Submit your post

Follow Us

LJP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ दर्ज रेप की FIR में चिराग पासवान का नाम क्यों आया?

बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सांसद प्रिंस राज पासवान के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. रेप के मामले में दर्ज की गई इस FIR में प्रिंस के चचेरे भाई और LJP नेता चिराग पासवान का भी जिक्र है. यह FIR तीन महीने पहले की शिकायत के आधार पर दर्ज हुई है, जो कनॉट प्लेस थाने में की गई थी. कोर्ट के आदेश के बाद 9 सितंबर को दर्ज हुई इस FIR में पीड़िता ने अनेक आरोप लगाए हैं.

‘चिराग ने FIR करने से मना किया’

इंडिया टुडे से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसका अश्लील वीडियो बनाया गया था और बाद में वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई. यही नहीं, आरोप के मुताबिक पीड़िता को इस मामले की शिकायत न करने के लिए धमकाया गया और उसके ऊपर दबाव बनाया गया.

पीड़िता ने FIR में कहा है वो लोक जनशक्ति पार्टी की कार्यकर्ता रही है. और उसने इस पूरे घटनाक्रम के बारे में चिराग पासवान को बताया था. लेकिन चिराग पासवान ने उसकी कोई बात नहीं सुनी. पीड़िता के अनुसार, उसने चिराग से इस मामले में FIR दर्ज करने की बात कही, लेकिन चिराग ने उससे मुलाकात कर ऐसा ना करने को कहा. पीड़िता का आरोप है कि चिराग पासवान ने पार्टी अध्यक्ष रहते हुए इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया.

इससे पहले की गई शिकायत में उसने प्रिंस राज पासवान के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे. उसने अपनी शिकायत में कहा था,

“मैं पिछले साल पार्टी ऑफिस में प्रिंस से मिली थी. आगे भी हम मिलते रहे. एक ऐसी ही मुलाकात के दौरान मैंने मेज पर रखी पानी की बोतल उठाई. प्रिंस ने कहा कि वो मुझे दूसरी बोतल देगा. प्रिंस मेरे लिए एक ग्लास में पानी लाया. जिसे पीने के बाद मैं बेहोश हो गई. मैं जब होश में आई तो मैंने अपना सिर प्रिंस के कंधे पर पाया. उसने मुझे बताया कि मेरी तबीयत खराब है. जिसके बाद मैं घर चली आई. फिर मैंने उससे पूछा कि मेरे साथ क्या हुआ. तब उसने मुझे एक वीडियो दिखाया. उस वीडियो में प्रिंस मेरे साथ शारीरिक संबंध बना रहा था. उसने यह सुनिश्चित किया था कि वीडियो में उसका चेहरा ना दिखे. उसने मुझसे शादी करने को कहा और वीडियो को वायरल करने की धमकी दी.”

पीड़िता ने अपनी शिकायत में यह भी आरोप लगाया कि इस पूरे घटनाक्रम के बाद प्रिंस बिना बताए, बिना पूछे कभी भी उसके घर आने लगा और बिना उसकी मर्जी के शारीरिक संबंध बनाने लगा. जिसके बाद पीड़िता ने फरवरी में पार्टी छोड़ दी. जब प्रिंस को इस बारे में पता चला तो उसने पीड़िता के खिलाफ FIR दर्ज करा दी.

प्रिंस ने आरोपों को नकारा

दूसरी तरफ प्रिंस राज ने बार-बार पीड़िता के आरोपों को नकारा है. 10 फरवरी को उन्होंने पीड़िता के खिलाफ वसूली के आरोप में FIR दर्ज कराई थी. उन्होंने कहा था कि इस संबंध में सारे सबूत पुलिस के पास जमा कर दिए गए हैं. 17 जून को उन्होंने इस संबंध में एक और ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने कहा था,

“मैं अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों का खंडन करता हूं. ये सभी आरोप बेबुनियाद हैं. इन आरोपों के जरिए मेरे सम्मान को चोट पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इस तरह के आरोप एक साजिश के तौर पर मेरे ऊपर दबाव डालने के लिए लगाए जा रहे हैं.”

चिराग पासवान ने भी प्रिंस से जुड़े इस मामले का तब जिक्र किया था, जब उनके और उनके चाचा पशुपति पारस पासवान के बीच पार्टी को लेकर खींचतान चल रही थी.

सांसद प्रिंस राज के ऊपर केस दर्ज होने के बाद चिराग गुट के LJP प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह कोई नया मामला नहीं है. अब एफआईआर दर्ज हुई है तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा कानून अपना काम करेगा.

चिराग पासवान पर FIR में लगे आरोपों पर राजू तिवारी ने कहा कि मैंने FIR पढ़ी है. महिला ने आरोप लगाया है कि उन्होंने चिराग पासवान से गुहार लगाई थी. लेकिन मामले को दबाने का आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है. चिराग पासवान ने तो दोनों पक्षों को बैठाकर बात कराई थी. लेकिन दोनों के बीच रजामंदी नहीं बनी. इस पर उन्होंने पुलिस के पास तक जाने की सलाह दी थी.

राजू तिवारी ने कहा कि भारत में संविधान है और कानून है. कानून के तहत पुलिस काम करेगी. अगर गलती किए होंगे तो उनको सजा मिलेगी. और नहीं किए होंगे तो सजा नहीं मिलेंगी.

(इस खबर के लिए हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहीं सृष्टि ने भी इनपुट दिया है.)


 

वीडियो-  मुंबई: रेप का शिकार महिला की तड़पते हुए जान चली गई, लेकिन राजनीति फिर भी जारी है!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

सच जान लीजिए, सिर्फ अफ़ग़ानिस्तान ही नहीं, ये बड़े देश भी बिना महिलाओं के चल रहे

इस लिस्ट में रईस कहलाने वाले एक देश का नाम भी शामिल है.

पति पर धोखे का शक हुआ तो पत्नी ने प्राइवेट पार्ट में कस दिया नट-बोल्ट!

पत्नी को शक था कि दूसरी औरतों के साथ शारीरिक संबंध बनाता है पति.

US Open 2021 जीतकर एमा राडुकानू ने कौन सा बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है?

ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली क्वालीफायर बनीं एमा राडुकानू..

पति के वर्क फ्रॉम होम से परेशान पत्नी का उसके बॉस को लिखा लेटर वायरल!

लिखा- वर्क फ्रॉम होम जारी रहा तो शादी नहीं चल पाएगी.

'तारक मेहता...' के बबीता-टप्पू असल ज़िंदगी में अगर रिश्ते में है, तो जनता इतनी क्यों बेचैन है?

मुनमुन, राज और 'जेठालाल' को लेकर इतनी गंदगी की उम्मीद 'तारक मेहता..' वालों ने नहीं की होगी.

भूखे बच्चों को अकेला छोड़ नौकरी के लिए प्रोटेस्ट कर रहीं विधवा औरतें आत्मदाह करने पर मजबूर!

मामला छत्तीसगढ़ का है. औरतों का कहना है- "चुनावी वादा पूरा नहीं कर रही सरकार"

भवानीपुर उपचुनाव: जब BJP के दिग्गज पीछे हट गए, तब ममता को टक्कर देने आईं प्रियंका टिबरेवाल

भवानीपुर की प्रियंका टिबरेवाल, जो अब दूसरी बार ममता बनर्जी को 'हराने' के लिए कमर कस रही हैं.

'वर्जिनिटी टेस्ट' करने का ये घटिया तरीका बैन होने के बाद भी मेडिकल स्टूडेंट्स को पढ़ाया जाता रहा!

महाराष्ट्र की एक यूनिवर्सिटी ने 'टू-फिंगर टेस्ट' को सिलेबस से हटाकर नई पहल की.

औरतों का प्रोटेस्ट कवर कर रहे पत्रकारों को तालिबान ने पकड़ा, थाने ले जाकर बुरी तरह पीटा!

'मैंने पूछा- मुझे क्यों मार रहे हो. तालिबानी बोले कि शुक्र करो सिर कलम नहीं कर रहे'

'सेक्स की लत से लड़कियां लेस्बियन हो जाती हैं': MBBS कोर्स में पढ़ाया जा रहा था ये कचरा

LGBTQ+ समुदाय के बारे में पढ़ाई जा रहीं घटिया बातें, केरल HC ने जवाब मांगा है.