Submit your post

Follow Us

Katrina Kaif और Vicky Kaushal की शादी में सिक्योरिटी की वजह Salman Khan नहीं, ये है

कटरीना कैफ. जिनकी नेट वर्थ है 225 करोड़, रिपोर्ट्स की मानें तो एक फिल्म में काम करने के लिए उन्हें 10 से 12 करोड़ रूपए मिलते हैं. दूसरी तरफ वो लोग हैं. जिनकी नेट वर्थ है महीने में 200 रूपए का नेट पैक. और इनका काम है मुंह उठाकर नेट पैक की मदद से कटरीना को मेसेज ठेल देना. उनसे डीएम में जाकर पूछना कि “दीदी दहेज कितना दे रही हो?”

आप कहेंगे तुम अमीर-गरीब का भेद कर रही हो. नहीं भाई. आपको आगे पता चलेगा कि आज बात केवल मानसिक गरीबी की होने वाली है.

एक लड़की जो 225 करोड़ की मालिक है, जिसके करोड़ों फॉलोवर्स हैं, आपको लगता है वो आप जैसों के मेसेज का जवाब देगी? अकाउंट हैंडल करने के लिए भी उसने 10-15 लोग रखे हुए होंगे. और आपको लगता है कि उन लोगों को कटरीना आप जैसों को जवाब देने के लिए पैसे देती होंगी? मतलब इत्ता कॉन्फिडेंस आता कैसे है कि कटरीना को डीएम करके बताओ कि सलमान भाई ने हार्पिक पी लिया, या सेलमोन भाई का दिल क्यों तोड़ा टाइप के सवाल पूछ लो. और मैसेज करने के बाद स्क्रीनशॉट तो ऐसे लगाते हो जैसे एग्जाम में टॉप करने वाली मार्कशीट पोस्ट कर रहे हो.

अब वो तो आपके सवालों के जवाब देने से रही. लेकिन कुछ लॉजिकल सवाल जैसे इत्ती सिक्योरिटी क्यों है शादी में, या ड्रोन को देखते ही क्यों गिरा दिया जायेगा के जवाब आपको मिलेंगे.

लोगों ने ख़ूब मौज ली

अब तक तो आपको पता चल ही गया होगा कि कटरीना और विक्की कौशल की शादी की होने वाली है. डेस्टिनेशन राजस्थान का कोई किला है. कितना बजट है, किस किस को बुलाया गया है ये सारी खबरें आपको मिल ही गई होगी. हम जानते हैं अपने पसंदीदा सेलिब्रिटी के बारे में जानने में, उनके लाइफ इवेंट्स के बारे अपडेट रखने का सबको इंटरेस्ट होता है. और इसमें कुछ ग़लत नहीं है. कई बार सेलेब्स से रिलेटेड ऐसी खबरें आती है जिसका खूब मज़ाक बनता है. उसपर खूब मीम्स बनाए जाते हैं. मीम बनाने में भी कुछ ग़लत नहीं है. जैसी विक्की और कैट की शादी से रिलेटेड एक खबर आई. कहा गया कि वेडिंग डेस्टिनेशन के आस पास कोई भी ड्रोन दिखा तो उसे शूट कर गिरा दिया जायेगा. जनता ने इस खबर पर खूब मीम बनाए.

किसी ने लिखा – “विक्की-कैट की शादी में आने वाले सभी गेस्ट्स को अपनी आंखें डोनेट करनी होगी ताकि वो फ्यूचर में इससे बेहतर शादी ना देख पाएं।”

एक और यूज़र ने लिखा, ” इज़राइल का आयरन डोम विक्की और कटरीना की शादी में इनस्टॉल किया जायेगा. सारी तसवीरें मिलियन डॉलर में बेची जाएंगी और शादी में आने वाले गेस्ट का सिलेक्शन IIT- JEE पास करने पर होगा.”

गब्बर नाम के ट्विटर यूजर का ये ट्वीट बहुत वायरल है. गब्बर ने लिखा, “सोचो, इत्ती सिक्योरिटी चेक और NDA से पास होने के बाद विक्की और कैट की शादी में लोगों को पानीपुरी का स्टाल न मिले.”

ऐसे ही बहुत से मौज लेते हुए मीम्स सोशल मीडिया पर वायरल है. ऐसे मीम्स में कोई दिक्कत नहीं है. मीम बनते ही ह्यूमर क्रिएट करने के लिए हैं. और हमारे PM मोदी जी ने भी कहा था – I think we need more satire and humour. Humour brings happiness in our lives. Humour is the best healer.

अब कुछ लोगों ने we need more satire and humour वाली बात को बहुत सीरियसली ले लिया. इत्ता सीरियसली कि लिमिट ही भूल गए. और ये ह्यूमर कब ट्रोलिंग में बदल गया वो समझ ही नहीं पाए. लाइफ अपडेट रखने का इंटरेस्ट कब लाइफ में घुसकर झांकने में बदल गया बेचारों को पता ही नहीं चला. आपको मज़ाक और लीचड़पन में फर्क बताने के लिए मैं कुछ लीचड़ कमेंट लेकर आई हूं.

गुड ह्यूमर ट्रोलिंग में कैसे बदला

सबसे पहले आप ये तस्वीर देखिए. फेसबुक पर ये बहुत वायरल है. कटरीना की रोती हुई तस्वीर के साथ किसी ने लिखा, ” शादी किसी से भी करूं, क्या फर्क पड़ता है. कहलाउंगी तो सलमान की एक्स ही.” तस्वीर में किनारे ऐश्र्वर्या की भी फोटो है जिसपर लिखा है, “Us रहेगा बहन.” मतलब हम दोनों का यही हाल है.

एक और तस्वीर में ऐश्वर्या की तस्वीर लगाकर लिखा गया, “कुछ तो बात थी उसमें, मैं नहीं मिली तो कुंवारा रह गया”

एक और तस्वीर में बच्चे को विक्की कैट का बेटा बताते हुए लिखा था, “मम्मी थोड़ा स्मार्ट होती तो मेरा बाप मेगास्टार सलमान खान होता”

ये सब देखकर लगता है कि इन्हे बनाने वाले खलिहर कितने प्रतिभाशाली हैं. इनकी दैवीय शक्तियों का इस्तेमाल नहीं हो रहा. ऐश्वर्या या कटरीना के मन की बात, जो उनके ज़ुबान से भी नहीं निकली इसे कित्ते अच्छे से पढ़ लेते हैं. इनका इस्तेमाल को दुश्मन देशों के इरादे जानने के लिए होना चाहिए. कहां कटरीना- ऐश्वर्या के चक्कर में पड़कर ये बेचारे अपना टैलेंट वेस्ट कर रहे हैं.

अब आपको और लीचड़ कंटेट दिखाती हूं. ये तस्वीर भी बहुत वायरल है. विक्की कौशल अपनी पहली रात में कैप्शन के साथ. ऐसे ही दो चार तस्वीरें और दिखी. इन तस्वीरों से खलिहर क्या कहना चाहते हैं ये तो आप समझ ही गए होंगे. कुछ तो इतनी घटिया हैं कि हम उन्हें दिखा भी नहीं सकते. इसलिए हमने उसका कंटेंट ब्लर कर दिया है.

आप समझिये, ये केवल एंटी वीमेन कंटेंट नहीं है. बल्कि ये masculine superiority वाले फेनोमिना को भी दिखाते हैं. मतलब जो डोले शोले वाला आदमी है, बेसिकली यहां सलमान खान वो ज़्यादा मर्द है. और विक्की कौशल कम मर्द है.

खलिहरों की पराकाष्ठा तो ये हैं कि ये कटरीना को डीएम में मैसेज भेज कर स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हैं. मैसेज में एक ने कटरीना से पूछा, “दहेज कितना दे रही हो”. एक ने लिखा “हे कैट, मेरे सेलमोन भाई का दिल क्यों तोड़ा?” और इनके मुताबिक कटरीना ने इनको जवाब भी दिया. जवाब में कैट ने लिखा ” मैं सिक्स पैक ऐब के कारण उनके दिल की दीवार तक पहुंच ही नहीं पाई.”

ऐसे और कंटेट से इंटरनेट भरा पड़ा है. इन लोगों को एक सिंपल सी बात समझ नहीं आती, कि दो लोग अगर कभी साथ थे और अब अलग होकर मूव-ऑन कर चुके हैं तो बार बार उनके पास्ट को खोदना या उससे जोड़कर जोक करना मज़ाक नहीं भद्दापन है. कोई साथ था, अब नहीं है ये सब उनकी पर्सनल लाइफ का मसला होता है. किसी की लाइफ में घुसकर घटिया बातें करना फनी नहीं है. मेरा तो यही मानना है. आपकी क्या राय है इस मसले पर मुझे कमेंट में बताइये.


वो 5 ऐप्स जो हर लड़की के फोन में होने चाहिए –

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

कई महिलाओं से रेप और यौन शोषण के आरोप में टैटू आर्टिस्ट गिरफ्तार

कई महिलाओं से रेप और यौन शोषण के आरोप में टैटू आर्टिस्ट गिरफ्तार

लड़की ने रेडिट पर रेप की घटना का ब्योरा लिखा, उसके बाद सामने आईं और विक्टिम्स.

बिहार: पंचायत ने रेप के आरोपी को 70 हज़ार देकर मामला निपटाने को कहा

बिहार: पंचायत ने रेप के आरोपी को 70 हज़ार देकर मामला निपटाने को कहा

पुलिस ने मुख्य आरोपी के गिरफ्तार कर लिया है.

DPS फरीदाबाद सुसाइड केसः क्या स्कूल के बाथरूम में छात्र के साथ कुछ गलत हो रहा था?

DPS फरीदाबाद सुसाइड केसः क्या स्कूल के बाथरूम में छात्र के साथ कुछ गलत हो रहा था?

मां का आरोप है कि शिकायत के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने कोई एक्शन नहीं लिया.

महिला विकास मंत्री बोलीं, 'पत्नी जिद करे तो पीटो', लोगों ने लगा दी क्लास

महिला विकास मंत्री बोलीं, 'पत्नी जिद करे तो पीटो', लोगों ने लगा दी क्लास

लोग मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

हेमा मालिनी कौन है, जिसके लिए ट्विटर पर इंसाफ की मांग हो रही है?

हेमा मालिनी कौन है, जिसके लिए ट्विटर पर इंसाफ की मांग हो रही है?

17 फरवरी को ट्विटर पर दिनभर #justice4hemamalini ट्रेंड करता रहा.

ओडिशा के बिधु प्रकाश स्वैन की शादियों का आंकड़ा 17 तक पहुंच गया है

ओडिशा के बिधु प्रकाश स्वैन की शादियों का आंकड़ा 17 तक पहुंच गया है

स्वैन के कारनामों की जांच के दौरान और तीन पत्नियों का पता चला है.

लखनऊः लड़की को बंधक बनाकर छह साल तक रेप करता रहा आरोपी

लखनऊः लड़की को बंधक बनाकर छह साल तक रेप करता रहा आरोपी

फर्जी डॉक्यूमेंट्स से जुड़े केस की जांच हुई तो सामने आया ये मामला.

दिल्ली में 87 साल की बुजुर्ग महिला से रेप, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

दिल्ली में 87 साल की बुजुर्ग महिला से रेप, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया

87 साल की ये बुजुर्ग रेप पीड़िता 7 महीने से बिस्तर पर हैं

गुरुग्राम के रेस्त्रां ने विकलांग लड़की को एंट्री देने से 'मना' किया, फिर माफी मांगी

गुरुग्राम के रेस्त्रां ने विकलांग लड़की को एंट्री देने से 'मना' किया, फिर माफी मांगी

स्टाफ ने कथित तौर पर कहा, 'दूसरे कस्टमर डिस्टर्ब हो सकते हैं.'

जम्मू-कश्मीर की लड़की ने टॉप किया, हिजाब ना पहनने पर हत्या की धमकी मिलने लगी!

जम्मू-कश्मीर की लड़की ने टॉप किया, हिजाब ना पहनने पर हत्या की धमकी मिलने लगी!

टॉपर बोली- 'हिजाब से नहीं, दिल से मुसलमान हूं.'