Submit your post

Follow Us

प्रेगनेंसी में भी पीटता था पायलट पति, तीन बार अबॉर्शन कराया, इसलिए इंजीनियर पत्नी ने जान दी!

आंध्र प्रदेश की महिला आयोग अध्यक्ष वी पद्मा ने 26 जून को एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. वीडियो में एक आदमी अपनी पत्नी को बुरी तरह पीट रहा है. वीडियो में पालतू कुत्ता भी दिख रहा है, जो महिला को बचाने का प्रयास कर रहा है. 21 सेकेंड का ये वीडियो हिंसक है, इसलिए हम उसके स्क्रीनशॉट्स ही यहां दिखा रहे हैं.

पूरा मामला क्या है?

इंडिया टुडे में छपी आशीष पांडेय की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला हैदराबाद के शमशाबाद का है. लावन्या लहरी की उम्र 31 साल थी. एक प्राइवेट कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं. पति वेंकटेश्वर राव पायलट थे. आरोप है पति लावन्या को आए दिन प्रताड़ित करता, मारता-पीटता था. परेशान होकर लावन्या ने 25 जून की रात फांसी लगा ली.

इसके पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट लिखा था. फेसबुक पर एक वीडियो भी पोस्ट किया था. परिवार की शिकायत और वीडियो के आधार पर पुलिस ने वेंकटेश्वर को गिरफ्तार कर लिया है.

उधर, लावन्या के पिता, जो खुद सेना से रिटायर्ड हैं, उन्होंने इस मामले में आरोपी का एनकाउंटर करने और फांसी पर लटकाने की मांग की है.

आरोपी वेंकटेश्वर जेल में बंद है. लावन्या अपने पालतू कुत्ते चॉकलेट के साथ.
आरोपी वेंकटेश्वर जेल में. लावन्या की पुरानी तस्वीर, जिसमें वह अपने पालतू कुत्ते के साथ दिखाई दे रही हैं.

तीन बार अबॉर्शन करवाया

हमने लावन्या के पिता ईश्वर से बात की. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी और दामाद दोनों एक ही स्कूल में पढ़े हैं. पर कॉलेज अलग था. बेटी ने IT यानी इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की पढ़ाई की और सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी कर रही थी. उस समय उसकी सैलरी 80 हजार से एक लाख रुपये प्रति महीने थी. उसकी दोस्ती फेसबुक के जरिए वेंकटेश्वर से हुई थी. फिर एक दिन लावन्या के लिए वेंकटेश्वर खुद घर आया और उससे शादी के लिए कहने लगा. लावन्या के पिता ने बताया,

26 जुलाई, 2012 को शादी हुई. लेकिन उसके पास कोई जॉब नहीं थी. मदद के लिए मैंने दहेज में एक किलो सोना, एक जमीन और शमशाबाद में एक घर दे दिया था. इसके ऊपर कई केस चल रहे थे, पर न तो वेंकटेश्वर ने कभी बताया और न ही उसके परिवार ने. शादी के कई साल बाद पता चला कि वो शादी से पहले दिल्ली में एयरफोर्स विभाग में फिटर की नौकरी करता था, लेकिन बिना एयरफोर्स डिपार्टमेंट को जानकारी दिए वहां से भाग गया. इस वजह से उसके ऊपर पुलिस केस हो गया. फिर बाद में पता चला कि अपने बहनोई को जान से मारने के प्रयास में भी एक केस कोर्ट में चल रहा है.   

लावन्या के पिता ने बताया कि तीन बार वेंकटेश्वर और उसके परिवार ने मेरी बेटी का अबॉर्शन भी करवाया था. पहला अबॉर्शन दो महीने की प्रेगनेंसी के दौरान हुआ था और दूसरा- चौथे महीने की प्रेगनेंसी के दौरान. और तीसरा सितंबर, 2019 में हुआ था, 6वें महीने की प्रेगनेंसी के दौरान. और अबॉर्शन इसलिए करना पड़ता था क्योंकि वेंकटेश्वर अपनी पत्नी लावन्या को उस दौरान काफी मारता-पीटता था. प्रताड़ित करता था. और अबॉर्शन कराने के बाद उसके ससुराल वाले उसको ताना मारते और कहते कि ये बच्चा कैरी नहीं कर पा रही है, ये मां नहीं बन पा रही है.

पिता ने आगे बताया कि अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है, वह सितंबर, 2019 का है. जब वह प्रेगनेंट थी. जिसमें साफ दिख रहा है कि वह उसे मार रहा है और जब वह सोफे से उठ कर आगे बढ़ रही है तो उसने अपना हाथ पेट पर रखा हुआ है. पिता का आरोप है कि वेंकटेश्वर उसके पेट में मारता, उसका हाथ मोड़ता, उसका सिर दीवार में पटक देता. लेकिन कोई कुछ नहीं बोलता.

शादी के वक्त वेंकटेश्वर और लावन्या की तस्वीर.
शादी के वक्त वेंकटेश्वर और लावन्या की तस्वीर.

दहेज की भी मांग करता

लावन्या के पिता का कहना है कि वह दहेज की भी मांग करता था. बाद में वह पायलट की नौकरी करने लगा. पहले 40 हजार कमाता, पर अब उसकी सैलरी प्रति माह 7.5 लाख रुपये हो गई थी. पिता ने आरोप लगाया कि चेन्नई एयरपोर्ट पर टिकट काउंटर की एक लड़की से उसका अफेयर भी था. कई बार वह दोनों साथ रुके भी हैं. इन सब के बीच भी वह परेशान करने के लिए लावन्या से दहेज की डिमांड करता था. मारता-पीटता था. और घर वाले भी परेशान करते थे. उसे घर से जाने के लिए भी कहते थे. हालांकि इन सब के बारे में उसने कभी नहीं बताया.

पिता ने आगे बताया कि लावन्या ने एक बार ज़िक्र किया था. तब हमने कहा कि हम पुलिस में शिकायत कर देते हैं. पर उसने कहा कि नहीं. मैं मना लूंगी उनको, वो उसे छोड़ देंगे. पर ऐसा नहीं हुआ. उस लड़की के लिए वह लावन्या को बहुत परेशान करता था.

मरने से पहले वीडियो बनाया था

25 जून की रात को लावन्या ने एक फेसबुक पोस्ट लिखा और एक वीडियो बनाया, इसमें अपने पति वेंकटेश्वर को टैग भी किया-

मैं हैरान थी कि मेरे पति का अफेयर है. मैं अब ये सब बर्दाश्त नहीं कर सकती. मैं उससे बहुत प्यार करती हूं, पर अब मैं अपनी लाइफ को खत्म कर रही हूं. अफेयर के साथ बच्चों के लिए मारना, डांटना, मैं इतना दर्द नहीं सह सकती. वह उस लड़की से शादी करना चाहता है. मैं तो अपने दुश्मन के लिए भी नहीं चाहती कि उसके साथ कभी ऐसा हो. बड़े प्यार से धोखा देने वाले इंसान मैंने पहले कभी नहीं देखे. मिस शरीन आज मैं इस स्थिति में हूं, कल तुम्हारे साथ भी ऐसा हो सकता है. ध्यान रखो.

सुसाइड से ठीक पहले फेसबुक पर लावन्या ने पोस्ट लिखकर वजह बताई थी.
सुसाइड से ठीक पहले फेसबुक पर लावन्या ने पोस्ट लिखकर वजह बताई थी.

पिता ने बताया कि इस पोस्ट को जब रिलेटिव्स और फैमली ने देखा, तो उन्होंने तुरंत कॉल किया, पर लावन्या ने फोन नहीं उठाया. फिर हम लोग जब तक पहुंचे, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पिता का आरोप है कि उसने ही उनकी बेटी को फांसी पर लटकाया है. उसका एनकाउंटर होना चाहिए. आरोपी अभी पुलिस रिमांड पर है.


वीडियो देखें: घरेलू हिंसा की जानकारी देने का ये तरीका वायरल क्यों हो रहा है?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

मेट्रो स्टेशन का नाम बदल रहे थे, ट्रांसजेंडर लोगों ने आईना दिखा दिया

और जो दिख रहा, वो दुखी कर देने वाला है.

रेहाना फातिमा का सेमी न्यूड वीडियो कानूनी तौर पर कितना अश्लील है?

हमारे कानून में अश्लीलता क्या होती है?

घर में सब-कुछ होते हुए भी चारा काटने पर मजबूर क्यों हैं ये बूढ़ी नानी?

जिनको ये भी याद नहीं कि शादी से पहले उनका नाम क्या था.

रेप केस को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट ने जो कहा, वो अचानक चर्चा में आ गया है

आरोपी को जमानत देते वक्त हाईकोर्ट ने कमेंट किया.

सदियों बाद बदलने वाला है ICC से भी पुरानी संस्था का इतिहास

बदल जाएगा 233 साल का इतिहास.

पिता बीमार, मां और भाई ने किसी तरह पढ़ाया, आज लड़की डिप्टी कलेक्टर बन गई

वसीमा शेख की कहानी.

लिपस्टिक और काजल की बिक्री से इकॉनमी का क्या लेना देना है?

क्या होता है लिपस्टिक इंडेक्स जो अब काजल इंडेक्स बन सकता है?

चायवाले की बेटी इंडियन एयरफोर्स एकेडमी टॉपर बनी, संघर्ष की कहानी बेमिसाल है

आंचल गंगवाल ने मध्य प्रदेश का नाम रोशन किया.

तिहाड़ जेल से बाहर आएंगी जामिया की सफ़ूरा ज़रगर, हाई कोर्ट ने ज़मानत दे दी है

ये वही सफ़ूरा हैं, जिनकी प्रेग्नेंसी पर लोगों ने भद्दी बातें कही थीं.

वेब सीरीज रिव्यू: आर्या

क्या है आर्या सरीन की कहानी, जो आपको नौ घंटे तक बांधे रखेगी