Submit your post

Follow Us

हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर केसः जली हुई लाश के DNA रिपोर्ट में क्या निकला?

हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर केस में नया अपडेट आया है. रेप विक्टिम की जली हुई लाश की DNA रिपोर्ट सामने आई है. रिपोर्ट में यह साफ हुआ है कि लाश वेटनरी डॉक्टर की ही थी और उसके शरीर पर मिले सेमिनल स्टेन्स (सीमेन के दाग) उन चार आरोपियों के ही थे जिन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. और जो बाद में एनकाउंटर में मारे गए थे.

रिपोर्ट में लिखा है,

जो बॉडी नेशनल हाईवे-44 के एक ब्रिज के नीचे पाई गई थी, उसका DNA डॉक्टर के परिवार के DNA से मैच हो गया है. यानी इससे साफ हो गया है कि वो बॉडी डॉक्टर की ही थी, जिन्हें जलाया गया था.

डॉक्टर की कपड़ों यानी स्कॉर्फ और अंडरगार्मेंट्स के साथ-साथ उनके सामान पर सेमिनल स्टेन्स पाए गए हैं, जो उन चारों आरोपियों से मैच करते हैं.

डॉक्टर के लिवर टिशू में एल्कोहल की कुछ मात्रा भी मिली है. इससे पता चला है कि रेप से पहले डॉक्टर को शराब पिलाई गई थी. 

बता दें कि 27 नवंबर को वेटनरी डॉक्टर अपने घर से निकली थी. रात 9:30 बजे के करीब उसकी अपनी बहन से बात हुई थी कि उसकी गाड़ी पंचर हो गई है. दो लोग मदद का ऑफर कर रहे हैं, लेकिन उसे डर लग रहा है. अगली सुबह यानी 28 दिसंबर को एक ब्रिज के नीचे उसकी जली हुई लाश मिली थी. जांच में सामने आया कि गैंगरेप के बाद उसका मर्डर कर दिया गया था. पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसके बाद 5 और 6 दिसंबर की दरमियानी रात चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए.

इस एनकाउंटर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 11 दिसंबर सुनवाई हुई. कोर्ट ने कहा कि जल्द ही सुप्रीम कोर्ट के किसी पूर्व जज को इस केस की निगरानी करने के लिए नियुक्त किया जाएगा. न्यूज़ एजेंसी ANI के ट्वीट के मुताबिक कोर्ट ने कहा था-

‘हम जानते हैं कि तेलंगाना हाई कोर्ट पहले से ही इस मामले की सुनवाई कर रहा है. हम सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज को इस मामले की जांच करने के लिए नियुक्त करेंगे. वो दिल्ली में ही रहकर इस पूरी घटना की जांच करेंगे.

Supreme Court says it is aware that Telengana High Court is already seized of the matter, we will appoint former Supreme Court judge to inquire into the matter who will sit in Delhi and inquire into the incident. https://t.co/v6v9guY6Q5

साथ ही वेटनरी डॉक्टर के पिता ने भी आरोपियों के एनकाउंटर के बाद उन आरोपियों के परिवार के लिए हमदर्दी जताई थी. कहा था कि चार लोगों के गलत काम की वजह से पांच परिवार को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. उनका कहना था कि

जिन चार लोगों ने मेरी बेटी को मारा था, वो भी मारे जा चुके हैं. लेकिन अब हमारी जिंदगी बहुत मुश्किल हो गई है. पांच परिवार मुश्किल में पड़ गए हैं. इस तरह के अपराध होने ही नहीं चाहिए. जो भी मारे गए हैं, उनके मां-बाप, उनका परिवार और पुलिस सबको बहुत कुछ झेलना पड़ रहा है. क्या इस तरह के अपराध करने की कोई जरूरत थी?

Father of the veterinarian who was raped and murdered, on SC verdict today after NHRC submits report on #Telanganaencounter: We will follow the judgement of the court. The accused have died, but we are living a difficult life now. pic.twitter.com/ejuCzgrNvL

वहीं, इन सब के बीच तेलंगाना के पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में दिशा कानून विधानसभा में पास हो गया है. इसके मुताबिक, अब रेपिस्ट को 21 दिन के अंदर कोर्ट को सजा सुनानी होगी. और रेप और यौन शोषण के मामले में 14 दिन के अंदर ट्रायल खत्म करना होगा. इस कानून के आने के बाद दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने भी पीएम मोदी को लेटर लिखकर पूरे देश में इस बिल को लागू करने की मांग की है.


वीडियो देखें: तेलंगाना में डॉक्टर की गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के परिवार ने बहुत बड़ी बात बोली है

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

कौन हैं ये पुष्पम प्रिया चौधरी जो बिहार की अगली CM बनने का दम भर रही हैं?

अखबार में इनकी नई पार्टी के पूरे-पूरे पन्नों के ऐड भी छपे हैं.

महिला दिवस पर इन सात महिलाओं ने चलाए पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट

कोई बम धमाकों में बचीं तो कोई भूखों को खिलाती हैं खाना.

जानिए उन 16 महिलाओं की कहानी जिन्हें सरकार ने नारी शक्ति पुरस्कार दिया है

किसी को 'लेडी टार्जन' तो किसी को 'चंडीगढ़ का चमत्कार' कहा जाता है.

'दुनिया की बेस्ट मम्मी' का खिताब पाने वाले ये पापा कौन हैं?

आदित्य तिवारी की कहानी, जिन्होंने डाउन सिंड्रोम वाले बच्चे को गोद लेकर इतिहास रच दिया.

वो राजकुमारी जिनकी वजह से AIIMS में हम और आप अपना इलाज करवा पाते हैं

राजकुमारी अमृत कौर को Time मैगज़ीन ने 1947 के लिए वुमन ऑफ द ईयर चुना है.

कौन हैं नवनीत कौर राणा, वो सांसद जो लोकसभा में मास्क पहने दिखाई दीं?

इनके पति भी विधायक हैं.

रेलवे स्टेशन पर सामान ढोती इन महिलाओं की तस्वीर में दिक्कत क्या है?

रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर इन तस्वीरों की तारीफ़ की है.

सत्ता में आने के बाद से अब तक PM मोदी महिला दिवस पर ये पांच चीज़ें कर चुके हैं

इस बार तो सोशल मीडिया अकाउंट महिलाओं को दे रहे हैं.

इस गाने में आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, कटरीना कैफ़ सब हैं, लेकिन सबसे ख़ास बात ये है

'कुड़ी नू नचन दे' गाने में एक ऐसी चीज़ है, जो ज्यादातर गानों में नहीं मिलती.

इस बड़ी टीवी एक्ट्रेस ने बताया, 16 साल की उम्र में कास्टिंग काउच का कैसे किया सामना

मां से इंडस्ट्री छोड़ने की बात कही थी.