Submit your post

Follow Us

बाप पर आरोपः दो साल तक बेटी का रेप किया, दांतों से चबाकर उसकी नाक काट ली

राजस्थान का जोधपुर जिला. यहां का लूणी थाना इलाका. एक बेहद ही शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. आरोप है कि एक पिता ने अपनी नाबालिग बेटी का लगातार बलात्कार किया. उसे शक था कि पत्नी का किसी और से संबंध है और बेटी उसकी नहीं है. आरोपी पिता ने अपनी बेटी की नाक तक काट ली. पीड़िता को बचाने के लिए उसके दादा ने उसे एक अलग कमरा दिलाया था. आरोप यह भी है कि यहां पर एक युवक ने पीड़िता को 28 दिन तक बंधक बनाकर लगातार उसका बलात्कार किया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

क्या है मामला?

इंडिया टुडे से जुड़े नवीन दत्त की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की उम्र 15 साल है. उन्होंने बताया कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि आरोपी पिता कई साल से उसका रेप कर रहा था. साथ ही मार-पीट भी करता था. नवीन दत्त की रिपोर्ट के मुताबिक,

समाज के दबाव के कारण पीड़िता कभी भी इस बारे में बता नहीं पाई. लेकिन उसके दादा-दादी को इस बात की जानकारी थी. अपने बेटे से अपनी पोती को बचाने के लिए दादा ने पड़ोस के गांव में एक कमरा दिला दिया. लेकिन यहां पर भी बेटी के ताऊ ने एक युवक को पचास हजार रुपये देकर अपनी भतीजी का बलात्कार कराया. दूसरे आरोपी युवक ने लगातार 28 दिन तक पीड़िता को नशे की गोलियां दीं और उसका रेप किया. ऐसे आरोप पीड़िता के दादा ने लगाए हैं. पीड़िता जैसे तैसे भागकर अपने घर वापस पहुंची.

नवीन दत्त की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि घर लौटने के बाद पिता ने फिर से लड़की का रेप करना शुरू कर दिया. उसने उसकी नाक अपने दांतों से काट ली. नाक की सर्जरी के लिए पीड़िता को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

Rape Protest
सांकेतिक फोटो

यहां पर भी पीड़िता ने डर की वजह से रेप की बात नहीं बताई. पुलिस आई तो केवल मारपीट की बात पीड़िता ने बताई. इस दौरान एक NGO ने पीड़िता से मुलाकात की. इसके बाद पीड़िता ने अपने पिता के खिलाफ लूणी थाना क्षेत्र में शिकायत दर्ज कराई.

इंडिया टुडे से जुड़े शरत कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी पिता को यह शक था कि उसकी पत्नी चरित्रहीन है. जिसके चलते उसने अपनी पत्नी को भगा दिया था. तब पीड़िता की उम्र मात्र तीन साल थी. आरोपी पिता अपनी बेटी को हिकारत से देखता था. पीड़िता के दादा-दादी ही उसका ख्याल रखते थे. शिकायत के मुताबिक, पीड़िता जब 13 साल की हुई, तभी से उसके पिता ने रेप करना शुरू कर दिया.

पुलिस ने क्या किया?

इस मामले में जो कुछ भी कार्रवाई हुई, उसकी जानकारी के लिए हमने लूणी थाने की SHO परमेश्वरी को फोन किया. उन्होंने हमें बताया कि पीड़िता की शिकायत पर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने आगे बताया कि आरोपी पिता के खिलाफ IPC की धाराओं 341, 323, 326, 354 और 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं पॉक्सो एक्ट की धारा 5 भी लगाई गई है.

पुलिस ने पीड़िता को 28 दिन तक बंधक बनाकर बलात्कार करने की बात अभी नहीं मानी है. इस संबंध में भी हमने सब इंस्पेक्टर परमेश्वरी से सवाल पूछे. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि लड़की अभी भर्ती है. शुरुआती तौर पर जो बयान दर्ज हुए हैं, उसके आधार पर अभी तक की कार्रवाई हुई है. पीड़िता का एक और बयान लिया जाना है. अगर वो उसमें 28 दिन तक बलात्कार का आरोप लगाती है, तो पुलिस कार्रवाई करेगी.

पिछले साल जून में भी जोधपुर में ऐसा ही मामला सामने आया था. राजस्थान पत्रिका की रिपोर्ट के मुताबिक जिले के पलसाना के रानोली थाना इलाके में एक बाप को अपनी नाबालिग बेटी का बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पीड़िता ने शिकायत में दो महीने तक बलात्कार होने की बात कही थी. रिपोर्ट के मुताबिक उसने यह भी बताया कि आरोपी पिता उसे जान से मारने की धमकी देता था.


 

वीडियो- ‘कोरा’ पर महिलाओं के बारे में इतना कूड़ा भरा है कि देखो तो उल्टी आ जाए!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

क्रिकेट वेबसाइट ने एक अच्छी पहल की लेकिन स्त्री विरोधियों को छरछर क्यों लगा?

अपने अंदर का गंद लेकर ट्विटर पर डालने लगे लोग.

महिला जजों को लेकर CJI की हल्की बात पर महिला वकील का दो टूक जवाब पढ़ लीजिए

इतनी गैर-ज़िम्मेदार टिप्पणी भारत के प्रधान न्यायाधीश को शोभा नहीं देती!

क्यों छोटे बच्चे गुस्से में आकर हत्या जैसे अपराधों में शामिल हो रहे हैं?

बच्चा गुस्सैल, चिड़चिड़ा, तोड़-फोड़ करने वाला है, तो ये ज़रूर पढ़ें.

बॉलीवुड की वो बेटियां, जो कुछ किए बिना ही ख़बरों में बनी रहती हैं

फॉलोअर्स देखकर ही हालत खराब हो जाए.

व्रत और रोज़ा रख रही हैं तो कोरोना के वक्त ये बातें जरूर जान लें

कोरोना संकट में डायबटीज और खून की कमी से जूझ रहीं महिलाओं के लिए व्रत और रोजा रखना कितना सही?

औरतों के बारे में यहां घटिया सवाल पूछे जाते हैं, जवाब पढ़ लो तो उल्टी ही आ जाए

'पॉर्न स्क्रिप्ट' तक लिखने में नहीं हिचकिचाते लोग!

प्रियंका की इस जैकेट में अश्लीलता ढूंढने का काम हो गया हो तो उसके बारे में जान भी लीजिए

BAFTA में प्रियंका ने पहनी थी गुलाबी रंग की सुंदर जैकेट.

महिला वकील ने प्रिंस हैरी को लेकर ऐसा दावा किया कि फैसला देते हुए जज की हंसी छूट गई होगी

हैरी अनंत, हैरी कथा अनंता!

पति हिंसक, 'नपुंसक', गैर-जि़म्मेदार हो तो उसे छोड़ने के क्या तरीके बताता है निकाह का ये कानून?

क्या बिना कोर्ट जाए मुस्लिम औरतें तलाक ले सकती हैं?

गोद ली हुई बेटी के रंगरूप पर सवाल उठाने वालों को मंदिरा बेदी ने झन्नाटेदार तमाचा मारा है

एक कमेंट था, 'भगवान जाने आपको अपने परिवार में स्लम की एक लड़की को शामिल करने की ज़रूरत क्यों पड़ी?'