Submit your post

Follow Us

अमेरिकी ब्लॉगर ने पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक पर रेप का आरोप लगाया

सिंथिया डी रिची. अमेरिकी ब्लॉगर हैं. लंबे समय से पाकिस्तान में रह रही हैं. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक पर रेप का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी और पूर्व मंत्री मखदूम शहाबुद्दीन पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है. रिची का दावा है कि ये सब उनके साथ साल 2011 में हुआ था, जब वह इस्लामाबाद के राष्ट्रपति भवन में वीजा के काम से गई थीं. इस बारे में उन्होंने कई ट्वीट किए हैं. और फेसबुक लाइव भी किया है. रिची का आरोप है कि ये सब उनके साथ तब हुआ जब  आसिफ अली ज़रदारी राष्ट्रपति थे. PPP यानी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार थी. आसिफ अली जरदारी, बेनज़ीर भुट्टो के पति हैं.

पहला ट्वीट-

जरदारी की PPP की ओर से मुझे धमकाया जाता रहा है. क्यों? क्योंकि वह जानते हैं कि कुछ सालों पहले पार्टी के शीर्ष पदों पर आसीन रहे नेताओं ने मेरा रेप और उत्पीड़न किया है. वो नहीं चाहते हैं कि ये बात दुनिया जाने.

दूसरे ट्वीट में बताती हैं कि ये सब उनके साथ साल 2011 में हुआ था. उनका कहना है कि इस्लामाबाद के राष्ट्रपति भवन में वह मीटिंग में गईं थीं. उन्हें लगा ये मीटिंग उनके वीजा के बारे में है. पर उन्हें फूल और नशीली ड्रिंक दी गई. पर वह चुप रहीं. क्योंकि सत्ता में PPP थी और वह उनके खिलाफ जाती, तो वह उनकी मदद नहीं करती. लेकिन हाल ही में PPP की तरफ से उनके परिवार पर हमला किया गया है. इसलिए अब वह किसी भी आरोपी का सामने करने के लिए तैयार हैं. 

तीसरा ट्वीट-

हां मैंने US एम्बेसी में इस बारे में बताया था. साल 2011 में. पर पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्ते सही न होने के कारण कोई खास मदद नहीं मिली. पर अब मैं पाकिस्तान के एक शानदार व्यक्ति के साथ संबंध में हूं. उन्होंने मुझे बोलने पर प्रोत्साहित किया. तो अब हम दोनों एक साथ एक जोड़े की तरह आगे बढ़ सकते हैं.

रिची ने लिखा कि उनकी कहानी काफी भावुक करने वाली है. उनके परिवार को इन सब की अभी तक कोई जानकारी नहीं है. उनका कहना है कि वह एक बार इस सच के बारे में बताती, तो महिला, ट्रांसजेंडर और लोकल लोग जरूर समझते कि वो अकेले नहीं हैं. रिची का कहना है कि ये PPP पर आरोप नहीं, क्योंकि उनके साथ कई पार्टी के नेताओं ने गलत व्यवहार किया है.

उन्होंने ट्वीट करने के बाद फेसबुक लाइव भी किया.  करीब 11 मिनट के इस लाइव में उन्होंने आप बीती सुनाई. इसमें उन्होंने कहा-

पूर्व गृहमंत्री नेता रहमान मलिक ने रेप किया और स्वास्थ्य मंत्री मखदूम शहाबुद्दीन और पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रज़ा गिलानी ने शारीरिप रूप से प्रताड़ित किया. मेरे पास सबूत हैं, जिससे मैं सभी आरोपों को साबित कर सकती हूं. अगले सप्ताह तक मैं इन सबूतों के साथ आगे आउंगी.

पूर्व प्रधानमंत्री युसूफ रज़ा गिलानी ने सभी आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि रिची के लगाए गए आरोपों का जवाब देना अपमानजनक है.  रिची को रेप के ऐसे आरोप नेताओं पर लगाने के लिए खुद पर शर्म आनी चाहिए. उन्होंने फेसबुक पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हो सकता है कि मैं राष्ट्रपति भवन किसी से मिलने के लिए गया होगा या किसी काम से, पर वहां ऐसी घटना कैसे हो सकती है. क्या कोई प्रधानमंत्री कभी ‘एवान-ए-सदर’ पर ऐसी हरकत कर सकता है? उन्हें इस तरह राजनेताओं पर आरोप लगाने का हक किसने दिया?

गिलानी ने कहा कि वह खुद पर लगे इल्ज़ाम से उतने दुखी नहीं, जितना बेनजीर भुट्टो पर लगाए गए इल्ज़ाम से दुखी हैं.

दरअसल, रिची ने हाल ही में बेनजीर भुट्टो और उनके पति के वैवाहिक जीवन पर एक टिप्पणी की थी. उसी के चलते PPP ने उनके खिलाफ FIR दर्ज करवाई है. जुल्फिकार अफगानी ने ब्लॉगर के खिलाफ गुलबहार पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है.

I’ve said it before, and I’ll say it again – and you may quote me: “If #PPP can’t run a desert, they can’t run a country.” And THAT’s what this ‘tumult’ is REALLY about. https://t.co/YiYpWX4T0L — Cynthia D. Ritchie (@CynthiaDRitchie) June 3, 2020

कौन हैं सिंथिया डी रिची?

टूरिस्ट के तौर पर रिची 2009 में पाकिस्तान आई थीं. उन्हें पाकिस्तान की छवि सुधारने के लिए प्रधानमंत्री यूसुफ रज़ा गिलानी और रहमान मलिक ने आमंत्रित किया था. रिची का कहना है कि वह PPP की संचार सलाहकार थीं. उन्हें उर्दू और थोड़ी पंजाबी बोलने आती है. रिची ग्रैज्यूएट थीं. और धीरे-धीरे वह एक टूरिस्ट, ब्लॉगर और संचार सलाहकार बन गईं. पर अब वह इमरान खान की समर्थक हैं. और कुछ पोर्टर्ल्स के लिए लिखती रहती हैं.


वीडियो देखिए: पाकिस्तान की इस मॉडल की प्लेन क्रैश में मौत हो गई, लोग बहस कर रहे कि जन्नत मिलेगी या नहीं?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

ये कौन सी तकनीक है जो चेहरे पर से चमड़ी की परत उतार देती है?

और इसके पीछे लोग पागल हो रहे हैं

सोशल मीडिया पर भद्दे मैसेज करने वाले इस एक्ट्रेस से थर-थर कांपते हैं!

मैसेज भेजते हैं, फिर पछताते हैं.

केदारनाथ मंदिर पर 'भगवान को बेचने' के आरोप लगाने वाली लड़की को हत्या की धमकी

बातचीत में रिया मावी ने बताया कि मानसिक प्रताड़ना झेल रही हैं.

अगर आपके साथ या आसपास घरेलू हिंसा हो रही है, तो आपको ये वीडियो ज़रूर देखना चाहिए

13 तरीके, जिनसे आप इस सिचुएशन से डील कर सकती हैं.

हार्दिक पांड्या की मंगेतर नताशा प्रेग्नेंट हुईं, तो लोग विराट की मर्दानगी पर सवाल उठाने लगे

सोशल मीडिया पर पूछ रहे हैं, 'तेरा खून कब खौलेगा रे विराट'

नस्लभेद पर आवाज़ उठा रहे बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ का दूसरा चेहरा ट्विटर पर वायरल हो रहा है

एक ट्विटर हैंडल ने बखिया उधेड़कर रख दी है.

इंदिरा जयसिंह, भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों की ओर से केस लड़ने वाली वकील

1988 में पंजाब के डीजीपी केपीएस को प्रोबेशन पर भेजने वाली वकील.

मिस यूनिवर्स मलयेशिया रह चुकी मॉडल ने अश्वेतों को ऐसी बात कह दी कि अब लोग उनका ताज उतरवाना चाहते हैं

समांथा केटी जेम्स की बातों का जमकर विरोध हो रहा है.

ये शॉर्ट फिल्म घरेलू हिंसा का वो चेहरा दिखाती है, जिस पर लोग बात नहीं करते

नंदिता दास की इस फिल्म का नाम है - लिसन टू हर.

रेप विक्टिम से अगर आरोपी शादी कर ले, तो क्या उसे सज़ा में छूट मिल जाती है?

एक गैंगरेप मामले में कोर्ट ने मुख्य आरोपी को जमानत दे दी, क्योंकि उसने पीड़िता से शादी कर ली.