Submit your post

Follow Us

राजस्थान: नाबालिग से गैंगरेप, प्राइवेट पार्ट में नुकीली चीज से कई वार किए

राजस्थान के अलवर में एक नाबालिग से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पीड़िता बोल और सुन नहीं सकती है. बताया गया है कि उसकी दिमागी हालत भी ठीक नहीं है. खबर के मुताबिक सामूहिक बलात्कार करते हुए आरोपियों ने पीड़िता के साथ बर्बरता भी की. उसके प्राइवेट पार्ट में उन्होंने नुकीली चीज से वार किए. इसके चलते पीड़िता का ऑपरेशन करना पड़ा. डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिए उसकी जान बचा ली है. जानकारी सामने आने के बाद इस गैंगरेप की तुलना निर्भया कांड से की जा रही है. फिलहाल आरोपी फरार हैं.

क्या है मामला?

इंडिया टुडे से जुड़े शरत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, ये पूरा घटनाक्रम 11 जनवरी की रात का है. अलवर की शिवाजी थाना पुलिस को एक सूचना मिली. पुलिस को बताया गया कि अलवर की कर्मचारी कॉलोनी के पास एक ओवरब्रिज पर एक लड़की घायल अवस्था में पड़ी हुई है. सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और लड़की को अलवर के सरकारी अस्पताल ले गई. वहां डॉक्टरों ने उसकी हालत देखते हुए उसे ICU में भर्ती किया.

इसी दौरान लड़की से रेप की पुष्टि हुई. रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने बताया कि लड़की के प्राइवेट पार्ट में नुकीली चीज से चोट की गई है. चोट इतनी गंभीर थी कि घाव से खून का बहाव रुक ही नहीं रहा था. यही नहीं, प्राइवेट पार्ट और मलद्वार भी एक हो गए थे. ऐसे में अलवर के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने पीड़िता को तुरंत जयपुर के लिए रेफर कर दिया. वहां डॉक्टरों ने एक लंबा ऑपरेशन कर पीड़िता को खतरे से बाहर निकाल लिया.

रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता की उम्र 16 साल है. वो बोल और सुन नहीं सकती है. साथ ही साथ उसकी मानसिक हालत भी ठीक नहीं है. बच्ची के माता-पिता मजदूरी करते हैं. मंगलवार को दोपहर में पीड़िता को आखिरी बार सही सलामत देखा गया था. उस समय वो खेत के रास्ते सड़क पर जा रही थी.

पुलिस ने क्या किया?

इस मामले में पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं. शरत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने मौके पर फॉरेंसिक टीम भेजी और सबूत इकट्ठे किए. वहीं आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. हालांकि, अभी तक किसी भी आरोपी के बारे में पता नहीं चला है. दूसरी तरफ, मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के थानों की पुलिस को भी जांच में लगाया गया है. वहीं गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करने के साथ-साथ SIT का भी गठन कर दिया गया है.

पुलिस की तरफ से इस मामले में SIT का गठन कर दिया गया है. प्रतीकात्मक तस्वीर- आजतक
पुलिस की तरफ से इस मामले में SIT का गठन कर दिया गया है. प्रतीकात्मक तस्वीर- आजतक

इधर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे ने कांग्रेस शासित राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि इस घटना से केवल राजस्थान ही शर्मसार नहीं हुआ है, बल्कि कांग्रेस सरकार की लचर कानून व्यवस्था की पोल खोली है. राजे ने आगे कहा कि सरकार शून्य हो गई है.

वहीं पीड़िता हालचाल जानने पहुंचीं राजस्थान की महिला एवं बाल-विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा है कि अपराधी जल्द पकड़े जाएंगे. साथ ही साथ उन्होंने छह लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया. अलवर से आने वाले राजस्थान के सामाजिक न्याय मंत्री टीकाराम जूली ने भी पीड़िता को 3 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.


वीडियो- रेप वाले बयान पर विवाद बढ़ा तो कांग्रेस विधायक ने माफ़ी मांगी, कहा- अब मामले को और ना खींचें

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

उन्नाव रेप विक्टिम की मां लड़ेंगी UP विधानसभा चुनाव, कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में 50 महिलाओं का नाम.

औरतों का वो ताकतवर वीडियो जिसे देखकर तालिबानी किलस जाते हैं

आवाज़ दबाने वाले तालिबान के खिलाफ काबुल की औरतें फिर से सड़क पर उतर रही हैं.

Siddharth ने 'Bull and Cock' फ्रेज का इस्तेमाल किया, उसके मायने क्या हैं?

साइना से सिद्धार्थ किलसे क्यों?

तालिबान को महिलाओं के नहाने से क्या दिक्कत है?

क्या होते हैं हमाम जो बंद करवाए जा रहे हैं?

स्वेटर के साथ साड़ी पहनना अजीब लगता है? ये रहे कुछ सुपर कूल स्टाइल्स

ब्लेज़र, स्वेटर, हाई नेक सबके साथ पहनी जा सकती है साड़ी.

डेटिंग ऐप पर मिली लड़की ने लड़के को सवालों की लिस्ट भेजी, ट्विटर की मौज आ गई

सवाल ऐसे हां कहकर भी फंसे, न कहकर भी फंसे?

साइना नेहवाल पर 'अभद्र' ट्वीट को लेकर एक्टर सिद्धार्थ ने क्या सफाई दी

सिद्धार्थ ने जो कहा क्या उसे बदतमीज़ी की कैटेगिरी में रखा जाना चाहिए?

इंजीनियरिंग कॉलेज में लड़कियों को किन समस्याओं का सामना करना पड़ता है?

इंजीनियरिंग में लड़कियां कम क्यों हैं ?

कहीं आपको भी देर तक पेशाब रोककर रखने की आदत तो नहीं है?

जानें कितनी देर तक पेशाब रोककर रख सकता है शरीर?

बच्चा पैदा करने को कहने वाले प्रेगनेंसी के ये सच क्यों नहीं बताते