Submit your post

Follow Us

कस्टमर केयर ने नाम पर लड़की को फोन किया, फिर प्राइवेट पार्ट की फोटो मांगकर रेप की धमकी दी

देश की राजधानी दिल्ली. यहां रहने वाली एक लड़की का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. ऑडियो क्लिप में एक लड़का कस्टमर केयर के नाम पर यौन शोषण कर रहा है. पीड़िता लड़की कह रही है कि वो पुलिस में उसकी शिकायत कर देगी. फिर भी वो शख्स उसके साथ बदतमीज़ी कर रहा है. आरोप है कि लड़की दूसरी बार इस तरह के शोषण की शिकार हुई है. आरोप है कि पहले जब लड़की ने पुलिस में शिकायत की थी, तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी.

क्या है मामला?

पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एक शख्स ने ऑडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. शख्स के मुताबिक, 10 जून को पीड़िता के पास एक फोन आया. सामने वाले व्यक्ति ने अपना नाम राहुल कुमार बताया. उसने पीड़िता से कहा कि वो जियो में काम करता है और पीड़िता का सिम बंद होने जा रहा है. अगर पीड़िता को अपना सिम चालू रखना है तो उसे कुछ प्रक्रियाओं का पालन करना पड़ेगा.

इतना सुनने के बाद पीड़िता कहती है कि वो अपने सिम के लिए जरूरी KYC प्रक्रिया पहले ही पूरी कर चुकी है और कंपनी मनमाने तरीके से उसका सिम नहीं बंद कर सकती.

इसपर कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव पीड़ता से कहता है कि 5G सेवा शुरू होने वाली है, ऐसे में नए सिरे से वेरिफिकेशन किया जा रहा है. हालांकि, पीड़िता समझ जाती है कि फोन करने वाले का उद्देश्य कुछ और है. ऐसे में वो उसे फोन काटने के लिए कहती है.

पीड़िता का इतना कहना ही होता है कि कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव उसे अश्लील गालियां देने लगता है. पीड़िता उसे डांटकर फोन काट देती है.

थोड़ी देर बाद फिर से उसका फोन आता है. इस बार वो पीड़िता से प्राइवेट पार्ट्स की फोटो खींचकर देने को कहता है. पीड़िता गुस्से में आकर पुलिस में शिकायत करने की बात कहती है.

कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से पीड़िता की बातचीत का स्क्रीनशॉट. इस नंबर को 65 बार स्पैम रिपोर्ट किया जा चुका है. (फोटो: विशेष प्रबंध)
कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से पीड़िता की बातचीत का स्क्रीनशॉट. इस नंबर को 65 बार स्पैम रिपोर्ट किया जा चुका है. (फोटो: विशेष प्रबंध)

इस पूरी बातचीत का ऑडियो हमने सुना है. हमें कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के साथ फोन कॉल का स्क्रीनशॉट भी मिला है. इसमें उसकी कॉलर आईडी राहुल कुमार नाम से है. साथ ही साथ यह भी दिख रहा है कि 65 बार उसकी कॉल को स्पैम करार दिया जा चुका है. ऐसे में यह समझ आता है कि राहुल कुमार नाम का यह व्यक्ति और भी कई लोगों और महिलाओं को परेशान कर चुका होगा.

पीड़िता के साथ पहले भी ऐसा हुआ है

कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के साथ पीड़िता की बातचीत का यह वाकया 10 जून का है. लेकिन इससे पहले भी एक बार पीड़िता के साथ यह सबकुछ हो चुका है. पिछले साल 4 नवंबर को पीड़िता के पास एक अपरिचित नंबर से फोन आया. सामने वाले ने अपना नाम राहुल बताया. पीड़िता के मुताबिक. राहुल नाम का यह शख्स मदहोशी की हालत में था. वह घटिया बातें कर रहा था. पीड़िता की मानें तो ऐसा लग रहा था कि वो बात करते-करते मास्टरबेट भी कर रहा है.

हमने यह कॉल रिकॉर्डिंग भी सुनी है. पीड़िता जब शख्स को पुलिस में जाने की धमकी देती है, तो वह उसका रेप करने की धमकी देने लगता है. साथ ही साथ यह भी कहता है कि वो पुलिस से नहीं डरता.

पुलिस पर आरोप

पीड़िता की तरफ से 10 जून के मामले में कोई शिकायत की गई है या नहीं, इस बारे में हमें जानकारी नहीं है. हालांकि, 4 नवंबर वाले मामले में पीड़िता की तरफ से 7 नवंबर को शिकायत दी गई थी. इस शिकायत को मॉडल टाउन पुलिस ने रिसीव भी किया था.

हालांकि, पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए वीडियो बनाने वाले शख्स ने कहा है कि पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. पुलिस ने पीड़िता से कहा कि वह नंबर को ब्लॉक कर दे. शख्स की तरफ से यह भी कहा गया कि शिकायत के कुछ दिन बाद मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन से दो कॉन्सेटबल आए. उन्होंने पीड़िता से कहा कि वो यह लिखकर दे कि अब उसे आरोपी से कोई परेशानी नहीं है. जब पीड़िता ने ऐसा करने से मना किया, तो दोनों कॉन्सटेबल ने कथित तौर पर कहा कि आरोपी अब पीड़िता को परेशान नहीं कर रहा है और अगर वो दोबारा परेशान करता है, तो पीड़िता फिर से शिकायत कर सकती है.

पीड़िता की तरफ से की गई शिकायत. (फोटो: विशेष प्रबंध)
पीड़िता की तरफ से की गई शिकायत. (फोटो: विशेष प्रबंध)

इसके बाद पीड़िता ने दबाव में आकर यह लिखकर दे दिया कि उसे अब परेशानी नहीं है. इस तरह से पुराना मामला बंद हो गया. सोशल मीडिया पर पीड़िता की पैरवी कर रहे शख्स ने कहा है कि पुलिस ने सारी रिकॉर्डिंग सुनी है और इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की.

हमने इन आरोपों पर पुलिस का पक्ष जानने के लिए कई बार मॉडल टाउन पुलिस को फोन मिलाया. लेकिन जवाब नहीं मिला. अगर पुलिस की तरफ से कोई जवाब मिलता है, तो स्टोरी को अपडेट कर दिया जाएगा.


 

वीडियो- तमिलनाडु की सरकार द्वारा महिला पुजारियों से जुड़ी घोषणा को लेकर क्या विवाद हो रहा है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

'प्रड्यूसर से शादी करो, फिल्म लिखने का क्रेडिट मिलेगा': डायरेक्टर की बात पर इंडस्ट्री में बवाल

'हसीन दिलरुबा' फिल्म की राइटर कनिका ढिल्लों पर किस डायरेक्टर ने कही ये बात?

गूची के बेल्ट से इंटरनेट तोड़ने वाली मम्मी का वीडियो इंटरनेट पर आया कैसे, बेटी ने बताई कहानी

लोग बोले- अरे! ई तो हमरी मइया जैसी है.

पुलित्ज़र पाने वाली रिपोर्टर की कहानी, डरकर जिस पर चीन ने बैन लगा दिया था

जानिए, चीन के बैन के बाद भी मेघा राजगोपालन ने कैसे पूरी की उइगर मुसलमानों पर अपनी रिपोर्ट.

महिलाओं को पुजारी बनाने की TN सरकार की घोषणा पर बवाल, लोग बोले मस्जिद और चर्च में करके दिखाओ!

तमिलनाडु बीजेपी ने राज्य सरकार के कदम का समर्थन किया है.

सुशांत की मौत के एक साल बाद रिया चक्रवर्ती क्या कर रही हैं?

कितनी फिल्में की या कितने टीवी शो में काम मिला?

सुशांत से जुड़ी पांच औरतें जो उनकी मौत के बाद खबरों में बनी रहीं

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून, 2020 को मुंबई के अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया था.

कहानी ट्रांस महिला डॉ अक्सा शेख की, जो पूरा एक कोविड वैक्सिनेशन सेंटर संभाल रही हैं

बचपन का अकेलापन, सुसाइड का ख्याल, डिप्रेशन से जूझकर खुद को दी नई पहचान.

इस राज्य में महिलाएं मंदिरों में पुजारी बनेंगी, ट्रेनिंग कोर्स ऑफर करेगी सरकार

सभी जातियों के लोगों की होगी पुजारी के तौर पर नियुक्ति.

मिलिंद सोमन से उम्र के फासले पर अंकिता की बात सवाल पूछने वालों के मुंह पर ज़ोरदार तमाचा है

लड़कियों को गोल्ड डिगर बताने वाले इस ओछी मानसिकता से जूझ रहे हैं.

शादी को लेकर आपने नुसरत जहां की बात सुनी? अब निखिल जैन की बात भी ज़रूर सुनें

निखिल जैन ने एक अलग ही कहानी बताई है.