Submit your post

Follow Us

मैसूर गैंगरेप केस: पुलिस ने 5 को गिरफ्तार किया, आरोपियों में किशोर भी शामिल

कर्नाटक पुलिस ने मैसूर में 24 अगस्त की शाम 23 साल की MBA की स्टूडेंट से कथित गैंगरेप मामले में तमिलनाडु से एक किशोर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं एक आरोपी फरार है. पुलिस महानिदेशक (DGP) प्रवीण सूद ने शनिवार, 28 अगस्त को बताया कि आरोपी तिरुपुर के रहने वाले हैं. काम के सिलसिले में अक्सर मैसूर आते रहते थे. वे मजदूर हैं, जिनमें एक ड्राइवर, कारपेंटर, पेंटर और अन्य लोग शामिल हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, DGP ने कहा,

घटना स्थल से मिले टेक्निकल और साइंटफिक एविडेंस के आधार पर ही मामले का पता चला. पीड़िता का बयान लेना बाकी है, क्योंकि वह अब तक सदमे से बाहर नहीं आई है. इसके अलावा, हमें उसके फ्रेंड से कुछ डिटेल मिले हैं, लेकिन वह अधूरा था, इससे जांच में ज्यादा मदद नहीं मिली.

वहीं एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़िता, जो कर्नाटक से नहीं है, शुक्रवार, 27 अगस्त को डॉक्टरों के सुझाव को न मानते हुए उसने मैसूर छोड़ दिया. उसके माता-पिता ने उसे अपने गृह राज्य ले जाने का विकल्प चुना. वह यात्रा करने की स्थिति में नहीं थी, लेकिन उन्होंने उसे ले जाने का फैसला किया.

DGP ने कहा कि हिरासत में लिया गया किशोर 17 साल का है. हालांकि उसका वेरिफिकेशन होना बाकी है. लेकिन गंभीर प्रकृति के मामलों में 16 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों पर भी नियमित अदालत में मुकदमा चलाया जा सकता है. उन्होंने दिल्ली 2012 गैंगरेप मामले के बाद किशोर आरोपियों की परिभाषा में बदलाव का हवाला देते हुए ये बातें कहीं. उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पीड़ितों से तीन लाख रुपये लूटने का प्रयास किया.

उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करेंगे. उम्मीद है कि पीड़िता का बयान जल्दी मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के कर्मचारी अतिरिक्त डिटेल एकत्र करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या यह पहले से प्लान करने वारदात को अंजाम दिया गया, उन्होंने कहा कि जांच चल रही है और जल्द ही इसका पता चल जाएगा.

क्या है मामला?

कर्नाटक का मैसूर. 24 अगस्त की शाम की बात है. 23 साल की एक लड़की, जो MBA की स्टूडेंट है वो अपने एक दोस्त के साथ चामुंडी हिल्स गई थी. ये इलाका पहाड़ों और जंगलों के लिए फेमस है. वहां से लौटते वक्त रात करीब आठ बजे ललिथाद्रिपुरा एरिया के पास, सुनसान इलाके में चार से पांच अज्ञात लोगों ने लड़का और लड़की को रोक लिया. लोगों ने लड़के को पीटा, लड़की को अलग ले जाकर उसका कथित तौर पर गैंगरेप किया. फिर उन्हें वहीं पर छोड़कर भाग गए. लड़की के दोस्त ने रात डेढ़ बजे के करीब किसी तरह एक अस्पताल में लड़की को एडमिट कराया. 25 अगस्त की सुबह पुलिस को घटना की जानकारी मिली. उसके बाद लड़के की शिकायत के आधार पर केस दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई.

मैसूर विश्वविद्यालय ने उठाया ये कदम

वहीं इस घटना के बाद मैसूर विश्वविद्यालय ने शाम 6.30 बजे के बाद परिसर में छात्राओं की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है. विश्वविद्यालय परिसर से सटे प्रसिद्ध कुक्कराहल्ली झील परिसर में शाम 6.30 बजे के बाद लोगों की आवाजाही भी प्रतिबंधित कर दी है. विश्वविद्यालय ने परिसर में गश्त और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं. आदेश के बारे में पूछे जाने पर, कुलपति ने कहा, ‘पुलिस विभाग की परिसर में छात्राओं की सुरक्षा पर चिंता जताने के बाद यह आदेश जारी किया गया है. इसका मकसद परिसर में एकांत स्थानों पर छात्राओं की आवाजाही को रोकना है. कुक्कराहल्ली झील क्षेत्र घने वनस्पतियों के कारण लगभग एक जंगल जैसा दिखता है. इसलिए इस तरह के किसी भी अपराध को रोकने के लिए देर शाम के बाद प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.


मैरिटल रेप केस में पति को आरोपमुक्त करते हुए छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने क्या कहा?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

नुसरत जहां अगर बच्चे के पिता का नाम बता देंगी, तो क्या आप रातोंरात करोड़पति बन जाएंगे?

26 अगस्त को नुसरत ने एक बेटे को जन्म दिया है.

'बच्चा बच्चा राम का, चाचियों के काम का' नारे में बुराई नहीं देखने वाले, ये पढ़ें

धर्म रक्षक किसी भी धर्म के हों, शिकार हमेशा औरत होती है.

Tokyo Paralympics से आई बड़ी खुशख़बरी

नॉकआउट्स में पहुंची भाविना बेन पटेल.

अफगानिस्तानः एंट्रेंस एग्जाम में लड़की ने टॉप किया, पर क्या वो कॉलेज में कदम रख पाएगी?

क्योंकि तालिबान ने तो औरतों को घर के अंदर बंद रहने को कह दिया है.

क्या पिता के घर पर घरेलू हिंसा एक्ट के सहारे बेटा-बहू अपना हक जता सकते हैं?

डोमेस्टिक वायलेंस एक्ट का वो प्रावधान, जो औरतों को पति के रिश्तेदारों के घर में रहने का अधिकार देता है.

हमारे लड़ाके औरतों का सम्मान करना नहीं जानते, इसलिए अभी वो घर पर ही रहेंः तालिबान

तालिबान ने पहले कहा था कि वो शरिया के दायरे में औरतों की आजादी और उनके अधिकारों का समर्थक है.

मलाला ने अफगानिस्तान और तालिबान पर जो बात लिखी है वो दहलाने वाली है

'मैं नौ साल में एक गोली से नहीं उबर पाई हूं.'

Tokyo Paralympics में टॉप पैडलर्स के सामने कैसा खेलीं भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी?

महिला टेबल टेनिस का नतीजा क्या रहा?

BSP सांसद पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की की मौत, पुलिस-प्रशासन उसे टॉर्चर करता रहा!

लड़की और उसके दोस्त ने 16 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग के हवाले कर दिया था.

ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए चुनी गई इंग्लैंड के खिलाफ दिल जीतने वाली ऑलराउंडर

ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए घोषित हुई टीम इंडिया.