Submit your post

Follow Us

सब्यसाची पर जनता भड़क गई, पूछा- यह किस एंगल से मंगलसूत्र का ऐड है?

सेलेब्रिटी दुल्हनों के लहंगे बनाने वाले सब्यसाची फिर से ट्रोल हो गए. वैसे तो ये पहले भी ट्रोल हो चुके हैं जब लोगों ने इन्हें बताया था कि जो लाखों रुपयों की बनारसी साड़ी उन्होंने अनुष्का को रिसेप्शन में पहनाई है वो चंद हजार में उनके घर के पास वाले साड़ी स्टोर में मिल जाती है. पर इस बार सब्यसाची जी ट्रोल हुए हैं मंगलसूत्र के लिए.
आज जनता ने रडार पर ले लिया है लहंगे वाले भैया को और रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं.

इंट्रोडक्शन बहुत हो गया, अब मैटर जान लीजिए

तो सब्यसाची के ऑफिशियल इन्स्टाग्राम पेज से कुछ तस्वीरें पोस्ट हुईं. ये तस्वीरें उनके नए मंगलसूत्र कलेक्शन का ऐड हैं. ये कलेक्शन ‘द रॉयल बंगाल मंगलसूत्र’ के नाम से जाना जा रहा है. और इसे इंटिमेट जूलरी के नाम से एडवरटाइज किया जा रहा है.

अब ये एंगल इंटरेस्टिंग हैं. क्योंकि अभी तक हमने मंगलसूत्र को पवित्र, शुभ और धार्मिक एंगल से देखा है. खासकर विज्ञापनों में. इसकी वजह ये भी है कि ओवरऑल शादी को ही एक पवित्र एंगल से देखा-दिखाया जाता है. पब्लिक परसेप्शन से हमारे टीवी सीरियल ये बात गायब ही कर देते हैं कि शादी में लव मेकिंग भी शामिल होगा. फिल्मों के हिसाब से  तो औरतें वैसे भी गर्दन पर चूमने या फूलों के टकराने से गर्भवती हो जाती हैं.

खैर, सब्यसाची ने वो देख लिया जो फ़िल्में और टीवी सीरियल नहीं दिखाते. उन्होंने मंगलसूत्र और विवाह को एक इरॉटिक एंगल देने की ठानी. और उससे जन्म हुआ इस ऐड का. जिसमें एक महिला अपने पति के साथ दिख रही है. उसने काले रंग की ब्रा पहनी है और एक काली बिंदी लगाई है.

Sabyasachi
Sabyasachi का विज्ञापन जिस पर विवाद हो रहा है.

क्या रिएक्शन आए इस ऐड पर:

ज़्यादातर लोग इस ऐड से नाराज़ हैं. लोग पूछ्ने लगे, सब्यसाची कपड़ों का प्रचार कर रहा है? क्या इतना अंग प्रदर्शन इंटिमेट जूलरी को जस्टिफाई करता है?

बॉयकॉट पर अन्ध विश्वास करने वाली जनता ने कहा, “बॉयकॉट करो!! इसको यह ज्वेलरी का पौर्न-हब बन गया है.”
एक यूजर ने कटाक्ष करते हुए लिखा,  “नहीं, यह लॉन्जरी या कंडोम का ऐड नहीं, यह सब्यसाची का मंगलसूत्र ऐड है. अल्ट्रावोक सब्यसाची, रचनात्मकता के ऐसे दिवालियेपन पर है कि उसने एक सेमी-नेकेड मॉडल से मंगलसूत्र का ऐड करवाया है.”

एक यूजर ने लिखा,

“ये दिखाना बंद करो कि सेक्स के पहले और बाद एक औरत कैसी लगती है. मंगलसूत्र और कामसूत्र बहुत अलग हैं. मंगलसूत्र धार्मिक रीति-रिवाजों से संबंधित है और शादी के बाद पहना जाता है, जबकि कामसूत्र के केवल सेक्स और हवस के बारे में है.”

एक यूजर ने तो सरकार से मांग कर डाली,

“ये मंगलसूत्र का अपमान है. सरकार से अनुरोध है इनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाए. मंगलसूत्र का अपमान किया जा रहा है. हिंदू त्योहारों को बार-बार निशाना बनाया जाता है, अश्लील कॉन्टेंट डाले जाते हैं.”

यह एक शर्मनाक दांव है. आप न्यूडिटी और आपत्तिजनक कॉन्टेंट प्रमोट करके मंगलसूत्र नहीं बेच सकते! यह हिंदुओं की भावनाओं के विरुद्ध है. वहीं एक रिएक्शन ये भी आया – “यह एक खूबसूरत कर्वी महिला का सबसे सुंदर चित्रण है.”

किसी ने लिखा, “मंगलसूत्र ऐसा दिखता है सब्यसाची! यह केवल एक फैशन ज्वेलरी नहीं यह प्रेम और पति-पत्नी के बंधन को दर्शाता है.”

इन बातों पर हमने सब्यसाची की टीम की प्रतिक्रिया भी लेनी चाही, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया. फ़िलहाल उनकी वेबसाइट भी स्थगित है और ट्विटर हैंडल भी सस्पेंडेड है.

सब्यसाची एक बार और भयंकर क्रिटिसाइज किए गए थे. जब एक पोस्ट में उन्होंने कहा था कि अगर तुम्हें कोई महिला बहुत चटख कपड़े पहने और जयादा मेकअप लगाए हुए दिखे तो समझ जाओ कि उसका दिल, उसका मन चोटिल है,  वो अन्दर से टूटी हुई है. लोगों ने कहा था, ये क्या बकवास है ब्रो.

बात बकवास की हो रही है. और मंगलसूत्र की हो रही है तो साल 1981 में एक फिल्म आई थी ‘मंगलसूत्र’. रेखा थीं उसमें मंगलसूत्र की रक्षक. उस वक़्त मैं थैंकफुली पैदा नहीं हुई थी तो थिएटर में देखने का कोई सीन नहीं बना लेकिन दुर्भाग्यवश ये फिल्म मैंने एक बार बाली उम्र में जी सिनेमा पर देख ली थी. यूट्यूब पर फिल्म पड़ी है. किसी से बदला लेना हो तो आप उसका लिंक उन्हें भेज सकते हैं.


हिंदू धर्म के खिलाफ बताकर विज्ञापनों का विरोध-बॉयकॉट कितना सही?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

यूपी: नाबालिग ने 28 पर किया गैंगरेप का केस, FIR में सपा-बसपा के जिलाध्यक्षों के भी नाम

पिता के अलावा ताऊ, चाचा पर भी लगाए गंभीर आरोप.

कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद बेटी ने आतंकियों को 'कुरान का संदेश' दे दिया!

श्रद्धा बिंद्रू ने आतंकियों को किस बात के लिए ललकारा है?

बिहार: महिला चिल्लाती रही, लोग बदन पर हाथ डालते रहे; वीडियो भी वायरल किया

बिहार की पुलिस ने क्या एक्शन लिया?

महिला अफसर के यौन उत्पीड़न का ये मामला है क्या जिसके छींटे वायु सेना पर भी पड़े हैं?

आरोपी अफसर पर बलात्कार से जुड़ी धारा 376 लगी है.

परिवार ने पूरे गांव के सामने पति-पत्नी की हत्या कर दी, 18 साल बाद फैसला आया है

कोर्ट ने एक को फांसी और 12 लोगों को उम्रकैद की सज़ा दी है.

असम से नाबालिग को किडनैप कर राजस्थान में बेचा, जबरन शादी और फिर रोज रेप की कहानी

नाबालिग 15 साल की है और एक बच्चे की मां बन चुकी है.

डोंबिवली रेप केसः 15 साल की लड़की का नौ महीने तक 29 लोग बलात्कार करते रहे

नौ महीने के अंतराल में एक वीडियो के सहारे बच्ची का रेप करते रहे आरोपी.

यौन शोषण की शिकायत पर पार्टी से निकाला, अब मुस्लिम समाज में सुधार के लिए लड़ेंगी फातिमा तहीलिया

रूढ़िवादी परिवार से ताल्लुक रखने वाली फातिमा पेशे से वकील हैं.

रेप की कोशिश का आरोपी ज़मानत लेने पहुंचा, कोर्ट ने कहा- 2000 औरतों के कपड़े धोने पड़ेंगे

कपड़े धोने के बाद प्रेस भी करनी होगी. डिटर्जेंट का इंतजाम आरोपी को खुद करना होगा.

स्टैंड अप कॉमेडियन संजय राजौरा पर यौन शोषण के गंभीर आरोप, उनका जवाब भी आया

इस मामले पर विक्टिम और संजय राजौरा की पूरी बात यहां पढ़ें.