Submit your post

Follow Us

वायरल हुआ वीडियो, 'पिता बीजेपी के नेता हैं, 10 साल से परेशान कर रहे थे तो घर से भाग गई'

386
शेयर्स

आपको साक्षी मिश्रा का केस याद होगा. वही बरेली से बीजेपी विधायक पप्पू भरतौल उर्फ राजेश मिश्रा की बेटी. जिन्होंने इंटरकास्ट मैरिज कर ली थी. और फिर एक वीडियो जारी करके अपने परिवार वालों कई गंभीर के आरोप लगाए थे. तो कुछ ऐसा ही मिलता-जुलता एक और केस आया है. इस केस में दो चीजें कॉमन हैं. एक वीडियो और दूसरा बीजेपी.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. ये वीडियो एक लड़की का है, जो भोपाल से बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह ‘मम्मा’ की बेटी हैं. उनका नाम भारती सिंह है. उन्होंने भी अपने फैमली पर गंभीर आरोप लगाए हैं. इस वीडियो में भारती कह रही हैं कि वो घर से भागी हुई हैं, क्योंकि घरवाले उन्हें मारते-पीटते थे. पिछले 10 सालों से उन्हें परेशान किया जा रहा है. वह किसी के साथ नहीं है. अपनी मर्जी से घर से भागी हुई हैं. साथ ही वह किसी भी जाति-धर्म के लड़के के साथ नहीं है. इसलिए वह नहीं चाहती की इस मामले को जाति का मुद्दा बनाया जाए.

भारती का कहना है कि उन्हें चैन से जीने दिया जाए, वह जहां भी हैं, अच्छे से रह रही हैं. घर वापस नहीं जाना चाहती हैं. तो उन्हें कोई इस बात के लिए फोर्स न करे.

भारती का कहना है कि वह किसी भी तरह की मानसिक रूप से बीमार हैं. पूरी तरह से ठीक हैं. तो इस तरह की भी अफवाह न फैलाई जाए. साथ ही कहा कि घर वालों के पास पॉवर है, तो वो इस तरह की बीमारी का झूठा कागज़ बनावा सकते हैं. पर कुछ भी हो, वह घर नहीं जाना चाहती हैं. और अंत में मदद की गुहार लगा रही हैं.

वहीं जब इस मामले में इंडिया टुडे के रिपोर्टर रवीश पाल सिंह ने भारती सिंह के पापा और पूर्व बीजेपी विधायक से बात की. सुरेंद्रनाथ ने कहा

मार-पिटाई जैसा तो कुछ नहीं है. लड़की की शादी की उम्र हो गई है. हर मां-बाप बच्चों का भला ही चाहता है. पढ़ाई में अच्छी है. 28 साल की हो गई है. सभी चाहते हैं कि उसके बच्चों की अच्छी जगह शादी हो. मां-बाप से ज्यादा कोई प्यार नहीं करता है. तीन दिन पहले हमने थाने में केस दर्ज करवाया है. क्योंकि कल को अगर कोई अनहोनी हो जाए, तो स्वाभाविक है कि रिपोर्ट करवानी चाहिए. पुलिस भी प्रयास कर रही है. औऱ हम भी कर रहे हैं. हालांकि उसे कुछ दिनों से डिप्रेशन और चिड़चिड़ाप जैसी चीज थी. तो दवा चल रही थी. जबरन कमरे में बंद रखने और इंजेक्शन लगाने वाली बात का तो कोई मतलब नहीं है.

भोपाल से बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह.
भोपाल से बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह.

सुरेंद्रनाथ का कहना है कि वो लोग भारती के लिए लड़का देख रहे थे. इसके बारे में भारती को बताया भी गया था. तो उसने हामी भरी थी कि उसे कोई आपत्ति नहीं है. पर अचानक वो ऐसे क्यों चली गई, ये समझ नहीं आ रहा है. और वीडियो वायरल करने पर उन्होंने कहा कि किसी दोस्त ने बोल दिया होगा कि वीडियो बनाकर वायरल कर दो, तो उसने कर दिया होगा. उनका कहना है कि वो चाहते हैं कि भारती आए और बैठकर बात करे.

वहीं, उधर इस मामले में भारती के वकील ने कहा-

भारती ने मध्य प्रदेश शासन, पिता के खिलाफ और कमलापुर थाना के खिलाफ याचिका दर्ज करवाई है. वो मानसिक रूप से ठीक है. कोई बीमारी नहीं है. 2008 में भी भारती ने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी. पुलिस उसे खुद जिला अस्पताल ले गई थी. और वहां पर उसे नींद का इंजेक्शन लगा दिया गया था. पुलिस ने और सरकार ने कोई मदद नहीं की थी, इसलिए उनके खिलाफ ये याचिका दायर की गई है.

भारती के वकील, जिन्होंने इंजेक्शन और कमरे में बंद करके रखने वाली बात बताई.
वकील, जिनकी मदद से भारती सिंह ने याचिका दायर की है.

वकील का कहना है कि भारती को मां की तबियत का बहाना बनाकर बुला लिया गया था. उनकी जबरन शादी करवाई जा रही थी. हालांकि भारती किसी वसीम नाम के मुसलिम लड़के से रिलेशन में है. पर भारती उसके साथ नहीं हैं. बस वह परेशान होकर घरवालों से दूर चली गई हैं. पर कहां है, ये बात मालूम नहीं है. ऐसा उनके वकील का कहना है.

खैर. सुरेंद्रनाथ सिंह का विवादों से नाता पुराना रहा है. हाल ही में अगस्त, 2019 महीने में इन पर सीएम कमलनाथ के घर के बाहर और शहर के बाकी जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया था. सरकार से बिना परमीशन लिए प्रदर्शन करना इन्हें काफी महंगा पड़ा था. और 23 लाख रुपए का फाइन लगाया गया था.

इसके पहले जुलाई, 2019 में सुरेंद्र का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसमें उन्होंने कमलनाथ का सड़कों पर खून बहेगा, जैसी विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद इन्हें पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था. पर बाद में इन्हें भोपाल कोर्ट ने जमानत दे दी थी.


वीडियो देखें : हाई कोर्ट के जस्टिस नूति राममोहना राव का बहू को मारने का वीडियो वायरल

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

सबरीमाला मंदिर में जाने से केरल पुलिस ने 10 महिलाओं को क्यों रोका?

16 नवंबर को मंडल उत्सव के लिए कपाट खोला गया.

एक काली लड़की की कहानी जिसे फिल्मों में नहीं दिखाया जाता

जिसे स्ट्रॉन्ग रोल मिल भी जाएं, नायक नहीं मिलते.

सबरीमाला मंदिर पर अब सुप्रीम कोर्ट की बड़ी बेंच सुनवाई करेगी

महिलाओं के प्रवेश को लेकर मचा बवाल अब और लंबा खिंचेगा.

क्रिकेटर स्मृति मंधाना की ये एडिट की हुई तस्वीर उच्च स्तरीय घटिया सोच का सटीक उदाहरण है

जो स्मृति की तस्वीर के साथ किया गया, क्यों धोनी-कोहली की तस्वीर के साथ कभी न होगा.

सिंगर के सपोर्ट में इंडियन पॉर्नस्टार और अफगानी मॉडल ने पोस्ट की न्यूड फोटोज़

अभी कुछ ही दिन पहले पाकिस्तानी सिंगर की न्यूड फोटो और वीडियोज़ लीक हो गई थी.

चाहर के पहले एकता बिष्ट ने ली थी T20 हैट्रिक, मगर BCCI को अपनी ही महिला खिलाड़ी नहीं दिख रहीं

BCCI को इलाज की ज़रुरत है.

इस बिजनेस कार्ड की तस्वीर को 3 सेकेंड गौर से देखिए, मुस्कुराए बिना नहीं रह पाएंगे

और अगर तस्वीर देखकर मुस्कुरा चुके हों, तो जरा लिखे हुए को भी पढ़ लीजिए.

करन जौहर के इस 90 सेकंड के ऐड में एक बात बेहद खास है

... और ज़रूरी भी.

MeToo : अनु मलिक के बचाव में सिंगर ये क्या बोल गई?

यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिलाओं पर ही सवाल उठा दिया.

न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा आर्डर्न का ये वीडियो वायरल क्यों हो रहा है?

छोटा सा वीडियो इतना पावरफुल है कि आखें खुल जाएंगी.