Submit your post

Follow Us

मिलिंद सोमन से उम्र के फासले पर अंकिता की बात सवाल पूछने वालों के मुंह पर ज़ोरदार तमाचा है

4 नवंबर 2017 का दिन था. मॉडल एक्टर मिलिंद सोमन ने एक तस्वीर पोस्ट की, अपने 52वें बर्थडे के मौके पर. तस्वीर में मिलिंद के साथ थीं अंकिता कोंवर, जो तब मिलिंद की गर्लफ्रेंड थीं. इसके पहले भी मिलिंद ने कुछ मौकों पर अंकिता के साथ अपनी तस्वीरें डाली थीं. दोनों के रिलेशन में होने की खबरें 2017 के जून के बाद से आने लगी थीं. लेकिन नवंबर आते-आते कन्फर्म हो गया कि दोनों एक-दूसरे के साथ हैं और खुश हैं. अंकिता सभी तस्वीरों में ज़ाहिर है मिलिंद से काफी छोटी नज़र आती थीं, और इसी वजह से सोशल मीडिया पर लोग घटिया-घटिया कमेंट्स करने लगे. इस कपल को लेकर तरह-तरह की बातें कही जान लगीं. खैर, ये बात है आज से करीब साढ़े तीन साल पहले की. अब तो इस कपल की शादी को भी दो साल हो चुके हैं. फिर भी एज गैप वाला मुद्दा बार-बार इनके सामने आता रहा है, जिस पर दोनों ने कई बार जवाब भी दिया है. हाल ही में एक बार फिर अंकिता ने एज गैप को लेकर बने स्टीरियोटाइप के मुद्दे पर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है, जिसके बाद से ये कपल फिर से खबरों में है. केवल यही एक कपल ऐसा नहीं है, जिन्हें ज्यादा एज गैप होने की वजह से घटिया मानसिकता वाले लोगों की भद्दी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा हो. ऐसे कपल्स की लिस्ट काफी ज्यादा है.

कैसी बातें कही गईं?

2017 में जब मिलिंद और अंकिता एक कपल के तौर पर सामने आए थे, तब किसी ने कहा था कि अंकिता केवल 16 की हैं, तो किसी ने उन्हें 18 का बताया था. वाहियात कमेंट्स की बाढ़ आई थी. लोगों ने मिलिंद को ताऊजी कहा. किसी ने शुगर-फ्री डैडी या सिल्वरडैडी जैसे शब्दों का इस्तेमाल मिलिंद के लिए किया. कुछ ने तो कटाक्ष के लहजे में कहा था- “आपकी बेटी बड़ी प्यारी है”. एक ने कहा था- ‘वो यानी अंकिता यंग और कमज़ोर हैं, आपको यानी मिलिंद को कुछ मैच्योरिटी दिखानी चाहिए थी, सायको”. लोगों ने मिलिंद और अंकिता के रिलेशन को ‘लोलिता’ फिल्म से कम्पेयर भी किया था. ये एक हॉलीवुड फिल्म है, जिसमें एक आदमी को अपनी स्टेप डॉटर से प्यार हो जाता है. और दोनों के बीच फिज़िकल रिलेशन भी बनते हैं. लोग मिलिंद को टारगेट करने लगे कि वो फिट हैं तो अपनी बेटी की उम्र की लड़की से रिलेशन बना रहे हैं. और न जाने क्या-क्या कहा गया.

Ankita Konwar (1)

खैर, वक्त बीतने के साथ लोगों को पता चला कि अंकिता एक एयरलाइन्स में काम करती हैं और 2017 में उनकी उम्र 18 नहीं, बल्कि 25-26 के करीब थी. मिलिंद और अंकिता की मुलाकात 2013 में पहली बार हुई थी, पांच साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 2018 में शादी की. पिछले साल अंकिता ने अपनी ट्रोलिंग को लेकर एक पोस्ट भी किया था. कहा था-

“इनमें से अधिकतर लोगों ने अपनी जिंदगी में कभी प्रेम महसूस नहीं किया. उन्हें मदद चाहिए, मानसिक, शारीरिक, आध्यात्मिक रूप से. लेकिन उन्हें ये मदद नहीं मिलती, उनके एटीट्यूड और शायद उनके माहौल की वजह से. इसलिए अगली बार जब आप अपने बारे में कुछ बुरा सुनें या कोई नफरत भरा कमेन्ट देखें, तो समझ लीजिए कि ये लोग आपके बारे में बुरा मानकर और बोलकर अपना फ्रस्ट्रेशन निकाल रहे हैं.”

हाल ही में एक यूज़र ने अंकिता से सवाल किया कि वो “बड़े उम्र के आदमी से शादी मत करना” वाले इंडियन स्टीरियोटाइप को कैसे मैनेज करती हैं? इस पर अंकिता ने लिखा-

“सोसायटी में जो भी अनकॉमन होता है, लोग उसके बारे में बातें करना पसंद करते हैं. और ये केवल भारत तक सीमित नहीं है. हम एक प्रजाति के तौर पर अज्ञात, अप्रत्याशित चीज़ों के बारे में अजीब होने की प्रवृत्ति रखते हैं. एक सर्वाइवल स्किल है. कभी-कभी हम उस स्किल की उपयोगिता और बर्बादी के बीच अंतर नहीं कर पाते हैं. मैंने हमेशा वही किया है जिससे मुझे खुशी मिली है.”

Ankita Konwar (2)

प्रियंका और निक का केस

ऐसा नहीं है कि एज गैप की वजह से ट्रोलिंग का सामना केवल उन कपल्स को करना पड़ता है, जिनमें पुरुष ज्यादा बड़े हों. बल्कि अगर गलती से महिला अपने पार्टनर से उम्र में बड़ी हो जाए, तब तो जैसे लोगों की दुनिया ही पलट जाती है. ज्यादा दूर नहीं जाएंगे. प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस का केस ही देख लीजिए. जब साल 2018 में दोनों कपल के तौर पर सामने आए थे, तब प्रियंका 35 की थीं और निकल 25 साल के थे. 10 का अंतर है दोनों की उम्र में. लोगों ने तब ये कहा था कि निक जो हैं वो प्रियंका के बच्चे की तरह दिखते हैं. उनकी हाइट प्रियंका से कम थी तो इसका भी मज़ाक बनाया गया था. कोरा पर किसी ने सवाल डाला कि प्रियंका निक से शादी क्यों कर रही हैं? इस पर किसी अनॉनिमस व्यक्ति ने बहुत कुछ कैल्कुलेट करते हुए लिखा था-

“ये एक अवसर है. प्रियंका खुद 36 की हो चुकी हैं, स्ट्रॉन्ग हेडेड महिला हैं. इस शादी से उन्हें हॉलीवुड में अच्छे से एक्सेप्ट कर लिया जाएगा. निक खुद सेलिब्रिटी हैं उनके अच्छे खासे फैन्स हैं, उनसे शादी करके प्रियंका का फैनबेस भी स्ट्रॉन्ग हो जाएगा. प्रियंका 11 साल बड़ी हैं, इस मैच्योरिटी और एक्सपीरियंस से वो निक को डॉमिनेट कर सकेंगी.”

Nick Jonas And Priyanka Chopra
निक और प्रियंका ने दो साल पहले शादी की थी. (फोटो- इंस्टाग्राम)

इस तरह की कई बातें लिखी गई थीं प्रियंका और निक को लेकर. लेकिन ज़ाहिर है कि प्रियंका को इन सारी बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने ‘ई टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा था- “इन सबसे मैं परेशान नहीं होती. मुझे लगता है कि हमसे ज्यादा मीडिया इन ट्रोल्स को अहमियत देती है. जितना आप लोग इस ट्रोलिंग को डिस्कस करते हैं, हम नहीं करते. 150 लोगों के ओपिनियन की वजह से मैं अपनी लाइफ नहीं बदलना चाहती.”

जॉर्ज क्लूनी और उनकी पत्नी अमाल

अब बात करते हैं अमेरिकन एक्टर जॉर्ज क्लूनी की. 60 बरस के हैं. साल 2014 में दूसरी शादी की. अमाल अलामुद्दीन नाम की एक फेमस ह्यूमन राइट एडवोकेट हैं और एक्टिविस्ट हैं, इस वक्त 43 बरस की हैं. यानी दोनों के बीच 17 साल का एज गैप है. जॉर्ज जो पहली पत्नी से तलाक के बाद से मोस्ट एलिजिबल बैचलर माने जाते थे, उनका एक बैरिस्टर से शादी करना बहुतों को हजम नहीं हुआ. कई लोगों ने अमाल को गोल्ड डिगर कहा. एक मैगज़ीन ने तो कवर फोटो में ही अमाल के लिए गोल्ड डिगर शब्द लिख दिया था. गोल्ड डिगर एक अपमानजनक शब्द के तौर पर उन लड़कियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो पैसों के लिए किसी से शादी करती हैं या जिन्हें पैसों का लालच होता है. ये एक तरह का अपशब्द ही है. कोरा पर भी ये सवाल किया गया था कि अमाल ने जॉर्ज क्लूनी से शादी क्यों की? इस पर भी कुछ लोगों ने लिखा कि ताकि वो डिज़ाइनर कपड़े पहन सकें. जबकि अगर न्यूज़ रिपोर्ट्स की मानें तो जॉर्ज और अमाल एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और इसी प्यार को बनाए रखने के लिए साथ रहते हुए भी एक-दूसरे को लव लेटर्स लिखते हैं.

George Clooney And Amal
जॉर्ज क्लूनी और अमाल.

मेहुल चौकसी की कथित गर्लफ्रेंड के लिए क्या कहा गया?

अब कुछ दिन पहले हुई एक घटना के बारे में बताते हैं. PNB बैंक स्कैम का आरोपी और भगौड़ा बिज़नेसमेन मेहुल चौकसी का मामला इस वक्त खबरों में है. इस मामले में एक नाम काफी बार सामने आ चुका है. वो नाम है मेहुल की कथित गर्लफ्रेंड बारबरा ज़बारिका. बारबरा को लेकर इस तरह की खबरें आ चुकी हैं. उनके ऊपर कई तरह के गंभीर आरोप लग चुके हैं, जैसे वो मेहुल कि तथाकथित किडनैपिंग में शामिल थीं. हनीट्रैप का हिस्सा थीं. या फिर ‘मिस्ट्री वुमन’ थीं. ये भी कहा गया कि मेहुल बारबरा के लिए शुगर डैडी था. माने ऐसा व्यक्ति जो अपने से काफी कम उम्र की औरतों के साथ रिश्ते बनाता हो और उन्हें खुश रखने के लिए महंगे-महंगे गिफ्ट देता हो. हालांकि बारबरा ने ANI को दिए एक इंटव्यू में ये कहा कि वो न तो मेहुल की गर्लफ्रेंड हैं और न ही मेहुल उनके शुगर डैडी हैं. बारबरा ने कहा- “मेरी खुद की कमाई है और बिज़नेस है. मुझे उसके पैसे, सपोर्ट, होटल बुकिंग्स, फेक जूलरी या किसी भी चीज़ की ज़रूरत नहीं है.”

इसके अलावा भी बहुत सारे कपल्स ऐसे हैं, जो तथाकथित ‘नॉर्मल’ कपल की परिभाषा में फिट नहीं बैठते. ऐसे शादीशुदा जोड़ों में अक्सर महिलाओं को लालची कहा जाता है, ये बोला जाता है कि पैसों के लिए उसने फलां व्यक्ति से शादी की, प्यार-व्यार कुछ नहीं है. और आदमी के लिए कहा जाता है कि पैसों के दम पर अपने से कहीं छोटी उम्र की महिला से शादी किया. पुरुष को बुरी नीयत वाला व्यक्ति कह दिया जाता है. जब दो बालिग इंसान फिर चाहे उनके बीच कितना भी एज गैप क्यों न हो, शादी करते हैं, अपनी मर्ज़ी से करते हैं, तो आप और हम कोई नहीं होते उनकी पर्सनल लाइफ में टांग अड़ाने वाले.

कुछ समय पहले हमने आपको दिखाया था कि प्रैंक वीडियो के नाम पर कुछ लड़के किस तरह की घटिया और ओंछी हरकतें कर रहे हैं. उसमें हमने बताया था कि इन वीडियो में से कुछ में ये दिखाया गया है कि लड़के को पहले लड़की भाव नहीं देती है, लेकिन जब वो महंगी गाड़ी से उसके पास आता है तो भाव देने लगती है. इन वीडियो में भी लड़कियों के लिए गोल्ड डिगर शब्द का इस्तेमाल किया गया था. ये केवल कुछ वीडियो की बात नहीं है, हमने अपने सिनेमा में भी देखा है कि किस तरह हीरोइन गरीब हीरो को हमेशा हिकारत से देखती थी, अमीर लड़के से प्यार करती थी, जब तक गरीब हीरो आखिर में उसकी आंख नहीं खोल देता था. औरतों के प्रति जो ये नफरत है कि वो तो पैसे वालों के साथ चली जाती हैं, या फिर जो कई तरह के वॉट्सऐप जोक्स आते हैं, जिनमें ये कहा जाता है कि महिलाएं पतियों के पैसे बहुत खर्च कराती हैं, इन सबके ज़रिए बस ये बताने की कोशिश होती है कि औरतों के मन में पैसों को लेकर बहुत ज्यादा लालच है, ये सारी बातें ही स्त्रीविरोधी सोच को दिखाती हैं, इस सोच से हम आज भी जकड़े हुए हैं. लड़कियों को गोल्ड डिगर कहकर टारगेट करने के लिए एज गैप तो बस एक बहाना है.


वीडियो देखें: शादी, सेक्स और उम्र पर मिलिंद सोमन की पत्नी का जवाब घटिया सोचने वालों के मुंह पर तमाचा

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

10-12 साल के छह लड़कों पर बच्ची के गैंगरेप और उसका वीडियो बनाने का आरोप लगा है

सातवां आरोपी 18 साल का है, वो भी धर लिया गया है.

शख्स ने कहा- मैं सेक्स के लिए हॉट संघियों को खोजता हूं; बवाल हो गया

इस पूरे बवाल में कुशा कपिला का नाम क्यों आया और उन्होंने क्या सफाई दी?

BJP नेता की दो दिन से लापता बेटी की लाश जंगल में मिली, परिवार को गैंगरेप का शक

लाश की एक आंख भी बाहर निकली थी. मौके से एक लड़के का मोबाइल फोन मिला है.

ऑपरेशन थिएटर में 'गैंगरेप' मामले में विक्टिम की मौत, परिवार ने हत्या का आरोप लगाया

अस्पताल प्रशासन को बिना जांच क्लीट चिट दे चुकी पुलिस ने पीड़िता की मौत के बाद दर्ज की FIR. अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन.

मैट्रिमोनियल साइट की मदद से 12 लड़कियों का रेप करने वाला धरा गया है, आप ये सावधानियां ज़रूर बरतें

कितना गहरा है मैट्रिमोनियल साइट फ्रॉड का यह जाल? कैसे खुद को बचाएं?

छत्तीसगढ़: जवानों पर आरोप, आदिवासी युवती को किडनैप कर रेप किया, स्तन काटे, फिर गोली मार दी

पुलिस ने कहा- युवती दो लाख रुपये की ईनामी नक्सली थी. एनकाउंटर में हुई मौत.

महिला का आरोप, दूसरा पति पहले पति से हुए बच्चों का जबरन खतना करवाना चाहता है

पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट किया.

झारखंड: दबंगों ने 19 साल की लड़की को दीवार में चुनवा दिया, समय रहते पुलिस ने बचाया

एक महिला अरेस्ट पांच फरार आरोपियों की तलाश जारी.

यूपी: ऑनलाइन मीटिंग के दौरान दलित महिला प्रधान को कुर्सी से नीचे बैठने को कहा!

दबंगों ने जाति सूचक शब्द कहे, पुलिस ने दर्ज किया केस, एक आरोपी गिरफ्तार.

बीमार महिला पर भूत का साया बताकर तांत्रिक गर्म चिमटे पीटता रहा, ससुराल वाले देखते रहे

घायल हालत में पीड़िता अस्पताल में भर्ती. पति गिरफ्तार, तांत्रिक फरार.