Submit your post

Follow Us

हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा प्रेग्नेंट हुईं, तो लोग विराट की मर्दानगी पर सवाल उठाने लगे

आज मैं करके आया.”

बीते साल किसी के भी मुंह से बोली गई बातों में ये एक ऐसी बात थीजिसने तमाम सवाल खड़े किए. अगर आपको याद होये बात कही थी क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने. चैट शो कॉफ़ी विद करन‘ में वो बता रहे थे कि वो सेक्स के मसले को लेकर अपने परिवार के साथ बेहद सहज हैं. और जब उन्होंने पहली बार सेक्स किया तो घर आकर इसी तरह बताया.

सवाल उठे क्योंकि इसके इर्द-गिर्द हार्दिक ने और कई बातें कहीं. जिनका इशारा था कि नयी नयी लड़कियों के साथ सेक्स करना उन्हें कूल बनाता है. मामला लंबा खिंचा, BCCI की पेनल्टी भी सहनी पड़ी.

लगभग एक साल बाद. यानी जनवरी 2020 में हार्दिक ने अपनी सगाई की खबर दी. सर्बियन एक्ट्रेस नताशा स्टैनकोविच के साथ. और उसके पांच महीने बाद दी नताशा के प्रेगनेंट होने की खबर. प्रेगनेंसी की अनाउंसमेंट में चार तस्वीरें थीं.

एक नताशा के बेबी बंप वाली. जिसका मतलब है कि प्रेग्नेंसी को ठीकठाक वक़्त बीत चुका है.

पहली तस्वीर
पहली तस्वीर.

दूसरी तस्वीर में हार्दिक और नताशा पूजा में बैठे हैंमाला पहने हुए.

दूसरी तस्वीर
दूसरी तस्वीर.

इस तस्वीर को देखकर लग रहा है कि शादी हो चुकी है. बाकी तस्वीरें पुरानी हैं. दोनों की शादी हो चुकी हैऐसा तस्वीर देखकर मान लिया गया है. हार्दिक या नताशा ने शादी की कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं दी है.

बाकी की दोनों तस्वीरें
बाकी की दोनों तस्वीरें

 ये तो थे फैक्ट्स. जिन्हें हम अबतक रिवाइज़ कर रहे थे. क्योंकि प्रेग्नेंसी की इस पोस्ट के बाद जो हुआउसपर चर्चा करना ज़रूरी है.

पहला पॉइंटबिन ब्याही मांएंड ऑल दैट

हम लोग काफ़ी फनी हैं. शादी के पहले सेक्स होपूरी सहमति से हो. तो हमें नहीं चलता. लेकिन शादी के बाद रेप हो जाएअपने ही बेडरूम मेंअपने ही पति के हाथों तो चलता है. बिना शादी के बच्चे पैदा करने का फैसला लेने वाली लड़कियों को देखने के मामले में हम आज भी वैसे ही हैं. जैसे 70 के दशक में फ़िल्में होती थीं. बेचारी अबला. अब इसे कौन अपनाएगा. गलती कर बैठी. लागा चुनरी में दागछुपाऊं कैसे. वगैरह.

आइए हम मेंढक अपने कुओं से थोड़ा-थोड़ा बाहर निकलें. जिनकी तस्वीर आप नीचे देख रहे हैंवो हैं सना मरिन. फिनलैंड की प्रधानमंत्री हैं. जब PM बनी थींइनकी उम्र थी 34 साल. दुनिया की दूसरी सबसे युवा लीडर ऑफ़ स्टेट हैं ये. औरतों की बात करेंतो सबसे युवा. 33 साल की उम्र में ये मां बनीं. बिन ब्याहे. 20 साल की उम्र से एक्टिव पॉलिटिक्स कर रही थीं, 30 की उम्र तक कई बड़े पद संभाल चुकी थीं.

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरिन.
फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरिन.

अगली तस्वीर है न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डन की. 37 की उम्र में प्रधानमंत्री बनीं. PM बनने के बाद बेटी को जन्म दिया. बिना शादी किए. जैसिंडा भी अपने पार्टनर के साथ रहती हैं. किसी ने उनसे पूछा कि PM होकर मैटरनिटी लीव लेंगी तो देश का क्या होगा. उन्होंने कहा मैं एक मां हूंकितनी और कब लीव लूंगी ये आप मेरे ऊपर छोड़ दीजिए. प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए प्रेग्नेंसी की घोषणा करने और मैटरनिटी लीव पर जाने वाली ये दुनिया की पहली महिला PM हैं.

 न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डन.
न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डन.

अब लौटते हैं घर की ओर. एक्ट्रेस नेहा धूपिया की एक्टर अंगद बेदी से शादी की खबर एक दिन यूं ही आ गई. मीडिया रिपोर्ट्स ने लिखाशादी इसलिए हो रही हैक्योंकि प्रेग्नेंसी काफ़ी एडवांस स्टेज में आ चुकी है. बाद में अंगद ने कुछ इंटरव्यूज में बताया भी कि नेहा शादी के पहले प्रेगनेंट थीं. नेहा ने खुद बाद में एक इंटरव्यू में बताया कि प्रेग्नेंसी की बात उन्होंने छुपाए रखी क्योंकि उन्हें काम मिलना बंद हो जाता.

नेहा धूपिया अपने परिवार और पति के साथ
नेहा धूपिया अपने परिवार और पति के साथ

वहीं एक उदाहरण है कल्कि केकलां काजिन्होंने न सिर्फ अपने पार्टनर के साथ बिना शादी के बच्चा कियाबल्कि बड़े गर्व से दुनिया को ये संदेश भी दिया कि औरतें अपना शरीर खुद कंट्रोल करेंगीये काम समाज नहीं करेगा.

कल्कि की तस्वीर.
कल्कि की तस्वीर.

मगर समाजयानी हम और आप. क्या करेंगे. सवाल पूछेंगे. शादी कहां हैहमारे हिसाब से यही हमारी क्रिएटिविटी का सबसे अच्छा इस्तेमाल है. उदाहरण के लिए कुछ मीम देखिए.

हार्दिक और नताशा को लेकर बनाया गया ये मीम देखिए
हार्दिक और नताशा को लेकर बनाया गया ये मीम देखिए

 

ये मीम देखिए
ये मीम देखिए

 

शादी को लेकर बनाया गया ये मीम देखिए
शादी को लेकर बनाया गया ये मीम देखिए

दूसरा पॉइंटमर्दानगी को ललकार. जैसे पूछ रहे होंकब खौलेगा रे तेरा खून विरा?

लोगों ने लगातार विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को लपेटा. कहा वो बिना शादी के कर सकते हैं. आप शादी के इतने दिन बाद भी नहीं कर पा रहे. मसला क्या है?

विराट को लेकर बनाए गए मीम
विराट को लेकर बनाए गए मीम

तमाम मीम्स जिसमें अनुष्का उदास बैठी हैंचल रहे हैं. कि मेरा पति क्यों नहीं कर पा रहा है. इसके पीछे सोच यही है कि अनुष्का तो तैयार ही बैठी होंगी. अब उन्हें जलन होगी. कि हार्दिक को विराट से ज्यादा मर्दाना निकले. हमें लगता हैशादी के ढाई साल बाद तक तो बच्चा हो ही जाना चाहिए.

अनुष्का पर बनाए गए मीम.
अनुष्का पर बनाए गए मीम.

नताशा की प्रेग्नेंसी को लोग हार्दिक की परफॉरमेंस के रूप में देख रहे हैं. कुछ कह रहे हैं आज हार्दिक सच में करके आया. कुछ कह रहे हैं कि लॉकडाउन का सबसे अच्छा इस्तेमाल इन्होंने किया. कुछ ने कहा कि आपदा को अवसर में बदलने का असली काम तो हार्दिक ने किया है.

हार्दिक पांड्या पर बन रहे मीम्स का नमूना.
हार्दिक पांड्या पर बन रहे मीम्स का नमूना.

कुल मिलाकर मसला ये है कि जो प्रेगनेंट है उसे प्रेग्नेंसी के लिए. और जो नहीं है उसे प्रेगनेंट न होने के लिए ट्रोल किया जा रहा है. हम मीम बनाने वालों को खुद के लिए भी एक मीम इस्तेमाल करना चाहिए. आखिर कहना क्या चाहते हो?

मगर इन सब के बीच में किसी ने एक बड़ी सीरियस बात भी कही. कि ये तो अच्छा ही हैकि बिना ब्याह किए भी हार्दिक एक पिता के रूप में अपने होने वाले बच्चे की ज़िम्मेदारी ले रहे हैं. उस बात पर गर्व कर रहे हैं. वरना केयरलेस सेक्स के बाद जाने कितनी बिन ब्याही लड़कियां प्रेगनेंट होती हैं. और शर्मिंदगी के मारे कभी अबॉर्शन नहीं करवा पातीं. न किसी को कुछ बता पाती हैं. एक दिन चुपके से उनकी डिलीवरी करवाई जाती है. और बच्चे को मरने को लिए छोड़ दिया जाता है. वो बच्चा जो किसी अनाथालय में पल भी गयातो पूरे जीवन सोचता रहेगा कि माता-पिता के सेक्शन में किसका नाम भरूं?

ये खबरे भी इसी देश की हैं.
ये खबरे भी इसी देश की हैं.

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के डाटा के मुताबिक़केवल साल 2018 में देश भर में 883 बच्चों को बेसहारा छोड़ दिए जाने के केस थे. ये सिर्फ वो संख्या है जो ऑन रिकॉर्ड है. एक साल में 883 का मतलब समझते हैं न आपअनाथालयों से लेकर सिग्नलों और सड़कों तक जाने कितने बच्चे हैं जो इसलिए नरक भोग रहे हैंक्योंकि उनके माता-पिता उनकी ज़िम्मेदारी न ले सके.

खैरलौटते हैं क्रिकेट पर. हार्दिक की तो सगाई हो चुकी है. शायद शादी भी. चुटकुले कितने भी बनें. सबसे बड़ा सच यही है कि आने वाले बच्चे को 9 महीने गर्भ में रखने वाली नताशा ही हैं. न आपन हमन कोई ट्विटर योद्धा. इसलिए बेबी कब करना है ये नताशा हों या अनुष्का. अपने पतियों से डिस्कस करखुद तय कर सकती हैं.

जाते-जाते एक और बात. एक और बिन ब्याही लड़की थी जो कई साल पहले प्रेगनेंट हो गई थी. नीना गुप्ता. एक क्रिकेटर से संबंध के बाद.एक लव चाइल्ड थीं उनकी, मसाबा. इसे नीना ने कभी नहीं छिपाया. न सिर्फ इसलिए आनन-फानन में शादी कर ली कि बच्ची अपना पिता किसे बुलाएगी. नीना किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. और मसाबा आज देश की सबसे सफल फैशन डिज़ाइनर्स में से एक हैं.

मसाबा गुप्ता बायीं तरफ. और मासाब अपनी मां नीना के साथ. दायीं तरफ.
मसाबा गुप्ता बायीं तरफ. और मासाब अपनी मां नीना के साथ. दायीं तरफ.

वीडियो देखें: कौन हैं नताशा स्टानकोविच, जिनसे हार्दिक पंड्या ने 2020 की पहली तारीख पर सगाई कर ली?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

बेटी से वॉट्सऐप पर बात करते रहे, फिर पुलिस बताया- वो साल भर पहले मर चुकी थी

उसकी हत्या कर, सर और हाथ काट, जाने कब फेंका जा चुका था.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की भतीजी ने उनके भाई पर यौन शोषण के आरोप लगाए

नवाज़ के बारे में कहा कि उन्हें बताया तो बोले, 'चाचा हैं ऐसा नहीं कर सकते'.

बेटा और पैसा चाहिए था, तो आदमी ने तांत्रिक की सलाह पर बड़ा कांड कर डाला!

पुलिस अब तांत्रिक को भी खोज रही है.

जेसिका लाल हत्याकांड: दोषी मनु शर्मा को उम्र कैद हुई थी, लेकिन 14 बरस में ही तिहाड़ से बाहर आ गया

सात साल की कानूनी लड़ाई के बाद दोषी को सज़ा मिली थी.

घर से चली गई थी, रिश्तेदारों ने बेरहमी से पीटा, उसके कंधे पर लड़के को बिठाकर गांव में घुमाया

पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया.

शराब के लिए पैसे मांगे, पत्नी ने कहा-कमा कर लाओ, बहस हुई, फिर इतना पीटा कि पति की मौत हो गई!

पति के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाकर महिला ने थाने में शिकायत भी कर दी थी.

टिंडर पर फेक अकाउंट बनाते, शादी का झांसा देते और प्राइवेट फोटो से ब्लैकमेल करते थे, अरेस्ट

कबीर सिंह के किरदार से प्रेरित हुए थे आरोपी, पुलिस ने गिरफ्तार किया.

नोएडा में कुत्ते ने पालतू कुत्ते पर हमला किया, तो मालिक ने चीन की रहने वाली महिला को बेरहमी से मारा

महिला जिस कुत्ते को खाना खिलाती थी, उसी ने हमला किया था.

सोनीपत: क्या इस नवजात बच्ची को अस्पताल ने मरने के लिए छोड़ दिया?

छोटे से टब में रखी नवजात बच्ची का वीडियो वायरल.

अलका लांबा ने 2 साल पहले मोदी को अपशब्द कहे, अब उनके चरित्र पर हमला किया जा रहा

कोई किसी को 'नपुंसक' कहता है, कोई किसी को 'वेश्या': नेताओं की क्रिएटिविटी के क्या कहने.