Submit your post

Follow Us

इस साल मेट गाला में शामिल हुईं इकलौती भारतीय सुधा रेड्डी कौन हैं?

हैदराबाद की सुधा रेड्डी ने मेट गाला इवेंट, 2021 में हिस्सा लिया. इस साल मेट गाला में हिस्सा लेने वालीं वो अकेली भारतीय रहीं. Sudha Reddy एक फिलैंथ्रोपिस्ट हैं. फिलैंथ्रोपिस्ट यानी वो व्यक्ति जो दान आदि करके ज़रूरतमंद लोगों की मदद करता है.  इस इवेंट के लिए सुधा ने फाल्गुनी और शेन पीकॉक द्वारा डिजाइन किया गया गाउन पहना.

मेट गाला फैशन के क्षेत्र का एक सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है. इस बार इस इवेंट का थीम ‘अमेरिका की आजादी’ था. अलग-अलग सेलिब्रिटी इस थीम के इर्द-गिर्द कपड़े पहनकर आए. सुधा ने जो गाउन पहना, वो अमेरिकी झंडे के रंग से प्रभावित था. सुधा ने अपने इस गाउन को भारतीय कलाकारी का बेहतरीन नमूना बताते हुए इससे जुड़ा एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया.

कौन हैं सुधा रेड्डी?

सुधा रेड्डी अरबपति मेघा कृष्णा रेड्डी की पत्नी हैं. वो मेघा ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज और ट्रूजेट एयरलाइन्स का कामकाज देखती हैं. साथ ही साथ फिलैंथ्रोपी की दुनिया में भी उनका बड़ा नाम है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुधा रेड्डी ने तेलंगाना में आर्थिक और सामाजिक तौर पर पिछड़े लोगों की मदद की है. फिलहाल वो सस्ती शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर काम कर रही हैं. उनका लक्ष्य है कि गरीबों तक ये सुविधाएं आसानी से पहुंचे. वो खुद को प्रिंसेस डायना से प्रेरित बताती हैं.

सुधा रेड्डी ऐसी एकमात्र भारतीय महिला हैं, जिन्हें ग्लोबल गिफ्ट एंपॉवरमेंट ऑफ विमेन अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था. सुधा रेड्डी ने भूखमरी और ब्रेस्ट कैंसर को रोकने के लिए भी अपना सहयोग दिया है. उन्होंने एक्शन अंगेस्ट हंगर और ब्रेस्ट कैंसर रिसर्च फाउंडेशन को ग्रांट दिया है.


सुधा खुद बता चुकी हैं कि वो आर्ट और फैशन में खास रुचि रखती हैं. इतनी कि गाहे बगाहे हैदराबाद में स्ट्रीट शॉपिंग भी करती हैं.

गाउन बनाने में लगे 250 घंटे

बात करें अगर सुधा रेड्डी के गाउन की, तो डिजाइनर्स के मुताबिक इसको बनाने में 250 घंटे लगे. इस गाउन में सोने की नक्काशी भी की गई. सोने के साथ इसमें स्वरोस्की क्रिस्टल और बगल बीड्स का भी कॉम्बिनेशन जोड़ा गया. सुधा रेड्डी ने सिर्फ गाउन के कारण ही चर्चा में नहीं हैं. वे एक्सेसरीज के कारण भी चर्चा में आ गई हैं. सुधा ने 18 कैरेट गोल्ड और 35 कैरेट डायमंड से बना ईयर कफ भी पहना था. उनकी एक्सेसरीज को ‘Dreamy Decendance’ नाम दिया गया है. डिजाइनर फराह खान ने इसे तैयार किया है. सुधा की ड्रेस के बारे में फराह खान ने बताया,

‘इस खास गाउन में यूएस के 50 राज्यों को प्रदर्शित किया गया है. इसके साथ ही डायमंड से उनका ईयर कफ तैयार किया गया है. कफ में 18 कैरेट का गोल्ड और 35 कैरेट का VVS डायमंड लगाया गया है.’

सुधा रेड्डी से पहले प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और ईशा अंबानी जैसी हस्तियां मेट गाला इवेंट में जा चुकी हैं. मेट गाला, 2021 में शामिल होने के अपने अनुभव के बारे में सुधा ने बताया कि यह बहुत ही स्पेशल और यादगार है. उन्होंने बताया कि इस इवेंट में उनकी मुलाकात दुनियाभर के बेहतरीन फैशन आर्टिस्ट से हुई. जिनसे उन्होंने बहुत कुछ सीखा. उन्होंन यह भी बताया कि कई लोग उनकी फाउंडेशन के साथ जुड़कर दुनिया को बेहतर बनाने के लिए फिलैंथ्रोपी करना चाहते हैं.


 

वीडियो-  मुनमुन दत्ता और राज अनादकट के रिश्ते पर भद्दे मीम बनाने वालों की मानसिकता क्या है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

खो-खो प्लेयर की हत्या करने वाले का कुबूलनामा- "उसे देख मेरी नीयत बिगड़ जाती थी"

बिजनौर पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला प्लेयर का रेप करना चाहता था.

LJP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दर्ज रेप की FIR में चिराग पासवान का नाम क्यों आया?

तीन महीने पहले हुई शिकायत पर अब दर्ज हुई FIR.

साकीनाका रेप केस: महिला को इंसाफ दिलाने के नाम पर राजनेताओं ने गंदगी की हद पार कर दी

अपनी सरकार पर उंगली उठी तो यूपी के हाथरस रेप केस को ढाल बनाने लगी शिवसेना.

सलमान खान को धमकी देने वाले गैंग की 'लेडी डॉन' गिरफ्तार, पूरी कहानी जानिए

एक सीधे-सादे परिवार की लड़की कैसे बन गई डॉन?

मिलने के लिए 300 किलोमीटर दूर से फ्रेंड को बुलाया, दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप!

आरोपी और पीड़िता सोशल मीडिया के जरिए फ्रेंड बने थे.

मुंबई रेप पीड़िता की इलाज के दौरान मौत, आरोपी ने रॉड से प्राइवेट पार्ट पर हमला किया था

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा-फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस.

NCP कार्यकर्ता ने महिला सरपंच को पीटा, वीडियो वायरल

मामला महाराष्ट्र के पुणे का है. पीड़िता ने कहा – नहीं मिला न्याय.

सिविल डिफेंस वालंटियर मर्डर केस: परिवार ने की SIT जांच की मांग, हैशटैग चला लोग मांग रहे इंसाफ

पीड़ित परिवार का आरोप- गैंगरेप के बाद हुआ कत्ल.

उत्तर प्रदेश: रेप नहीं कर पाया तो महिला का कान चबा डाला, पत्थर से कुचला!

एक साल से महिला को परेशान कर रहा था आरोपी.

मुझे जेल में रखकर, उदास देखने में पुलिस को खुशी मिलती है: इशरत जहां

दिल्ली दंगा मामले में इशरत जहां की जमानत में अब पुलिस ने कौन सा पेच फंसा दिया है?