Submit your post

Follow Us

बच्चों और महिलाओं के साथ हिंसा की खुलेआम वकालत कर रही है ये वेबसाइट!

एक बेवसाइट है. नाम हम नहीं बताएंगे. क्योंकि हम उसे पब्लिसिटी नहीं देना चाहते. इस साइट पर बच्चों के साथ बलात्कार करने, पिताओं के अपनी ही बेटियों का रेप करने जैसे टॉपिक खुलकर डिस्कस किए जाते हैं. उन पर बाकायदा कमेन्ट होते हैं. लोग एकदूसरे को आइडिया देते हैं.

अब ‘चेंज डॉट ऑर्ग’ (change.org) वेबसाइट पर इस साइट के खिलाफ मुहिम छेड़ दी गई है. पिटीशन डाली गई है इसे बंद करने की. FBI  (फ़ेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन) को संबोधित करके ये पिटीशन शुरू की गई है. याचिका में इसे शुरू करने वाली महिला बेले डेमासी लिखती हैं:

ये साइट उन कई वेबसाइट्स में से एक है, जो पीडोफीलिया, रेप, रिश्तेदारों के बीच शारीरिक संबंध और क़त्ल तक को नॉर्मलाइज करने वाले असली लोगों से भरी हुई है. यहां बच्चों के बारे में बेहद परेशान कर देने वाली कहानियां शेयर की जाती हैं. लोग अपनी फैंटसी के बारे में बात करते हैं, जिसमें महिलाओं और बच्चों के रेप और क़त्ल की बातें तक होती हैं. कभी-कभी वो अपने खुद के बच्चों के बारे में ऐसी बातें शेयर करते हैं.

ये छुपा हुआ नहीं है. बिल्कुल सामने है. ये किसी डार्क या डीप वेब में नहीं है. किसी भी ब्राउजर से इसे खोला जा सकता है. सोचिए इतना कॉन्फिडेंट और कम्फर्टेबल होना इस तरह के दुष्टता भरे और भयानक अपराधों को लेकर, कि आप उनके लिए पूरी वेबसाइट चला रहे हैं? ये इसलिए कि उन्हें पता है इसे लेकर कुछ नहीं किया जाएगा. इसलिए कुछ छुपाने की ज़रूरत नहीं है.

Rp To 8
वो पिटीशन जो वायरल हो रही है. नाम हमने ब्लर कर दिए हैं .(तस्वीर: change.org)

ये प्रॉब्लम वाली बात क्यों है?

ये समझने के लिए पहले तीन चीज़ें समझिए.

पीडोफीलिया (peadofelia):

इसे एक मनोविकार माना जाता है. इसमें एक वयस्क या बड़ी उम्र का व्यक्ति बेहद छोटे बच्चों की तरफ यौन आकर्षण महसूस करता है. जो ऐसा करते हैं, उन्हें पीडोफ़ाइल कहा जाता है. दुनिया भर में इसे काफी बुरी नज़र से देखा जाता है. कई देशों में बच्चों को पीडोफाइल्स से बचाने के लिए कानून में कड़े प्रावधान बनाये गए हैं.

भारत में 18 साल से कम उम्र के व्यक्ति को माइनर यानी बच्चे की कैटिगरी में रखा जाता है. उनके साथ किया जाने वाला कोई भी सेक्शुअल एक्ट कानूनी तौर पर दंडनीय है.

इन्सेस्ट (incest):

ऐसे लोगों के बीच शारीरिक संबंध, जो एक-दूसरे से नजदीकी संबंधी हों, या जिनके बीच खून का रिश्ता हो, उसे इन्सेस्ट कहा जाता है. जैसे पिता का बेटी के साथ, भाई का बहन के साथ. कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं, जिनके बीच आपसी रजामंदी के बावजूद शादी करने की इजाजत कानून नहीं देता. समाज में इसे बहिष्कृत माना जाता है. हिन्दू मैरिज एक्ट 1955 के तहत भी ऐसी शादियां अवैध मानी जाती हैं.

डीप या डार्क वेब

ऊपर आपने पढ़ा कि पोस्ट में डीप/डार्क वेब मेंशन किया गया. क्या है ये? दोनों को आमतौर पर अदल-बदल कर इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन इनके बीच अंतर है. आप जब गूगल, याहू, या बिंग जैसे सर्च इंजन पर जाते हैं, तो आपको कुछ भी सर्च करने पर कुछ पेजेज़ दिखाई देते हैं. उन पर क्लिक करके आप वो पेज पढ़ सकते हैं. इन पेजेज़ को इंडेक्स किए हुए पेज कहा जाता है. यानी ये सर्च इंजन पर उपलब्ध हैं. डीप वेब वो होती है, जिसमें ऐसे पेज आते हैं लेकिन सर्च इंजन पर दिखाई नहीं देते. इनमें मेडिकल रिकॉर्ड्स, साइंटिफिक दस्तावेज वगैरह शामिल होते हैं.

डार्क वेब उससे दो कदम आगे की चीज़ है. ये सर्च इंजन पर नहीं मिलते. और इनमें अधिकतर गैर-कानूनी, आपराधिक जानकारियां और लेन-देन होते हैं. जैसे ड्रग्स का व्यापार, या लोगों की प्राइवेट जानकारी का लेन-देन. इसी जगह ऐसी साइट्स भी मौजूद होती हैं, जो पीडोफीलिया, इन्सेस्ट जैसी बातों पर डिस्कशन करने वालों को मंच देती हैं.

लेकिन जिस वेबसाइट का विरोध हो रहा है, वो पब्लिक डोमेन में है. किसी भी सर्च इंजन पर उसका नाम सर्च करने पर लिंक मिल जाता है. लोग इस साइट को बंद करवाने के लिए Change.Org पर डाली गई याचिका को साइन कर रहे हैं. स्टोरी लिखे जाने तक 88 हजार से ज्यादा  लोग इस याचिका पर साइन कर चुके हैं. देखना ये है कि इस पर एक्शन कब होता है.


वीडियो : दी सिनेमा शो: तापसी पन्नू ने रिया के सोशल मीडिया ट्रायल पर क्या कहा? 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

दिल्ली क्राइम ब्रांच में इतिहास रचने वाली इस धाकड़ पुलिस ऑफिसर के बारे में जानते हैं आप?

और देश की पहली महिला कार्डियोलॉजिस्ट को क्यों याद कर रहे हैं लोग?

प्रेग्नेंसी को लेकर विराट और अनुष्का को ट्रोल करने वाले जहरीली बात कह रहे हैं!

कहानी वही है, किरदार बदल गए हैं.

अनुष्का की प्रेग्नेंसी पर लड़कियों ने विराट से ऐसे सवाल पूछे कि कोई भी लड़का शरमा जाए

27 अगस्त को अनुष्का-विराट ने प्रेग्नेंसी की खबर दी थी.

बॉलीवुड गाने पर ऐसा डांस कर गई लड़की कि अमेरिका वाले देखते रह गए!

और इस कॉलेज में टॉप कैसे कर गईं सनी लियोनी?

करीना कपूर की पिछली प्रेग्नेंसी के बाद क्या हुआ, ये आपको मीडिया रिपोर्ट्स ने नहीं बताया!

डॉक्टर्स कि सुनिए, अपना आपा मत खोइए.

अपने ही पिता से बचाने के लिए यूपी पुलिस से गुहार लगा रही है ये एक्ट्रेस!

कौन हैं तृप्ति शंखदार?

नीरव मोदी की पत्नी इंटरपोल के स्कैनर पर कैसे आ गईं?

और क्रिकेट की दुनिया में क्यों नाम हो रहा है इस महिला का?

एवरेस्ट पर हर साल सैकड़ों लोग चढ़ते हैं, फिर इस लड़की ने ऐसा क्या किया कि नया इतिहास बन गया

COVID-19 संक्रमित लोगों के लिए मसीहा बनने वाली इन दो महिलाओं के बारे में भी जान लीजिए.

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की बहन किम यो-जोंग के बारे में गूगल पर लोग ये क्या गंद फैला रहे हैं!

देखेंगे तो सोचेंगे, 'इन लोगों की दिक्कत क्या है भाईसाहब?'

बड़ी बहन ने डोनल्ड ट्रंप के बारे में ऐसा क्या कह दिया कि वो खबरों में आ गईं

चार और महिलाएं आज सुर्खियों में बनी हुई हैं.