The Lallantop
Advertisement

कौन हैं रश्मिका मंदाना, जिनको 'पुष्पा' के बाद राष्ट्रीय क्रश कहकर बुलाया गया

इंस्टाग्राम पर रश्मिका के रील्स छाए हुए रहते हैं.

Advertisement
Img The Lallantop
2019 में आई 'गीता गोविंदम' के लिए रश्मिका ने कई बेस्ट ऐक्ट्रेस अवॉर्ड्स जीते
font-size
Small
Medium
Large
5 अप्रैल 2022 (Updated: 5 अप्रैल 2022, 06:39 IST)
Updated: 5 अप्रैल 2022 06:39 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
मैं रील्स नहीं देखता. मालूम है कि आज के समय में ये पाप है. समाज से बेदख़ली का ख़तरा बना रहता है, लेकिन नहीं देखता. आस-पास के लोग रील्स देखते हैं. बहुत. घर पर. और दफ़्तर में भी. तो रील्स से एकदम अपरिचित होना संभव नहीं है. इन दिनों श्रीवल्ली गाने पर बने रील/शॉर्ट बहुत चल रहे हैं.
हाल में आई फिल्म 'पुष्पा' का गाना है श्रीवल्ली. यूट्यूब पर ख़ूब चला और इंस्टाग्राम पर भी. गाने में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना हैं. पूरे गाने में अल्लू उर्फ़ पुष्पा इस प्रयास में है कि रश्मिका उर्फ़ श्रीवल्ली उन्हें देख लें. सेम ओल्ड स्टॉकिंग. ख़ैर, आज बात उस पर नहीं करेंगे. आज बात करेंगे रश्मिका मंदाना की, जिन्हें कई लोग 'नेशनल क्रश' की उपाधि दे चुके हैं.
आप पहले श्रीवल्ली गाना देख लीजिए, फिर आगे बढ़ते हैं.

रश्मिका मंदाना: पैन-इंडिया ऐक्ट्रेस?
जन्म 5 अप्रैल, 1996 को कर्नाटक के कोडागु (कूर्ग) में हुआ. रश्मिका कन्नड़, तमिल, तेलुगु और हिंदी फ़िल्मों में काम कर रही हैं. चार भाषाओं में काम करने की वजह से कुछ फ़िल्मी वेबसाइट्स का दावा है कि रश्मिका पैन-इंडिया ऐक्ट्रेस हैं.
रश्मिका ने अपने ऐक्टिंग करियर की शुरुआत की 2016 की कन्नड़ फिल्म 'किरिक पार्टी' से. दर्शकों ने ख़ूब सराहा और उन्होंने 'साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड्स' में 'बेस्ट डेब्यू ऐक्ट्रेस-कन्नड़' का अवॉर्ड मिला. इसके बाद उन्होंने भी वही किया जो इतिहास में ज़्यादातर बेस्ट डेब्यूज़ ने किया है. कमर्शियल सिनेमा. रश्मिका ने एक के बाद एक, दो कमर्शियली सक्सेसफुल फिल्में की. 'अंजनीपुत्र' और 'चमक'. दोनों कन्नड़ फ़िल्में 2017 में ही रिलीज़ हुईं. 'अंजनी पुत्र' में अपने रोल के लिए रश्मिका को 'ज़ी कन्नड़ हेमेय कन्नदथी अवॉर्ड्स' में बेस्ट ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला.
रश्मिका ने फिर तेलुगु फ़िल्मों का रुख किया. 2018 में आई रोमैंटिक-ड्रामा 'चलो' से रश्मिका मंदाना ने टॉलीवुड में एंट्री ली और उसी साल उन्होंने विजय देवरकोंडा के साथ उनकी सबसे बड़ी हिट 'गीता गोविंदम' में काम किया. 'गीता गोविंदम' के लिए उन्होंने कई बेस्ट ऐक्ट्रेस अवॉर्ड्स जीते. जैसे श्री कला सुधा तेलुगु मूवी अवॉर्ड्स, ज़ी सिने अवॉर्ड्स (तेलुगु) और फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड्स-साउथ.
डियर कॉमरेड
'डियर कॉमरेड' के क्रिकेट सीन के लिए भी सोशल मीडिया पर ख़ूब बज़ बना था

क्रिटिकली अक्लेम्ड टाइप उन्होंने एक फ़िल्म की है. 'डियर कॉमरेड'. रश्मिका ने ख़ुद एक इंटरव्यू में कहा कि 'डियर कॉमरेड' के बाद उन्हें उत्तर भारत में भी पहचान मिली. इस फ़िल्म के लिए है उन्हें 77वें बिहाइंड वुड्स गोल्ड मेडल्स (2019) में 'बेस्ट ऐक्ट्रेस क्रिटिक्स चॉइस'  अवॉर्ड मिला था. उन्होंने 'देवदास' (2018), 'यजमाना' (2019), 'सरिलरु नीकेवरु' (2020) और 'भीष्म' (2020) जैसे कई सफल प्रोजेक्ट्स में काम किया है.
हिंदी फ़िल्मों में जल्द नज़र आएंगी
रश्मिका जल्द ही हिंदी सिनेमा में डेब्यू करने वाली हैं. वो सिद्धार्थ मल्होत्रा की आने वाली फिल्म 'मिशन मजनू' में उनके साथ दिखेंगी. 'मिशन मजनू' एक स्पाई थ्रिलर है, जिसे सेवंटीज़ में सेट किया गया है. फिल्म में सिद्धार्थ रॉ एजेंट बने हैं. रश्मिका के किरदार को लेकर कोई डिटेल बाहर नहीं आई है. रश्मिका ने बस एक इंटरव्यू में इतना बताया कि ये उनके लिए 'नाउ ऑर नेवर' किस्म का रोल था. 'मिशन मजनू' के बाद उनकी अगली हिंदी फिल्म होगी 'गुडबाय', जिसे डायरेक्ट कर रहे हैं विकास बहल. 'गुडबाय' में रश्मिका अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. दोनों फ़िल्में इसी साल आने वाली हैं. अपने एक इंस्टाग्राम लाइव सेशन में रश्मिका ने बताया कि इन दोनों फिल्मों के अलावा वो जल्द ही अपनी तीसरी हिंदी फिल्म भी साइन करने वाली हैं.
स्रिवल्ली
रश्मिका पुष्पा में अपने रोल को ऐक्शन से भरपूर एंटरटेनर में एक 'ब्रीदर' मानती हैं.

नैशनल क्रश के टाइटल पर क्या कहती हैं रश्मिका?
रश्मिका की सोशल मीडिया प्रेजेंस इतनी जबरदस्त है कि जनता उन्हें नैशनल क्रश का टाइटल दे चुकी है. इस टाइटल पर हाल ही में बॉलीवुड लाइफ से इंटरव्यू में रश्मिका ने कहा था,
"एक सेलिब्रिटी जैसा दिखता है, उसे दिखाने के पीछे कई लोगों की मेहनत होती है. नैशनल क्रश का टाइटल मुझे दिया जाना मेरे लिए बड़ी बात है. लेकिन इसे बनाए रखने के लिए मैं खुद को किसी प्रेशर में नहीं डालूंगी. ये मेरे लिए उस तारीफ के जैसा है जो मेरी कड़ी मेहनत के लिए मुझे मिलती है. अगर ये बना रहता है तो मैं आभारी रहूंगी, नहीं रहता तो भी मुझे इस बात की खुशी होगी कि एक वक्त पर ऐसा था. मुझे लगता है कि ये बस लोगों का प्यार है और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं."
अक्टूबर, 2021 में फोर्ब्स इंडिया ने रश्मिका को सोशल मीडिया के सबसे प्रभावशाली ऐक्टर्स की लिस्ट में जगह दी थी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement