Submit your post

Follow Us

कस्टमर केयर ने नाम पर लड़की को फोन किया, फिर प्राइवेट पार्ट की फोटो मांगकर रेप की धमकी दी

देश की राजधानी दिल्ली. यहां रहने वाली एक लड़की का ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है. ऑडियो क्लिप में एक लड़का कस्टमर केयर के नाम पर यौन शोषण कर रहा है. पीड़िता लड़की कह रही है कि वो पुलिस में उसकी शिकायत कर देगी. फिर भी वो शख्स उसके साथ बदतमीज़ी कर रहा है. आरोप है कि लड़की दूसरी बार इस तरह के शोषण की शिकार हुई है. आरोप है कि पहले जब लड़की ने पुलिस में शिकायत की थी, तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी.

क्या है मामला?

पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एक शख्स ने ऑडियो क्लिप को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. शख्स के मुताबिक, 10 जून को पीड़िता के पास एक फोन आया. सामने वाले व्यक्ति ने अपना नाम राहुल कुमार बताया. उसने पीड़िता से कहा कि वो जियो में काम करता है और पीड़िता का सिम बंद होने जा रहा है. अगर पीड़िता को अपना सिम चालू रखना है तो उसे कुछ प्रक्रियाओं का पालन करना पड़ेगा.

इतना सुनने के बाद पीड़िता कहती है कि वो अपने सिम के लिए जरूरी KYC प्रक्रिया पहले ही पूरी कर चुकी है और कंपनी मनमाने तरीके से उसका सिम नहीं बंद कर सकती.

इसपर कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव पीड़ता से कहता है कि 5G सेवा शुरू होने वाली है, ऐसे में नए सिरे से वेरिफिकेशन किया जा रहा है. हालांकि, पीड़िता समझ जाती है कि फोन करने वाले का उद्देश्य कुछ और है. ऐसे में वो उसे फोन काटने के लिए कहती है.

पीड़िता का इतना कहना ही होता है कि कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव उसे अश्लील गालियां देने लगता है. पीड़िता उसे डांटकर फोन काट देती है.

थोड़ी देर बाद फिर से उसका फोन आता है. इस बार वो पीड़िता से प्राइवेट पार्ट्स की फोटो खींचकर देने को कहता है. पीड़िता गुस्से में आकर पुलिस में शिकायत करने की बात कहती है.

कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से पीड़िता की बातचीत का स्क्रीनशॉट. इस नंबर को 65 बार स्पैम रिपोर्ट किया जा चुका है. (फोटो: विशेष प्रबंध)
कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से पीड़िता की बातचीत का स्क्रीनशॉट. इस नंबर को 65 बार स्पैम रिपोर्ट किया जा चुका है. (फोटो: विशेष प्रबंध)

इस पूरी बातचीत का ऑडियो हमने सुना है. हमें कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के साथ फोन कॉल का स्क्रीनशॉट भी मिला है. इसमें उसकी कॉलर आईडी राहुल कुमार नाम से है. साथ ही साथ यह भी दिख रहा है कि 65 बार उसकी कॉल को स्पैम करार दिया जा चुका है. ऐसे में यह समझ आता है कि राहुल कुमार नाम का यह व्यक्ति और भी कई लोगों और महिलाओं को परेशान कर चुका होगा.

पीड़िता के साथ पहले भी ऐसा हुआ है

कथित कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के साथ पीड़िता की बातचीत का यह वाकया 10 जून का है. लेकिन इससे पहले भी एक बार पीड़िता के साथ यह सबकुछ हो चुका है. पिछले साल 4 नवंबर को पीड़िता के पास एक अपरिचित नंबर से फोन आया. सामने वाले ने अपना नाम राहुल बताया. पीड़िता के मुताबिक. राहुल नाम का यह शख्स मदहोशी की हालत में था. वह घटिया बातें कर रहा था. पीड़िता की मानें तो ऐसा लग रहा था कि वो बात करते-करते मास्टरबेट भी कर रहा है.

हमने यह कॉल रिकॉर्डिंग भी सुनी है. पीड़िता जब शख्स को पुलिस में जाने की धमकी देती है, तो वह उसका रेप करने की धमकी देने लगता है. साथ ही साथ यह भी कहता है कि वो पुलिस से नहीं डरता.

पुलिस पर आरोप

पीड़िता की तरफ से 10 जून के मामले में कोई शिकायत की गई है या नहीं, इस बारे में हमें जानकारी नहीं है. हालांकि, 4 नवंबर वाले मामले में पीड़िता की तरफ से 7 नवंबर को शिकायत दी गई थी. इस शिकायत को मॉडल टाउन पुलिस ने रिसीव भी किया था.

हालांकि, पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए वीडियो बनाने वाले शख्स ने कहा है कि पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया. पुलिस ने पीड़िता से कहा कि वह नंबर को ब्लॉक कर दे. शख्स की तरफ से यह भी कहा गया कि शिकायत के कुछ दिन बाद मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन से दो कॉन्सेटबल आए. उन्होंने पीड़िता से कहा कि वो यह लिखकर दे कि अब उसे आरोपी से कोई परेशानी नहीं है. जब पीड़िता ने ऐसा करने से मना किया, तो दोनों कॉन्सटेबल ने कथित तौर पर कहा कि आरोपी अब पीड़िता को परेशान नहीं कर रहा है और अगर वो दोबारा परेशान करता है, तो पीड़िता फिर से शिकायत कर सकती है.

पीड़िता की तरफ से की गई शिकायत. (फोटो: विशेष प्रबंध)
पीड़िता की तरफ से की गई शिकायत. (फोटो: विशेष प्रबंध)

इसके बाद पीड़िता ने दबाव में आकर यह लिखकर दे दिया कि उसे अब परेशानी नहीं है. इस तरह से पुराना मामला बंद हो गया. सोशल मीडिया पर पीड़िता की पैरवी कर रहे शख्स ने कहा है कि पुलिस ने सारी रिकॉर्डिंग सुनी है और इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की.

हमने इन आरोपों पर पुलिस का पक्ष जानने के लिए कई बार मॉडल टाउन पुलिस को फोन मिलाया. लेकिन जवाब नहीं मिला. अगर पुलिस की तरफ से कोई जवाब मिलता है, तो स्टोरी को अपडेट कर दिया जाएगा.


 

वीडियो- तमिलनाडु की सरकार द्वारा महिला पुजारियों से जुड़ी घोषणा को लेकर क्या विवाद हो रहा है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

साड़ी पहनती थी, इसलिए मेरे बिना ही क्लाइंट मीटिंग्स में चले जाते थे कलीग्सः इंदिरा नूई

इंदिरा नूई की ऑटोबायोग्राफी 'माय लाइफ ऐट फुल' रिलीज़ हुई है.

कच्चे पपीते से लेकर यूट्यूब के नुस्खे: बच्चा गिराने के लिए न करें ये भयानक गलतियां

यूट्यूब पर ट्यूटोरियल देख एक महिला खुद का अबॉर्शन कर रही थी, ऐसा हाल हो गया

ज़िंदगीभर जेल में रहेगा औरतों का रेप और बच्चों की तस्करी करने वाला सिंगर R Kelly

कोर्ट ने माना- केली ने अपनी स्टारडम का इस्तेमाल कर महिलाओं और बच्चों का यौन शोषण किया.

वो टेस्ट जिसमें महिला खिलाड़ियों को साबित करना पड़ता है कि वो महिला हैं

तापसी पन्नू की आने वाली फिल्म 'रश्मि रॉकेट' स्पोर्ट्स में होने वाले जेंडर वेरिफिकेशन टेस्ट पर बात करती है.

REET का एग्ज़ाम देने गई लड़कियों के कपड़ों की अस्तीन क्यों काट दी गई?

क्या चीटिंग रोकने के लिए ऐसा किया या कारण कुछ और है?

जिस इवेंट में CJI ने औरतों के अधिकारों पर बात की, उसकी बार काउंसिल ने आलोचना क्यों कर दी?

CJI ने जुडीशरी में औरतों की 50 प्रतिशत भागीदारी पर जोर दिया, साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चरल बदलावों की बात की.

आइसलैंड से आई एक गलत खबर और दुनिया में जेंडर इक्वालिटी पर बहस छिड़ गई

आइसलैंड की कौन सी बात उसे भारत से कई गुना बेहतर देश बनाती है?

कोविड से जूझते हुए UPSC में तीसरी रैंक लाने वाली अंकिता जैन ने ऐसे की तैयारी

अंकिता के पति IPS हैं, बहन ने भी 21वीं रैंक हासिल की है.

महिला अधिकार कार्यकर्ता कमला भसीन का 75 वर्ष की उम्र में निधन

नारीवाद और पितृसत्ता पर कई किताबें लिखी हैं, जिनमें से कई का 30 से अधिक भाषाओं में अनुवाद हुआ.

UPSC की महिला टॉपर जागृति अवस्थी, BHEL में इंजीनियर थी, नौकरी छोड़ दूसरे प्रयास में पाई सफलता

ग्रामीण, महिला और बाल विकास के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं.