Submit your post

Follow Us

बीजेपी ने पूछा- पंजाब में छह साल की बच्ची से रेप और शव जलाने पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी?

पंजाब का होशियारपुर. यहां के टांडा स्थित गांव में एक छह साल की लड़की का शव मिला. आरोप है कि उसका कथित तौर पर रेप किया गया और हत्या कर शव को जला दिया गया. पुलिस के मुताबिक, सुरप्रीत सिंह और उसके दादा सुरजीत सिंह को हत्या और रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. और उन पर IPC की धारा और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की के माता-पिता प्रवासी मजदूर हैं. वो बुधवार, 21 अक्टूबर को काम के लिए बाहर गए थे. उसी दिन लड़की लापता हो गई थी. और शाम को उसका शव टांडा शहर के पास जलालाबाद गांव की एक हवेली से बरामद किया गया. पुलिस ने कहा कि अपराध के बाद हवेली के मालिक और उनके पोते ने कथित रूप पर सबूत मिटाने के लिए शव को आग लगा दी.

लड़की के परिवार की शिकायत पर पुलिस ने बच्ची का आधा जला हुआ शव बरामद किया और आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया. पंजाब की अनुसूचित जाति आयोग की चेयरपर्सन तेजिंदर कौर ने इस घटना पर 26 अक्टूबर तक होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. साथ ही राष्ट्रीय बाल अधिकार सुरक्षा आयोग (NCPCR) ने भी SSP, होशियारपुर को लेटर लिखकर तीन दिन के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि इस घटना के दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए वो कोर्ट में अपील करेंगी कि इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक में हो.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा-

होशियारपुर में 6 साल की मासूम से बलात्कार और हत्या की बेहद दुखद और चौंकाने वाली घटना. हालांकि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, डीजीपी को उचित जांच सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं  कोर्ट द्वारा दोषियों को जल्द और सख्त सजा दी जाए.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा-

किसी भी बलात्कार का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारे राजनीतिक खेल खेले जाएं, हम उन चुनिंदा मामलों पर बोलते हैं, जब किसी और राज्य का मामला होता है. पर तब चुप रहते हैं, जब वो मामला उस राज्य का होता है, जो कांग्रेसशासित होता है.

बिहार के एक दलित प्रवासी मजदूर की 6 साल की बच्ची का होशियारपुर (पंजाब) में रेप और हत्या कर शव आधा जला दिया गया. ये भाई-बहन के विचारों को प्रभावित नहीं करता है, जो उस हर दूसरे स्थान पर जाने के लिए तत्पर रहते हैं, जो उन्हें राजनीतिक रूप से मदद कर सकता है.

उन्होंने आगे कहा कि हाथरस वाले मामसे के समय कांग्रेस के 35 सांसद ट्विटर पर एक्टिव थे. पर आज वो विधायक, सांसद कहां हैं?

ट्वीट करते रहने वाले राहुल गांधी ने एक भी शब्द नहीं बोला. होशियारपुर वाले मामले में कोई भी ट्वीट नहीं किया. न कोई नाराजगी जताई. और न ‘पिकनिक’ की. पार्टी प्रमुख एक महिला है. क्या इस तरह का चुनिंदा आक्रोश उनकी पार्टी के कद को दर्शाता है?

Not a word from the tweet-friendly leader Shri Rahul Gandhi. No tweets on this (Hoshiarpur rape incident), no outrage on this, & no picnic on this. A woman heads the party. Does this kind of selective outrage suits the stature of their party: Nirmala Sitharaman, BJP pic.twitter.com/0YKStYGsKy

वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा-

होशियारपुर के टांडा गांव में बिहार की 6 साल की दलित लड़की से बलात्कार और हत्या की घटना बेहद चौंकाने वाली है. राजनीतिक दौरों पर जाने के बजाय राहुल गांधी को टांडा, पंजाब और राजस्थान का दौरा करना चाहिए और महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं का संज्ञान लेना चाहिए. न ही सोनिया गांधी, न राहुल गांधी और न प्रियंका गांधी, कोई भी टांडा में पीड़ित के परिवार से मिलने नहीं गया. वे अपनी पार्टी द्वारा शासित राज्यों में महिलाओं के साथ हुए अन्याय पर ध्यान नहीं देते हैं, लेकिन पीड़ित परिवार के साथ फोटो सेशन के लिए हाथरस और अन्य स्थानों का दौरा करते हैं.

इस मामले में एसपी संधु ने आज तक से बात करते हुए बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. और उन्हें रिमांड पर लिया गया है. लड़की के पिता की मांग है कि दोषियों को फांसी होनी चाहिए.

इंडिया टुडे के रिपोर्टर के मुताबिक, कैप्टन अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सलाहकार व उड़मुड़ के विधायक संगत सिंह गिलजियां व हलका चब्बेवाल के विधायक डॉ. राजन कुमार ने पीडि़त परिवार से मुलाकात की. साथ ही पंजाब सरकार की ओर से चार लाख रुपए का चेक मुआवजे के तौर पर दिया है.


वीडियो देखें : पुराने कारनामें बाहर आने पर NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने अपने सारे ट्वीट्स छिपा दिए! 

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

पॉर्न साइट से अपना वीडियो हटवाने के लिए 6 साल से लड़ रही ये एक्ट्रेस

और जानिए, नेवी की उन महिला पायलट्स के बारे में, जो अब समुद्र की सुरक्षा करेंगी

वो नेता, जो खुद को 'गोबर में पैदा हुई' बताती हैं और कमलनाथ के लिए कांटा बन गई हैं

जानिए, इमरती देवी की सियासी कहानी और दिलचस्प किस्से.

किट्टूर की वो रानी जिसने रानी लक्ष्मीबाई से भी पहले अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए थे

रानी चेनम्मा. आज जन्मदिन है, उन्हें भारतीय स्वतंत्रता संग्राम का 'भोर का तारा' कहा जाता है

'लव जिहाद' के विवाद में घिरीं NCW चीफ रेखा शर्मा ने ये सफाई दी है

और जानिए, राजद्रोह केस में कंगना को पुलिस ने कब तलब किया है

रेखा शर्मा की चिंता बना 'लव जिहाद' जिसके बारे में सरकार कहती है, 'ऐसा कोई केस आया ही नहीं'

लोगों ने रेखा शर्मा के छह साल पुराने आपत्तिजनक ट्वीट खोज निकाले हैं.

जब एक वकील को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी करने के लिए ऊपर से फ़ोन करवाना पड़ा

सारे दस्तावेज थे, फिर भी कोई न कोई दिक्कत बताकर टालने की कोशिश हो रही थी.

तीन तलाक के खिलाफ लड़ने वाली सायरा बानो को मंत्री का दर्जा मिला

और जानिए, सिंगर नेहा कक्कड़ ने ट्रोल्स को चाशनी में भिगोकर कैसे जवाब दिया.

प्रेग्नेंसी का 9वां महीना चल रहा था और ये साढ़े पांच मिनट में डेढ़ किमी दौड़ गई

और, सुज़ैन खान ने की एक गलती और इंस्टाग्राम अकाउंट हो गया हैक

लोकसभा की सबसे युवा सांसद ने टीवी चैनल पर हैरेसमेंट के आरोप लगाए

और जानिए अमेरिका में 67 बरस बाद किस महिला को होगी फांसी.

UN की इस बड़ी अधिकारी ने क्यों कहा, मौत की सज़ा देने से रेप के मामले नहीं रुकते?

और, उस महिला के बारे जानिए जिसने गरीब बच्चों के लिए घर को स्कूल बना दिया.