Submit your post

Follow Us

भदोही: जिस लड़की के रेप-मर्डर की बात पर बवाल हुआ, उसके दूसरे PM रिपोर्ट में क्या निकला?

उत्तर प्रदेश का भदोही ज़िला. यहां के धौरहरा गांव इलाके में 19 अगस्त के दिन एक लड़की का शव मिला था. वो 17 बरस की थी. शव की हालत काफी खराब थी. उसके परिवार वालों ने और आस-पास के लोगों ने शक जताया कि उसका रेप करके उसकी हत्या की गई, फिर शरीर को तेज़ाब से जला दिया गया. इस मामले में अब पुलिस ने स्टेटमेंट जारी किया है. पुलिस ने बताया कि पोस्टमॉर्टम में रेप और तेज़ाब से जलाए जाने की पुष्टि नहीं हुई है. और ये पता चला है कि मौत पानी में डूबने की वजह से हुई है.

भदोही पुलिस ने ट्विटर पर स्टेटमेंट जारी किया. कहा,

“17 अगस्त 2020 को नाबालिग लड़की, उम्र करीब 17 बरस, उसकी गुमशुदगी की सूचना उसके पिता ने की थी. थाना भदोही में. तारीख 19 अगस्त को लापता नाबालिग का शव थाना भदोही के धौरहरा क्षेत्र में पाए जाने पर मृतका के शव का पोस्टमॉर्टम दो डॉक्टर के पैनल से कराया गया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, मृतका के साथ न तो बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई है और न ही उसको तेज़ाब से जलाए जाने की पुष्टि हुई है. मृतका के शव का पोस्टमॉर्टम दोबारा पांच डॉक्टरों के पैनल से कराया गया था, जिसमें पहले पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आई बातों की ही पुष्टि हुई है.”

भदोही SP रामबदन सिंह ने भी मीडिया ब्रीफिंग की. कहा कि पहली बार पोस्टमॉर्टम होने के बाद उन्होंने लड़की के परिवार वालों को बुलाया और उनसे पूछा कि उन्हें पीएम रिपोर्ट पर डाउट तो नहीं है. साथ ही उन्हें ऑप्शन दिया कि वो दोबारा जितने डॉक्टरों से या जिस भी जनपद से पीएम कराना चाहते हैं, वहीं से कराया जाएगा, इस पर परिवार ने कहा कि वो भदोही से ही पोस्टमार्टम कराएंगे और पांच डॉक्टरों से कराएंगे, साथ ही वीडियोग्राफी करने की मांग की. SP ने आगे कहा,

“पांच डॉक्टरों के पैनल ने जो पोस्टमॉर्टम किया है, उसकी रिपोर्ट में यही आया है कि डूबने की वजह से बच्ची की मौत हुई है. और उसके साथ कोई रेप नहीं हुआ था. कोई नई जानकारी नहीं है.”

SP से जब एक पत्रकार ने सवाल किया कि मेडिकल रिपोर्ट के अलावा, जो पुलिस की जांच चल रही है, उसमें कुछ निकलकर आया क्या? इस पर SP ने कहा,

“उसमें भी कुछ ऐसा निकलकर नहीं आया, जिनपर शक था, आज भी गांव में लगाए थे लोग हमने, स्पॉट विज़िट के लिए भी टीम गई थी, गोपनीय रूप से भी हमने सब लगाया था, ऐसा कोई मामला निकलकर नहीं आया है, जिसमें इसको मारा गया हो और इसके साथ रेप किया गया हो. यही माना जाएगा कि डूबने से मौत हुई और कोई रेप नहीं हुआ.”

SP से जब सवाल किया गया कि लड़की डूबी कैसे? क्या इसका कुछ कारण पता चला है? इसके जवाब में कहा गया,

“नहीं डूबने का कारण तो पता नहीं. क्योंकि इसके साथ जो बच्चे थे, तो बस पांच मिनट का ही अंतर हुआ है कि वो अपनी भैंसे लेकर चले गए थे और इनकी मदर पहुंच गई थीं. लेकिन ये मिली नहीं उस वक्त, तो फिर इन्हें खोजना शुरू कर दिया गया था. अभी तो यही लग रहा है कि किसी दुर्घटनावश, वो किनारे गई हो, किसी भी चीज़ के लिए गई हो और फिसलकर डूब गई हो.”

SP ने बताया कि पहले दो डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम हुआ था, जिसमें मौत की वजह पानी में डूबना ही बताया गया था, लेकिन पुलिस को इसे कन्फर्म करना था, इसलिए दोबारा पोस्टमार्टम कराया, पांच डॉक्टरों के पैनल से. SP ने आगे कहा,

“बच्ची का शव फूल गया था. क्योंकि वो 17 तारीख को गायब हुई थी, और शव 19 को मिला. शरीर का कोई हिस्सा गायब नहीं था. शव पेट के बल था, पीठ का हिस्सा खुल गया था, उसमें या तो किसी जानवर ने या तो चील या कौवों ने नोचा था, तो उसके निशान थे. आगे से शव एकदम सही था.”

पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद भी उनकी कुछ टीमें मामले की जांच कर रही हैं, पिछले दो दिन से कर रही हैं.

वहीं जब ये मामला सामने आया, तो सोशल मीडिया पर इसे लेकर जमकर हंगामा हुआ. ग्राउंड पर भी लोगों ने प्रदर्शन किया. लोकल लोगों ने भदोही-जौनपुर रोड पर दोषियों को सज़ा देने के लिए चक्काजाम कर दिया. पुलिस को नदी के पास से शव निकालने से रोका गया. पुलिस ने भीड़ को समझाया. उसके बाद शव को निकालकर पोस्टमोर्टम के लिए भेजा था.


वीडियो देखें: भदोही में बलात्कार और हत्या के मामले में यूपी पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या मिला?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

सुशांत सिंह के नाम पर दीपिका पादुकोण को बुरी तरह ट्रोल क्यों कर रहे हैं लोग?

ट्विटर पर ट्रेंड करने लग गई थीं दीपिका.

चीन के राष्ट्रपति के खिलाफ बोलकर बड़ा नुकसान झेलने वाली ये महिला कौन हैं?

आज की खबरों में ये महिलाएं क्यों बनी हुई हैं?

ट्विटर पर सालभर बाद वापसी कर PM केयर्स फंड पर सवाल उठाने वाली ये महिला कौन हैं?

राजीव गांधी खेल रत्न के लिए किन तीन महिला खिलाड़ियों के नाम की सिफारिश हुई?

क्या PM मोदी का ये फैसला गांव की करोड़ों लड़कियों का नसीब बदल देगा?

शादी की न्यूनतम उम्र का तीया-पांचा समझ लीजिए.

कौन हैं ये महिला जिनसे मिलकर आमिर खान ट्रोल हो गए?

और भारतीय मूल की वो लड़की जो जर्मनी में झंडे गाड़ रही है.

'तीन साल तक उस व्यक्ति ने मेरा रेप किया, जो मेरी मां के लिए बेटे जैसा था'

लेखिका ने बताया, कितना मुश्किल था ये सब कुछ अपने पेरेंट्स को बताना.

फेसबुक इंडिया की अधिकारी को जान से मारने की धमकी क्यों मिल रही है?

और कौन हैं नम्रिता चांदी, जिन्होंने 'गुंजन सक्सेना' फिल्म पर सवाल उठाए हैं.

'गुंजन सक्सेना' में वायुसेना को लेकर झूठी बातें दखाई गईं? क्या कहती हैं महिला अफसर?

क्या सचमुच महिलाओं को मौके नहीं मिलते थे?

सुप्रीम कोर्ट की लॉयर ने बताया-पीरियड की वजह से छुट्टी लेने पर नौकरी से निकाल दिया था

और लोग कह रहे हैं पीरियड लीव कौन सी बड़ी बात है.

अपने 93वें जन्मदिन पर 'आंख मारे' पर डांस करती इन दादी को गले लगाने का दिल करेगा

और कौन हैं ये IPS ऑफिसर, जिनकी तस्वीरें हद वायरल हो रही हैं.