Submit your post

Follow Us

रेखा और कमल हासन का वो फेमस किस जो एक्ट्रेस की मंजूरी के बिना किया गया था

रेखा. साउथ इंडियन फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. उन्होंने तमिल, तेलुगु और मलयालम भाषा की फिल्मों में काम किया है. बेस्ट एक्ट्रेस की कैटेगिरी में ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड’ मिल चुका है. रेखा ने मोहनलाल, कमल हासन और रेवती जैसे एक्टर्स के साथ काम किया है. हाल ही में रेखा ने एक इंटरव्यू दिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस इंटरव्यू के बाद लोग कमल हासन और फिल्म के डायरेक्टर से माफी मांगने को कह कर रहे हैं. 34 साल बाद. मामला रेखा और कमल हासन की फिल्म ‘पुन्नागई मन्नन’ (Punnagai Mannan) से जुड़ा है, जिसे के. बालाचंद्र ने डायरेक्ट किया था.

इंटरव्यू में रेखा ने बताया कि ‘पुन्नागई मन्नन’ की शूटिंग के वक्त कमल हासन ने उनकी सहमति लिये बिना डायरेक्टर के इशारे पर उन्हें अचानक किस करना शुरू कर दिया. उन्हें इस सीन की बिल्कुल जानकारी नहीं थी. रेखा ने बताया कि इस हादसे ने उन्हें डरा दिया था. इस फिल्म के वक्त वो महज़ 16 साल की थीं.

846311 Kamalhaasan1
पुन्नागई मन्नन में ये किसिंग सीन कमल हासन और रेखा के किरदार पहाड़ से कूदकर खुदकुशी करने से पहले आता है.

न्यूज मिनट से बात करते हुए रेखा ने कहा,

“शूटिंग के वक्त बाला सर (के. बालाचंद्र) ने मुझे कहा कि अपनी आंखें बंद करो. कमल सर (कमल हासन) से कहा कि वो याद करो जो मैंने तुमसे कहा था. मेरे आंखें बंद करते ही कमल सर ने मुझे किस कर लिया. मैं चौंक गई और एकदम पीछे हट गई. मैंने कहा कि मेरे पिता को फिल्म में इस तरह का सीन अच्छा नहीं लगेगा. उन्होंने मुझे बताए बिना ये सीन शूट कर लिया था. सुरेश कृष्णा और वसंत फिल्म के असोसिएट डायरेक्टर थे. मैंने उनसे भी कहा कि ये सीन मेरी मर्जी के बिना शूट हुआ है.

उन्होंने मुझसे कहा कि मैं इस सीन को इस तरह लूं कि एक राजा छोटे से बच्चे को चूम रहा है. उन्होंने कहा, ‘अगर तुम ऐसा सोचोगी तो तुम्हें इसमें वल्गैरिटी नहीं लगेगी और तुम्हें प्यार और इमोशन महसूस होगा’. बालाचंद्र सर ने मुझे कहा, ‘इसमें कोई वल्गैरिटी नहीं है. दोनों किरदारों के बीच प्यार और बॉन्डिंग दिखाने के लिए हमने ये सीन रखा है.’ लेकिन मैं दो दिन तक ये सोचकर डरी रही कि जब मेरे पिता ये फिल्म देखेंगे तो मुझे बहुत डांटेंगे.

हमने दूसरे लोकेशन्स पर शूटिंग शुरू कर दी और सब नॉर्मल हो गया. लेकिन कुछ दिन बाद मैंने अपनी मां को इसके बारे में बता दिया. मैंने कहा कि उन्होंने (के. बालाचंद्र और कमल हासन) ने मेरे साथ धोखा किया. मुझे बताए बिना किस सीन शूट कर लिया. जब ये फिल्म रिलीज हुई तो ऑडियंस ने इस सीन पर खूब हल्ला किया. मुझे समझ नहीं आ रहा था कि वो लोग खुश होकर ऐसा कर रहे थे या कोई और वजह थी. मैं कंफ्यूज थी. मैंने हर किसी से कहा कि बाला सर और कमल सर ने मेरे कंसेंट के बिना ये सीन शूट किया. उनके गुस्से के बावजूद मैंने उन्हें कई बार एक्सपोज करने की कोशिश की. लेकिन कुछ नहीं हुआ.”

इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र करते हुए रेखा काफी रिलेक्स लग रही हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर गंभीर रिएक्शन आ रहे हैं. लोगों का कहना है कि नैचुरल एक्टिंग के नाम पर ये सेक्सुअल हैरेसमेंट किया गया है. डायरेक्टर के बालाचंद्र और कमल हासन को रेखा से माफी मांगनी चाहिए. कुछ लोग इसे वर्कप्लेस पर यौन शोषण की घटना बता रहे हैं. कुछ यूजर कमल हासन और के बालाचंद्र की आलोचना कर रहे हैं, क्योंकि उन्होंने इस सीन को बकायदा प्लान किया और रेखा को बताना तक जरूरी नहीं समझा.

खैर, भारतीय सिनेमा की ये पहली घटना नहीं है. फिल्म इंडस्ट्री में पहले भी एक्ट्रेसेस के कंसेंट के बिना इस तरह के सीन शूट होते रहे हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा भी ‘अंजाना सफर’ के दौरान कुछ ऐसा ही सह चुकी हैं. राइटर यासिर उस्मान ने रेखा के जिंदगी पर ‘रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी’ नाम की किताब लिखी थी. इस किताब में इस घटना का जिक्र किया है.

बॉम्बे में महबूब स्टूडियो में ‘अंजाना सफर’ की शूटिंग चल रही थी. राजा नवाथे फिल्म के डायरेक्टर और सिनेमेटोग्राफर थे. उस दिन रेखा और फिल्म के लीड हीरो बिश्वजीत के बीच एक रोमैंटिक सीन शूट होना था. डायरेक्टर और एक्टर ने एक किस सीन शूट करने का प्लान बनाया, जिसके बारे में रेखा को बिल्कुल जानकारी नहीं थी. शूटिंग से बिल्कुल पहले तक इस प्लान की रणनीति तैयार की गई. जैसे ही राजा नवाथे ने ‘एक्शन’ बोला एक्टर बिश्वजीत ने रेखा की बांह पकड़कर खींचा और उन्हें चूमना शुरू कर दिया. रेखा भौचक्की थीं, क्योंकि उन्हें कभी इस सीन के बारे में नहीं बताया गया था. कैमरा लगातार रोल कर रहा था और न तो डायरेक्टर राजा कट बोल रहे था, और न बिश्वजीत रेखा को छोड़ रहे थे. पूरे पांच मिनट तक ये सीन शूट होता रहा और बिश्वजीत रेखा को चूमते रहे. यूनिट मेंबर सीटी और तालियां बजा रहे थे. रेखा ने उस वक्त कसके आंखें बंद कर रखी थीं, लेकिन उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे.

 

‘अंजाना सफर’ रेखा की पहली फिल्म थी. इस फिल्म के वक्त उनकी उम्र भी 16 साल थी.

श्रीदेवी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से थीं, जिन्होंने फिल्मों के लिए नो किसिंग पॉलिसी अपनाई थी. मतलब वो किसी भी फिल्म में अपने कोस्टार को किस नहीं करेंगी. अपनी एक फिल्म ‘गुरु’ का जिक्र करते हुए श्रीदेवी ने एक इंटरव्यू में कहा था,

फिल्म ‘गुरु’ में किसिंग सीन मेरे लिए एक बुरे सपने की तरह था. उस सीन को शूट करने के लिए बॉडी डबल का यूज किया गया था. हालांकि मैंने उन्हें ऐसा करने की भी इजाजत नहीं दी थी. जब मेरे पेरेंट्स ने फिल्म देखी तो वो लोग अपसेट हो गए. फिल्म के डायरेक्टर उमेश मेहरा ने भी ये दावा किया कि वो किस सीन मुझपर ही फिल्माया गया था. फिल्म इंडस्ट्री में वो मेरा सबसे बुरा एक्सपीरियंस था.

ये वो वाकये हैं, जिनके बारे में हीरोइन्स ने खुलकर बात की. लेकिन एक साल में हजारों फिल्में बनाने वाली भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई किस्से अनकहे ही होंगे.


Video : रियलिटी शो बिग बॉस को फिक्स बताकर चैनल की एम्प्लाई ने इस्तीफा दे दिया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

पूजा की आड़ में एक ही परिवार की पांच लड़कियों का रेप करने वाला ढोंगी बाबा धरा गया

जिनका रेप किया उनमें से एक लड़की को भगाकर शादी भी कर ली थी.

हॉलीवुड का गुरमीत राम रहीम, यानी कई रेप करने वाला हार्वी वाइनस्टाइन अब जेल जाएगा

न्यूयॉर्क की अदालत ने अंततः दोषी करार दिया.

मॉर्निंग वॉक पर गईं औरतों को पॉर्न दिखाता था, पुलिस के तगड़े प्लान ने सिट्टी-पिट्टी गुम कर दी

पांच महीने से औरतों के साथ ऐसा कर रहा था.

पहले दामाद को पीटा, फिर गले पर पट्टा बांधकर भौंकने को कहा, वीडियो सामने आया

8 महीने बाद पुलिस की आंख खुली.

मेडिकल टेस्ट के नाम पर महिला कर्मचारियों के साथ बेहद शर्मनाक हरकत हुई है

10 कर्मियों के कपड़े उतरवाकर उन्हें खड़े रखा.

छत्तीसगढ़: मेला देखकर लौट रही टीचर से शव वाहन में रेप

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया.

पुलिसवाले बाप ने बताया बेटी ने सुसाइड किया है, अस्पताल में जांच हुई तो कुछ और ही सामने आया

पोस्टमार्टम ने बाप का केस खोल दिया.

महीने भर तक होटल में रखकर रेप का आरोप, BJP विधायक पर केस दर्ज

रविन्द्रनाथ त्रिपाठी और छह अन्य को आरोपी बनाया गया.

16 रिश्तेदारों ने दो बच्चियों से दो साल तक रेप किया, आठ साल की बच्ची की मौत

तलाक के बाद बेटियों को रिश्तेदारों के पास छोड़कर गई थी मां.

लड़की ने पुलिसवालों पर रेप के आरोप लगाए थे, CCTV फुटेज में कुछ और ही सामने आया

गोरखपुर: खाकी रंग की जैकेट वाले रेप के आरोपी कौन थे?