Submit your post

Follow Us

'CAB' का सपोर्ट करने वाले ने प्रियंका गांधी पर बेहद घटिया कमेंट किया और धरा गया

28 दिसंबर के दिन कांग्रेस का फाउंडेशन डे होता है. इस बार पार्टी के फाउंडेशन डे पर प्रियंका गांधी लखनऊ में थीं. उन्होंने वहां कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, फिर पूर्व IPS अधिकारी दारापुरी के परिवार से मिलने गईं. दारापुरी को CAA के खिलाफ फेसबुक पर लिखने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया था. जब प्रियंका उनके घर के लिए रवाना हुईं, तो उन्हें पुलिस ने रोक लिया. फिर वो स्कूटी से उनके घर गईं. मुलाकात के बाद प्रियंका ने मीडिया से बात की. आरोप लगाए कि पुलिस ने उन्हें घेर लिया था और उनका गला दबाया था. हालांकि बाद में पुलिस का बयान भी आ गया था. लखनऊ सर्किल ऑफिसर डॉ. अर्चना सिंह ने कहा कि प्रियंका के साथ कोई गलत बर्ताव नहीं किया गया था.

इस पूरे मामले को हमारी टीम ने कवर किया. इस पर खबर भी पोस्ट की, हेडिंग में वही लिखा गया, जो प्रियंका ने अपने बयान में कहा था. हमने खबर की हेडिंग दी- ‘प्रियंका गांधी का UP पुलिस पर बड़ा आरोप, ‘मुझे घेरा और मेरा गला दबाया’.

हर स्टोरी की तरह इस खबर को भी हमने दी लल्लनटॉप के फेसबुक पेज पर शेयर किया. हर स्टोरी की तरह लोगों के रिएक्शन भी आए. इन सबके बीच रितेश बर्नवाल नाम के आदमी ने भी कमेंट किया. बहुत ही वाहियात, भद्दा, निचले दर्जे का कमेंट. बस एक कमेंट ने ही उसकी मानसिकता की पोल खोल दी. उसने क्या लिखा था, ये बताने लायक नहीं है.

हां, लेकिन हम ये बता सकते हैं कि उन दिग्गज भाईसाहब की प्रोफाइल कैसी दिखती थी. ‘थी’ इसलिए, क्योंकि अब उसका अकाउंट फेसबुक पर नहीं दिख रहा है. रितेश बर्नवाल ने अपने नाम के नीचे लिखा था, ‘गर्व से कहो हम हिंदू हैं’. प्रोफाइल फोटो अपनी लगा रखी थी, जिसके ऊपर लिखा था, ‘मैं CAB को सपोर्ट करता हूं’. शायद उन्हें ये नहीं पता था कि CAB अब CAA हो चुका है. चलिए इसे छोड़िये. कवर फोटो की बात करते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर को कवर फोटो बना रखा था.

Ritesh Baranwal
रितेश बर्नवाल का फेसबुक पेज. अब नहीं दिख रहा है.

गिरफ्तारी हो गई है

रितेश के कमेंट का स्क्रीनशॉट जब वायरल हुआ, तो कांग्रेस के नेताओं ने उसके खिलाफ शिकायत की. पुलिस ने उसके खिलाफ IPC की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया. 31 दिसंबर की शाम उसे हिरासत में ले लिया गया. रितेश गोरखपुर का रहने वाला है. इस वक्त पुलिस की गिरफ्त में है. पूछताछ चल रही है.

भरे पड़े हैं ऐसे लोग

खैर, रितेश का कमेंट इकलौता ऐसा कमेंट नहीं था, जो उस खबर पर आया. ऐसे लोग भरे पड़े हैं, जो उसकी तरह ही सोचते हैं और जिन्होंने उस तरह के कमेंट किए. जिन्हें लगता है कि किसी का विरोध करना है, तो उस पर भद्दे कमेंट कर दो. खासतौर पर अगर किसी औरत का विरोध करना हो, तो ज्यादातर लोग उसकी देह, उसके रंग को ही टारगेट करते हैं. ऐसे लोगों के लिए औरतें आसान टारगेट हो जाती हैं.

पॉलिटिक्स में औरतों की संख्या आदमियों के मुकाबले बेहद कम हैं. फिर अगर बात फेमस चेहरों की हो, तो वो संख्या और भी कम है. ऐसे में अगर कोई महिला राजनेता किसी तरह का कोई बयान देती है, किसी तरह का एक्शन लेती है, तो उसे टारगेट करना लोगों को आसान लगता है.

कल्पना कीजिए कि अगर प्रियंका की जगह राहुल गांधी होते या वो इस तरह का बयान देते, तो क्या उनके लिए उनके शरीर से जुड़ा कोई कमेंट आता? नहीं आता. उन्हें उनकी राजनीतिक क्षमता को लेकर टारगेट किया जाता, जो समय-समय पर किया जाता रहा है.

सवाल ये है कि किसी महिला राजनेता को टारगेट करने के लिए उसके शरीर पर कमेंट क्यों होता है? उसके काम पर, उसकी राजनीतिक क्षमता पर बात क्यों नहीं की जाती? अगर ऐसा किया जाएगा, तो बेहतर होगा.


वीडियो देखें:

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

पत्नी नेता थी, कई लोगों से मिलना-जुलना था, शक में पति ने गोली मार दी

बीजेपी नेता ने दम तोड़ने से पहले फोन पर पति के गोली चलाने के बारे में बताया था.

छात्राओं का आरोप, DU के इस कॉलेज फेस्ट में लड़के आए, 'जय श्री राम' के नारे लगाए और यौन शोषण किया

स्टूडेंट्स अब इंस्टाग्राम पेज बनाकर अपना-अपना बैड एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं.

दिल्ली: सब इंस्पेक्टर ने शादी से मना किया तो गोली मार दी, फिर सुसाइड कर लिया

दोनों ने 2018 में दिल्ली पुलिस जॉइन किया था.

रेलवे पुल पर औरतों को पकड़कर चूमने की कोशिश करता था, लेकिन केस चोरी का दर्ज हुआ

CCTV में गंदी हरकत करता दिखा आरोपी.

दिल्ली: अमेरिकी दूतावास कैंपस में 5 साल की बच्ची से रेप, आरोपी एंबेसी का कर्मचारी

बच्ची के माता-पिता भी दूतावास के कर्मचारी.

कांग्रेसी नेता ने FB पर महिला IAS के अश्लील वीडियो के बारे में पोस्ट डाली, मुकदमा हो गया

राजस्थान के अजमेर का मामला है.

पुराने दोस्त थे, लड़की की शादी तय हुई तो लड़के ने ज़िंदा जला दिया

लड़का खुद शादीशुदा है और एक बच्चे का पिता भी है.

चिन्मयानंद को ज़मानत, कोर्ट ने कहा: 'वर्जिनिटी दांव पर लगी, पर लड़की एक शब्द नहीं बोली'

लड़की की चुप्पी पर सवाल खड़े किए.

देहरादून: स्कूल की बच्ची से गैंगरेप, गर्भपात करवाया गया, अब कोर्ट ने सख्त सज़ा सुनाई है

बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती थी बच्ची.

TMC नेता ने दो महिलाओं के पैर बांधकर बुरी तरह पीटा, बाद में सस्पेंड हो गए

जमीन को लेकर विवाद हुआ और अब वीडियो वायरल हो रहा है.