Submit your post

Follow Us

बहन के प्रेमी को लिंच करने वाले निर्मम हत्यारों से मिलिए

5
शेयर्स

औरत की तरफ़ से अक्सर आदमी फ़ैसला लेता है. ये मान लिया जाता है कि इस फ़ैसले में औरत का फ़ैसला भी शामिल ही होगा. आदमी हमेशा से तय करता आया है कि औरत के लिए क्या अच्छा होगा. औरत का प्रेम भी आदमी ही तय करता है. पंजाब के गुरदासपुर में भाइयों ने अपनी बहन के लिए बहुत कुछ तय किया था. और जब सबकुछ वैसा नहीं हुआ जैसा तय था तो  उन लोगों ने हत्या कर दी. उस लड़के की हत्या जो उनकी बहन से प्यार करता था. जिससे उनकी बहन प्यार करती थी.

# हुआ क्या

यूसुफ मसीह उर्फ लक्की गुरदासपुर के तुंग का रहने वाला था.यूसुफ टाइल बनाने वाले एक भट्ठे में काम करता था. रीना (बदला हुआ नाम) भी इसी गांव की है. दोनों एक दूसरे के पड़ोसी थे. दो साल पहले दोनों में प्यार हुआ. लेकिन रीना के घरवाले इस रिश्ते के कतई ख़िलाफ़ थे. रीना के लाख कहने के बावजूद परिवार यूसुफ के साथ रिश्ते के लिए तैयार नहीं था. लेकिन रीना और यूसुफ घरवालों से छिपकर मिलते रहे.

इसी तरह दोनों गुज़रे शनिवार यानी 24 अगस्त को भी मिली. यूसुफ रीना से मिलने के लिए उसके घर गया. घरवालों को दोनों के मिलने की आहट मिल गई. लड़की के भाइयों ने यूसुफ को पकड़कर पीटना शुरू किया. रात भर पीटते रहे. लोग बता रहे हैं कि गांव वालों ने शोर सुनकर रीना के भाइयों और दोस्तों को रोकने की भी कोशिश की. लेकिन उन्हें भी धमकाकर वापस भेज दिया गया. सुबह तक यूसुफ की मौत हो चुकी थी. गांववालों ने पुलिस को ख़बर की. पुलिस ने आकर लड़की के घर से यूसुफ की लाश बरामद की. लड़की और उसकी मां को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया. दोनों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है. लड़की के भाई और उसके साथी फ़रार हैं.

# लड़के के घरवाले कुछ और कह रहे हैं

यूसुफ के घरवाले इस बात को नहीं मान रहे कि यूसुफ रात को रीना से मिलने गया था. यूसुफ के घरवालों ने पुलिस में जो शिकायत दर्ज कराई है उसमें अपहरण और हत्या का मामला है. उनका कहना है-

शनिवार 24 अगस्त को दोपहर तीन बजे गांव वरसोला में मेला देखने जा रहे यूसुफ को हरदोछन्नी बाईपास से किडनैप किया गया. इसके बाद आरोपित उसे अपने घर ले आए. देर रात तेजधार हथियारों से उस पर हमला कर दिया. रात एक बजे तक यूसुफ के चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव के लोग पहुंचे तो आरोपितों ने हथियार दिखाकर उन्हें भगा दिया. रात को ही जब आरोपित शव को ठिकाने लगाने की योजना बना रहे थे तो किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया.

# दो महीने पहले घर से भागे थे दोनों

दो महीने पहले यूसुफ और रीना घर से भागकर श्रीनगर चले गए थे. तब भी लड़की का परिवार ही इन्हें श्रीनगर से ढूंढ़कर वापस लाया था. लड़की के परिवार ने मामला पंचायत में उठाया था. पंचायत में लड़की के परिवार ने कहा था कि यूसुफ को छह महीने के लिए गांव से बाहर भेज दिया जाए. इस बीच वे लड़की की शादी कहीं दूसरी जगह करवा देंगे. पंचायत में समझौता हुआ. समझौते के बाद यूसुफ का परिवार गांव छोड़कर गुरदासपुर के प्रेम नगर में किराए के एक मकान में रहने लगा. परिवार ने गांव तो छोड़ दिया, लेकिन यूसुफ और रीना का प्रेम प्रसंग पहले ही तरह चलता रहा.

# पुलिस का क्या कहना है

थाना सदर प्रभारी मक्खन सिंह ने स्थानीय मीडिया को बताया कि आरोपितों के घर के एक कमरे से यूसुफ का शव बरामद हुआ है. लड़की और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है. लड़की के भाई और एक अन्य आरोपित फरार हैं. सभी आरोपितों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है.


 

वीडियो: क्या सच में रुपये को पीछे छोड़ बांग्लादेशी टका आगे निकल गया है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

क्रिकेटर स्मृति मंधाना की ये एडिट की हुई तस्वीर उच्च स्तरीय घटिया सोच का सटीक उदाहरण है

जो स्मृति की तस्वीर के साथ किया गया, क्यों धोनी-कोहली की तस्वीर के साथ कभी न होगा.

सिंगर के सपोर्ट में इंडियन पॉर्नस्टार और अफगानी मॉडल ने पोस्ट की न्यूड फोटोज़

अभी कुछ ही दिन पहले पाकिस्तानी सिंगर की न्यूड फोटो और वीडियोज़ लीक हो गई थी.

चाहर के पहले एकता बिष्ट ने ली थी T20 हैट्रिक, मगर BCCI को अपनी ही महिला खिलाड़ी नहीं दिख रहीं

BCCI को इलाज की ज़रुरत है.

इस बिजनेस कार्ड की तस्वीर को 3 सेकेंड गौर से देखिए, मुस्कुराए बिना नहीं रह पाएंगे

और अगर तस्वीर देखकर मुस्कुरा चुके हों, तो जरा लिखे हुए को भी पढ़ लीजिए.

करन जौहर के इस 90 सेकंड के ऐड में एक बात बेहद खास है

... और ज़रूरी भी.

MeToo : अनु मलिक के बचाव में सिंगर ये क्या बोल गई?

यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिलाओं पर ही सवाल उठा दिया.

न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डर्न का ये वीडियो वायरल क्यों हो रहा है?

छोटा सा वीडियो इतना पावरफुल है कि आखें खुल जाएंगी.

युवा लड़कियों ने बताया, किस तरह स्त्रीरोग विशेषज्ञों ने उन्हें घिनापे की हद तक ज़लील किया

लड़कियों के प्राइवेट पार्ट्स और सेक्स के प्रति खुद डॉक्टर्स ही घटिया सोच रखते हैं.

जिस लड़की ने अपने डिप्रेशन की वजह बताई, कपिल शर्मा ने उसी के साथ घटिया व्यवहार किया

अर्चना पूरन सिंह ने भी कपिल का पूरा साथ दिया.

'पति पत्नी और वो': रेप जैसे मुद्दे का मजाक उड़ाते हुए इस ट्रेलर पर सिर्फ़ तरस आता है

और तो और, वॉट्सऐप फॉरवर्ड से भी घटिया चुटकुले, जिन्हें 10 साल पहले ही बंद हो जाना चाहिए था.