Submit your post

Follow Us

राजनीति के लिए TMC सांसद हाथरस केस पर ऐसी ओछी बात कह देंगे, सोचा न था

राजनीति ऐसी चीज़ है कि इसकी हनक में लोग कई बार सबकुछ भूलकर बहुत ओछी बातें कह जाते हैं. ऐसा ही कारनामा हाल में तृणमूल कांग्रेस यानी TMC के सांसद कल्याण बनर्जी ने किया. उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो सीता और हाथरस केस को लेकर घटिया बातें कहते दिख रहे हैं. पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पारा गरमा रहा है. TMC सांसद इसी सियासी गरमी में बीजेपी पर निशाना साधते साधते हदें पार कर गए.

‘इंडिया टुडे’ की मनोज्ञा लोइवाल की रिपोर्ट के मुताबिक, कल्याण बनर्जी ने ये बयान हावड़ा में 9 जनवरी को एक रैली में दिया था. उन्होंने कहा था, “सीता राम के पास जाकर कहती हैं कि अच्छा हुआ कि रावण ने मेरा अपहरण किया, अगर तुम्हारे ‘चेलों’ ने मेरा हरण किया होता तो, मेरा हाल भी हाथरस जैसा होता.”

TMC सांसद इस बयान के ज़रिए BJP पर निशाना साध रहे थे. हाथरस यूपी में आता है, वहां BJP की सरकार है. करीब तीन महीने पहले यहां के एक गांव में 19 बरस की एक लड़की गैंगरेप का शिकार हुई थी. गंभीर चोटें भी आई थीं. कई अस्पतालों में इलाज के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका. घटना के आरोपी इस वक्त जेल में हैं.

सीता वाले बयाने को लेकर कल्याण बनर्जी के खिलाफ भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्य आशीष जायसवाल ने हावड़ा ज़िले के गोलाबारी थाने में 10 जनवरी को FIR दर्ज करवाई. तृणमूल नेता से माफी की मांग होने लगी. भाजयुमो के आशीष जायसवाल ने कहा कि

“उन्होंने (कल्याण बनर्जी ने) हिंदुओं का अपमान किया है, जिससे बंगालियों को दुख पहुंचा है. BJP के सदस्यों को दुख पहुंचा है. मैं चाहता हूं कि वो आगे आकर माफी मांगें.”

हावड़ा ज़िला मैथिली समाज के सदस्यों ने भी कल्याण बनर्जी से माफी मांगने को कहा. सदस्य अभय कुमार झा का कहना था कि जिस तरह उन्होंने (कल्याण बनर्जी ने) मां सीता के बारे में बात कही, वो महिलाओं का और महिला शक्ति का अपमान है. इसकी कड़ी निंदा की जाती है. अगर वो माफी नहीं मांगते तो हम प्रोटेस्ट करेंगे.”

BJP नेता लॉकेट चटर्जी ने भी कल्याण बनर्जी के बयान का विरोध किया. कहा,

“उनका बयान गलत है. TMC पश्चिम बंगाल में तुष्टिकरण की राजनीति करना चाहती है इसलिए वो (कल्याण) हमारी परंपराओं, रामायण, महाभारत, जिन्हें हम अपने बचपन से पढ़ते आ रहे हैं, उनका अपमान कर रहे हैं. जनता उन्हें 2021 में जवाब देगी.”

लॉकेट चटर्जी ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा. कहा कि राज्य में एक महिला मुख्यमंत्री है, उसके बाद भी सबसे ज्यादा रेप होते हैं. मुख्यमंत्री को पहले अपने राज्य को देखना चाहिए, उसके बाद यूपी, राजस्थान और बिहार को. कल्याण बनर्जी के खिलाफ BJP के कई बड़े नेताओं के बयान भी आ रहे हैं.

हम यहां किसी पार्टी का सपोर्ट या विरोध नहीं कर रहे हैं. लेकिन हम कल्याण बनर्जी समेत बाकी पार्टियों के नेताओं से ये अपील करते हैं कि हाथरस की एक लड़की, जो आगे बहुत कुछ कर सकती थी, उसकी मौत हो चुकी है. उसका परिवार इंसाफ के लिए लड़ रहा है. कम से कम उसके साथ हुई इस संवेदनशील घटना पर तो राजनीति न की जाए. नेता बयान देकर, तो कुछ इस बयान का विरोध करके आगे निकल जाएंगे, अपना-अपना हित साध लेंगे, लेकिन इस तरह की संवेदनहीनता वाली राजनीति किस कदर पीड़ित परिवार को पीड़ा देगी, आप इसका अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते.


वीडियो देखें: TDP नेता भूमा अखिला प्रिया, जिन्हें तीन आदमियों की किडनैपिंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

बाइक से जा रहा था लड़का, बीच सड़क लड़की ने तलवार से किए वार और मार डाला

पहले इश्क, लिवइन, फिर शादी से इनकार और ब्लैकमेल...

बदायूं के बाद MP में निर्भया जैसी घटना, गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में रॉड घुसा दी

बहुत अधिक खून बहने से पीड़िता की हालत नाजुक. चारों आरोपी गिरफ्तार.

बकरी की मौत का मुआवजा मांगने पर 50 साल की महिला से गैंगरेप का आरोप

झारखंड: पुलिस ने तीन में से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया.

भोपाल में 26 साल की लड़की ने आत्महत्या की, परिवार ने लगाया लव जिहाद का आरोप

परिवार ने नए कानून के तहत आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

बेटी के अफेयर से परेशान माता-पिता ने हत्या कर शव दो दिन घर में रखा, फिर खेत में फेंक दिया

नाबालिग बेटी की हत्या के आरोप में माता-पिता गिरफ्तार.

बदायूं में निर्भया जैसी दरिंदगी हुई थी, गैंगरेप-हत्या का मुख्य आरोपी मंदिर का महंत गिरफ्तार

पुलिस ने महंत पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

पोल्लाची यौन शोषण मामला जिसमें 50 से ज्यादा औरतें शिकार बनीं

दो साल पहले मामला सामने आया था, अभी तीन और गिरफ्तारियां हुईं.

बदायूं में 50 साल की महिला से निर्भया जैसी दरिंदगी, मंदिर में गैंगरेप के बाद हत्या का आरोप

आरोपियों पर लगेगा NSA, मुख्य आरोपी महंत पर 50 हजार का इनाम, लापरवाही पर थानेदार सस्पेंड

मां-बेटी 'भैया-भैया' कहकर रोती रहीं, लड़कों ने गैंगरेप कर गर्व से वीडियो बनाया

वायरल वीडियो को हजारों की संख्या में देखा गया.

अर्धनग्न महिला का ऐसी हालत में शव मिला, पुलिस अब भी कटा हुआ सिर खोज रही है

गुस्साए लोगों ने CM के काफिले पर हमला कर डाला.