Submit your post

Follow Us

बलरामपुर: गैंगरेप के बाद लड़की की हत्या का आरोप, आधी रात को हुआ अंतिम संस्कार

यूपी के हाथरस के कथित गैंगरेप की घटना के बाद अब बलरामपुर से भी इस तरह की वारदात सामने आई है. यहां के एक कस्बे के दो लड़कों के ऊपर 22 बरस की एक दलित लड़की का गैंगरेप करने का आरोप लगा है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पीड़ित लड़की की मौत हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद, 30 सितंबर की देर रात भारी सुरक्षाबलों की तैनाती के बीच शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया.

लड़की के घरवालों का कहना है कि उनकी मर्ज़ी से अंतिम संस्कार हुआ है. ‘इंडिया टुडे’ के सुजीत कुमार ने लड़की के नाना से बात की. उन्होंने कहा,

“जो दाह संस्कार हुआ है वो हमारी मर्ज़ी से हुआ है. प्रशासन या शासन का कोई दबाव नहीं था.”

क्या है पूरा मामला?

लड़की की मां का कहना है कि 29 सितंबर के दिन उनकी बेटी कॉलेज में एडमिशन कराने के लिए घर से निकली थी. लेकिन देर शाम तक वो वापस नहीं आई. उसे फोन किया गया, लेकिन फोन नहीं लगा. शाम के वक्त एक रिक्शेवाला लड़की को उसके घर लेकर आया. मां का कहना है कि उनकी बेटी जब आई तो उसकी हालत बहुत खराब थी. न बोल पा रही थी, न चल पा रही थी. मां ने आगे कहा,

“दस मिनट बाद मेरी बेटी कहने लगी कि पेट में बहुत जलन हो रही है. हम उसे तुरंत पास के अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टर ने कहा कि या तो लखनऊ ले जाओ या बलरामपुर ले जाओ, हालत गंभीर है. फिर जब हम उसे दूसरे अस्पताल ले जा रहे थे, तो रास्ते में मेरी बेटी की मौत हो गई.”

मां ने मीडिया से बातचीत में ये आरोप लगाया कि जब उनकी बेटी कॉलेज से लौट रही थी, तो रास्ते में तीन-चार लड़कों ने उसे जबरन एक गाड़ी में बैठाया. अपने कमरे में ले गए. हाथ में इंजेक्शन लगाया. और गैंगरेप किया. मां ने ये भी आरोप लगाया कि आरोपियों ने उनकी बेटी का पैर और कमर भी तोड़ दिया था.

आरोपियों ने एक प्राइवेट डॉक्टर को भी बुलाया था!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस कमरे में गैंगरेप होने की बात की जा रही है, वो एक किराना स्टोर के पीछे का कमरा है. किराना स्टोर चलाने वाला शाहिद नाम का लड़का मुख्य आरोपी है. गैंगरेप के बाद जब लड़की की हालत बिगड़ने लगी, तब शाहिद का एक साथी साहिल पास के निजी डॉक्टर जिया-उर्रहमान के पास पहुंचा. कहा कि घर में किसी की तबीयत खराब है. डॉक्टर घर पहुंचे, लेकिन लड़की को घर में अकेला देखकर उन्होंने इलाज करने के मना कर दिया. डॉक्टर जिया-उर्रहमान ने मीडिया से बातचीत में कहा,

“मैंने शाहिद और साहिल से पूछा कि ये किसकी बेटी है, उन्होंने उसके पिता के बारे में बताया. मैं घर से बाहर निकला और पड़ोसियों से लड़की के पिता का नंबर मांगा, लेकिन नंबर नहीं मिला. मैंने कहा कि लड़की के घरवालों को सूचना दी जाए. उन लोगों ने कहा कि वो मोटरसाइकिल से जाकर लड़की के पिता को बुलाकर लाएगा और फिर लड़की को क्लीनिक लेकर आएगा. फिर मैं भी वापस क्लीनिक आ गया. उसके बाद लड़की को कहां लेकर गए, ये मुझे नहीं पता.”

इसके अलावा डॉक्टर ने ये भी बताया कि जब वो उस कमरे में पहुंचे थे, तो लड़की कह रही थी कि पेट में बहुत दर्द हो रहा है, लेकिन वो अकेली थी, इस वजह से डॉक्टर ने इलाज नहीं किया.

Balrampur Gangrape (1)
डॉक्टर जिया-उर्रहमान. (फोटो- इंडिया टुडे)

ये भी बात कही जा रही है कि लड़की जब रिक्शे से घर पहुंची थी, तब उसके हाथ में ग्लूकोज चढ़ाने का वीगो लगा हुआ था. इस पर डॉक्टर जिया-उर्रहमान का कहना है कि जब उन्होंने लड़की को देखा था, तब वीगो उसके हाथ में नहीं था.

पुलिस क्या कहती है?

बलरामपुर के SP देव रंजन वर्मा ने बताया कि घटना के बाद लड़की के भाई ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसमें दो लड़कों को आरोपी बताया था. पुलिस ने दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है. SP ने कहा,

“एक तहरीर मिली है. 22 बरस की एक लड़की के परिजनों के द्वारा. उन्होंने बताया कि लड़की एक प्राइवेट फर्म में काम करती है, और जब वो कल (29 सितंबर) को फर्म में काम करने गई, तो देर शाम तक वापस नहीं आई. परिवारवालों को चिंता हुई, उन्होंने फोन से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो पाई. थोड़ी देर बाद लड़की रिक्शे पर घर आई. उसके हाथ में ग्लूकोज चढ़ाने वाला वीगो लगा हुआ था. और उसकी हालत खराब लग रही थी. परिवार वाले तुरंत अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. परिवारवालों ने अपनी तहरीर में दो लड़कों को नामजद किया है. बताया कि इन लड़कों ने उनकी लड़की को किसी डॉक्टर के पास ले जाकर इलाज कराया है. और उसके साथ बालात्कार किया. जब लड़की की हालत खराब हुई, तो उसे अस्पताल न ले जाकर, घर भेज दिया. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आगे कार्रवाई करते हुए जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.”

इसके अलावा पुलिस ने हाथ, पैर और कमर तोड़ने वाले आरोपों को गलत बताया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है. वहीं पोस्टमार्टम में रेप को लेकर क्या सामने आया है, इस पर पुलिस ने अभी कुछ खुलासा नहीं किया है. ‘इंडिया टुडे’ से जुड़े सुजीत कुमार ने बताया कि पुलिस ने अभी केवल परिवार की तरफ से दी गई शिकायत के आधार पर शाहिद और साहिल नाम के दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. और उन्हें गिरफ्तार किया है. इसके अलावा डीएम और एसपी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात करके उन्हें 6 लाख 18 हज़ार रुपए की मुआवज़ा राशि का अनुमति पत्र दिया है.

वहीं जिस कमरे में गैंगरेप होने की बात कही जा रही है, उसके बाहर के कुछ विज़ुअल्स ‘इंडिया टुडे’ को मिले हैं. दिख रहा है कि कमरे के बाहर लड़कियों के पहनने वाली जूती पड़ी है. और एक रिक्शा भी खड़ा है. कहा जा रहा है कि उसी रिक्शे से लड़की को घर पहुंचाया गया था. और जो जूती पड़ी है, वो लड़की की बताई जा रही है.


वीडियो देखें: हाथरस: किस झूठ के चलते यूपी पुलिस को अंधेरे में पीड़िता की लाश जलानी पड़ी?

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

शाहरुख की बेटी का दर्द छलका, कैसे सांवली होने पर लोग 'बदसूरत' कहा करते थे

शाहरुख की बेटी का दर्द छलका, कैसे सांवली होने पर लोग 'बदसूरत' कहा करते थे

और जानिए हाथरस कथित गैंगरेप में पुलिस पर लगे गंभीर आरोपों के बारे में.

यूपी की 'अतिक्रमण स्पेशलिस्ट' के बारे में जानकर आप तारीफ किए बिना नहीं रहेंगे

यूपी की 'अतिक्रमण स्पेशलिस्ट' के बारे में जानकर आप तारीफ किए बिना नहीं रहेंगे

और हाथरस मामले में सोशल मीडिया पर चल रही ख़बरों के बीच पुलिस ने क्या कहा?

सौ रुपए के एक नोट ने इस महिला को खूब सारी दुआएं दिला दीं!

सौ रुपए के एक नोट ने इस महिला को खूब सारी दुआएं दिला दीं!

वो कहते हैं न, देने वाले का दिल देखो, दान नहीं.

क्या सुनील गावस्कर पर अनुष्का शर्मा बेवजह भड़क गईं?

क्या सुनील गावस्कर पर अनुष्का शर्मा बेवजह भड़क गईं?

और जानिए पूनम पांडे के ट्रोल होने के पीछे की कहानी.

कश्मीर की 'पत्थरबाज़' पीएम मोदी के साथ क्या कर रही हैं

कश्मीर की 'पत्थरबाज़' पीएम मोदी के साथ क्या कर रही हैं

अफशां आशिक की वो कहानी, जो शायद ही कोई भूल पाए.

BJP की इस नेता पर अब पार्टी के ही नेता को पीटने का आरोप लगा है

BJP की इस नेता पर अब पार्टी के ही नेता को पीटने का आरोप लगा है

और, इस पुलिसवाली को देखकर आप गर्व से भर जाएंगे!

रफाल जेट उड़ाने वाली पहली महिला IAF ऑफिसर से मिलिए!

रफाल जेट उड़ाने वाली पहली महिला IAF ऑफिसर से मिलिए!

और जानिए टाइम मैगजीन ने इन दादी को अपनी लिस्ट में क्यों जगह दी है.

अनुराग कश्यप के खिलाफ़ बोल तो दिया, अब पायल घोष का आगे क्या होगा?

अनुराग कश्यप के खिलाफ़ बोल तो दिया, अब पायल घोष का आगे क्या होगा?

जानिए क्या हुआ है बॉलीवुड में पुराने #मीटू केसेज का.

दस साल की बच्ची ने ऐसा काम किया कि लोग खड़े होकर तालियां बजायेंगे!

दस साल की बच्ची ने ऐसा काम किया कि लोग खड़े होकर तालियां बजायेंगे!

इसी के साथ पढ़िए नुसरत जहां और दीपिका पादुकोण क्यों वायरल हो रही हैं.

दो महिला अधिकारी नौसेना में इतिहास रचने को तैयार हैं

दो महिला अधिकारी नौसेना में इतिहास रचने को तैयार हैं

आखिर ऐसी क्या खास बात होने जा रही है नेवी में?