Submit your post

Follow Us

'महान डिएगो माराडोना ने मेरा बलात्कार किया था'

क्यूबा की एक महिला ने अर्जेन्टीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Footballer Diego Maradona) पर बलात्कार का आरोप लगाया है. महिला का कहना है कि करीब 2 दशक पहले 15-16 साल की उम्र में वो रेप का शिकार हुई थीं, और रेप करने वाला शख्स कोई और नहीं डिएगो माराडोना थे. महिला का नाम मेव्स अल्वारेज़ है. उन्होंने एक न्यूज कॉन्फ्रेन्स में दिवंगत फुटबॉलर पर ये आरोप लगाया.

क्या है पूरा मामला?

इंडिया टुडे के मुताबिक मेव्स अल्वारेज़ ने बताया कि साल 2001 में वो पहली बार माराडोना से हवाना में मिली थीं. उस वक्त माराडोना हवाना के एक क्लिनिक में अपनी ड्रग्स (Drugs) की लत का इलाज करवाने आए थे. अल्वारेज का आरोप है कि उसी दौरान माराडोना ने क्लिनिक में ही उनका रेप किया था. अल्वारेज के मुताबिक उस समय वो 16 साल की थीं, जबकि माराडोना 40 के थे.

अल्वारेज ने माना कि हालांकि उस घटना के बाद वो माराडोना के साथ रिलेशनशिप में रहीं, लेकिन अपनी आपबीती के बारे में कभी खुलकर सामने नहीं आईं. पहले भी मीडिया को दिए कई इंटरव्यू में पीड़िता अल्वारेज़ ने अपने और माराडोना के रिश्ते को कबूल किया था. अल्वारेज़ के मुताबिक माराडोना के साथ उन्होंने अपनी मर्जी से रिश्ता बनाया था. हालांकि अब उनका कहना है कि एक बार माराडोना ने उनके साथ जबरदस्ती की थी.

अल्वारेज के मुताबिक,

“उसने (माराडोना) हाथ से मेरा मुंह दबा दिया और मेरा बलात्कार किया था. मैं इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहती. उस हादसे के बाद से मैंने अपना बालपन खो दिया. मैंने अपनी मासूमियत खो दी. उस उम्र में लड़कियां जिन चीजों को महसूस करती हैं, जिंदगी को जीना सीखती हैं, वो सब अचानक से मेरे लिए खत्म हो गया था. ये बहुत मुश्किल था.”

मेव्स अल्वारेज के इन दावों के बाद समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने माराडोना के वकील रहे मैतियस मॉर्ला से बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया.

फिदेल कास्त्रो के करीबी थे माराडोना

पीड़िता और डिएगो माराडोना के बीच उम्र का काफी ज्यादा अंतर था. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक शुरुआत में अल्वारेज का परिवार उनके इस रिश्ते के खिलाफ था. लेकिन बाद में जब उन्हें ये पता चला कि डिएगो माराडोना तत्कालीन क्यूबा के राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो (Fidel Castro) के दोस्त हैं, तो मजबूरन उनको इस रिश्ते को मंजूरी देनी पड़ी.

Footballer Dieogo Maradona and Cuban President Fidel Castro
                  फुटबॉलर डिएगो माराडोनाऔर क्यूबा के राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो (साभार: इंडिया टुडे)

रॉयटर्स के मुताबिक क्यूबा सरकार ने अभी इस माममले में कोई टिप्पणी नहीं की है. वहीं अल्वारेज़ ने अब जाकर इस हादसे की शिकायत करने की वजह बताते हुए कहा,

“मैं उन सभी महिलाओं की मदद करना चाहती हूं जो मानव तस्करी की शिकार हुई हैं. मैं किसी ना किसी तरीके से बस उनकी मदद करना चाहती हूं.”

पत्रकरों से बातचीत करते हुए मेव्स अल्वारेज़ ने बताया कि अर्जेन्टीना में माराडोना को लोग चाहते हैं, वो उनके हीरो हैं. देश में हर जगह किसी न किसी रूप में वो मौजूद हैं. इसीलिए माराडोना ने उनके साथ जो किया, उसे याद करके उन्हें बेहद खराब लगता है.


वीडियो: मध्यप्रदेश: पन्ना में रेप का विरोध करने पर लड़की की आंखों में तेजाब डालकर अंधा किया!

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

धार्मिक विभाजन को लेकर किरण मजूमदार शॉ ने कर्नाटक सरकार को बड़ी चेतावनी दे दी

अब नहीं संभले तो बड़ा नुकसान होगा!

ये PPH क्या है जिस पर डॉक्टर अर्चना शर्मा की मौत के बाद बात हो रही है

भारत में बच्चे के जन्म के वक्त सबसे ज्यादा मौत PPH से ही होती है.

Creative Ads के नाम पर महिलाओं के साथ चल रहा घिनौना काम

'टेस्ट में बेस्ट, मम्मी और एवेरेस्ट' से लेकर 'जो बीवी से करे प्यार, वो प्रेस्टीज से कैसे करे इनकार' तक हर जगह आपको यही हाल दिखेगा.

जिन जेडा पिंकेट की वजह से ऑस्कर्स में थप्पड़ चला, उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ दी है

जेडा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के माध्यम से मामले पर रिएक्शन दिया है.

रेप केस को रिपोर्ट करने का कोई 'सही समय' होता है?

कई रेप केसेस में विक्टिम से पूछा जाता है- अब तक कहां थी?

Oscars 2022 में ये इतिहास बन गया और आपको पता भी नहीं चला

नहीं, इसका विल स्मिथ के थप्पड़ से कोई कनेक्शन नहीं है.

कंघी की वजह से तो नहीं टूटते हैं आपके बाल?

आपको पता है, हर तरह के बाल के लिए आती है अलग कंघी!

BHU ने क्या इस अहम फैसले से लड़कियों को बाहर रखा है?

लाइब्रेरी के रात भर खुलने की सुविधा नहीं उठा पेंगी लड़कियां

वकील ने पत्रकार की ऐसी क्लास लगाई कि मज़ा आ गया

पत्रकार अकबका गया, जैसे-तैसे उसने इंटरव्यू संभाला.

बहरीन: बुर्के में आई महिला को नहीं दी एंट्री, भारतीय रेस्त्रां पर लगा ताला

रेस्त्रां का मैनेजर भारतीय है या नहीं, बहस छिड़ी हुई है.