरियल ‘तेरा यार हूं मैं’ की. शशि-सुमित प्रोडक्शन हाउस इसे बना रहा है. दिव्या के निधन पर टीवी इंडस्ट्री के उनके साथियों और तमाम अन्य लोगों ने शोक जताया और श्रद्धांजली दी.

Divya 2
दिव्या पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में थीं. (तस्वीर: फेसबुक)

# पहली बार स्क्रीन पर ट्रांसजेंडर बनेंगे मिलिंद सोमन

ZEE 5 पर नई वेब सीरीज आने वाली है. पौरषपुर. रिपोर्ट्स के अनुसार ये एक पीरियड ड्रामा होगा, यानी इतिहास पर आधारित. अब ख़ास बात इसकी ये है कि इसमें जाने-माने एक्टर और मॉडल मिलिंद सोमन एक ट्रांसजेंडर का रोल निभायेंगे. इस किरदार का नाम बोरिस होगा. ये पहला मौका है, जब मिलिंद ऐसा किरदार निभाएंगे. पौरषपुर का टीजर शेयर करते हुए मिलिंद ने लिखा,

मैंने ऐसा किरदार पहले कभी नहीं निभाया. पौरषपुर की दुनिया में थर्ड जेंडर के लिए ये हमेशा एक पावर स्ट्रगल रहा है.

पौरषपुर 29 दिसंबर को OTT प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी.

Paurashpur 3
पौरषपुर से एक सीन. (तस्वीर: यूट्यूब स्क्रीन शॉट)

# एमेजॉन वाले जेफ़ बेजोस की कंपनी भेजेगी चांद पर पहली महिला

जेफ़ बेज़ोस. एमेजॉन के मालिक. दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में से एक. इनकी एक कम्पनी और है. ब्लू ओरिजिन. अंतरिक्ष से जुड़े प्रोजेक्ट्स सम्भालती है. अब बेज़ोस ने इस कंपनी के बनाए हुए इंजन की वीडियो शेयर की है. ये राकेट इंजन उस लूनर लैंडर ( यानी चांद पर लैंड करने वाले सिस्टम) में इस्तेमाल होगा, जिसमें कंपनी चांद पर पहली महिला एस्ट्रोनॉट को भेजेगी. बेजोस की कंपनी का सामना एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स से है. एक और कंपनी रेस में है, जिसका नाम डायनेटिक्स है. ये सभी कम्पनियां NASA के साथ कॉन्ट्रैक्ट जीतने की कोशिश में हैं, ताकि इनके बनाए हुए लूनर लैंडर का इस्तेमाल NASA अपने अगले प्रोजेक्ट में करे. अप्रैल में NASA ने ब्लू ओरिजिन के साथ साथ स्पेस एक्स और डायनेटिक्स की टीमों को कॉन्ट्रैक्ट दिया था. इनमें से दो कम्पनियों को NASA अगले साल चुनेगी. ये कम्पनियां कौन सी होंगी, इसकी जानकारी मार्च 2021 तक मिलने की संभावना है. निजी कम्पनियों द्वारा बनाए जा रहे ये लूनर लैंडर्स 2024 तक स्पेस में भेजे जाएंगे.

Bezos Blur Origin Blue Moon
अपने प्रोजेक्ट के साथ जेफ़ बेज़ोस. (तस्वीर: ट्विटर)

#आज की ऑडनारी

इस सेक्शन में हम आपको मिलवाते हैं, एक ऐसी आम महिला या लड़की से, जो कोई सिलेब्रिटी नहीं होती. लेकिन उससे देश की सभी महिलाएं प्रेरणा ले सकती हैं.आज की ऑडनारी हैं छत्तीसगढ़ की ज्योति. साल 2010 में इन्होंने CISF के जवान विकास की जान बचाई थी. बाद में ज्योति और विकास की शादी हो गई. अब ज्योति केरल में हो रहे लोकल चुनावों में BJP की कैंडिडेट के तौर पर खड़ी हुई हैं.

ज्योति के साथ हादसे की कहानी कुछ यूं है कि 3 जनवरी 2010 को वह बस में सफ़र कर रही थीं. अपने कॉलेज हॉस्टल से. वहीं आगे वाले सीट पर विकास बैठे थे. उनकी आंख लग गयी थी. विकास ने अपना सिर खिड़की पर टिका लिया था. तभी ज्योति ने देखा कि उनकी तरफ एक ट्रक तेजी से आ रहा है. उसके टकराने की पूरी आशंका थी. ये देखकर ज्योति ने विकास को बचाने के लिए हाथ बढ़ाया, और उन्हें हटा दिया. लेकिन इस घटना के दौरान ज्योति का दायां हाथ अलग हो गया. इसके एक साल बाद वो केरल आईं. उन्होंने विकास से शादी की. ‘इंडिया टुडे’ में छपी रिपोर्ट के अनुसार, इस वजह से ज्योति के घरवालों ने उनका बहिष्कार भी कर दिया थी. ज्योति को अपनी नर्सिंग की पढ़ाई छोडनी पड़ी. लेकिन विकास के घरवालों ने उन्हें अपना लिया. अब ज्योति केरल के पलक्कड़ जिले के कोल्लान्गोड़े ब्लॉक पंचायत में चुनाव लड़ रही हैं. पलाथुली डिविजन से.

तो ये थीं आज की ख़बरें. अगर आप भी जानते हैं ऐसी महिलाओं को, लड़कियों को, जो दूसरों के लिए मिसाल हैं, तो हमें उनके बारे में बताइए. मेल करिए lallantopwomeninnews@gmail.com पर.


वीडियो: जानी-मानी TV एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का 34 साल की उम्र में कोरोना से निधन

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

इंस्पेक्टर पर दहेज केस के कागज देखने के लिए होटल बुलाकर महिला से रेप का आरोप

मामला अलीगढ़ का है. SSP ने क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर को निलंबित किया.

कर्नाटक: सरेआम हाथापाई करने वाले BJP विधायक पर महिला पार्षद ने नया आरोप लगाया है

महिला पार्षद भी बीजेपी की ही नेता है

पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान पर महिला ने लगाए यौन शोषण के गंभीर आरोप

महिला का आरोप है कि 2011 में कोर्ट मैरिज के नाम पर बाबर ने उसे घर से भगाया था.

UP: जंगल में लड़की बीनने गई आठ साल की बच्ची की रेप के बाद गला दबाकर हत्या

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

62 बरस के पुजारी पर आरोप, 10 साल की बच्ची को मिठाई का लालच देकर रेप किया

आरोपी अपनी बेटी के घर रहने आया था, वहीं वारदात को अंजाम दिया.

कॉन्स्टेबल की पत्नी ने अपने दो बच्चों की हत्या कर आत्महत्या कर ली, वजह ये है

मामला हरियाणा के फतेहाबाद का है, चार साल पहले हुई थी शादी.

ससुराल वाले कराना चाहते थे बहू की दूसरी शादी, मना किया तो नाक और जीभ काट दी

जैसलमेर की है घटना

बुलंदशहर में रेप की शिकार दलित लड़की की मौत, परिवार का आरोप- पेट्रोल डालकर जला दिया था

परिवार का आरोप- केस वापस नहीं लिया तो रेप के आरोपी के रिश्तेदारों ने की वारदात

जयपुर में महिला ने रेप का केस दर्ज करवाया, तो आरोपी ने उसे केमिकल से जला दिया

आरोपी ब्लैकमेल करके महिला का रेप करता था.

कोरोना संक्रमित महिला को अस्पताल ने भर्ती नहीं किया, गेट पर ही उसने बच्चे को जन्म दिया!

आरोपी डॉक्टर का वेतन रोका गया, जांच के लिए कमिटी बनी.