Submit your post

Follow Us

अनुराग कश्यप की पत्नी रहीं कल्की और आरती बजाज ने यौन शोषण के आरोप पर क्या कहा?

डायरेक्टर अनुराग कश्यप यौन शोषण का आरोप झेल रहे हैं. साउथ एक्ट्रेस पायल घोष ने 19 सितंबर को एक तेलुगु चैनल ABN से बात करते हुए ये आरोप लगाए. पायल ने कहा कि अनुराग ने उन्हें अपने घर बुलाया और उनके साथ ज़बरदस्ती करने की कोशिश की. एक्ट्रेस तापसी पन्नू और सयामी खेर के बाद अब अनुराग की दोनों पूर्व पत्नियों आरती बजाज और कल्की केकलां ने उनका सपोर्ट किया है.

अनुराग की पहली पत्नी आरती बजाज ने ट्वीट किया,

‘अनुराग आप रॉकस्टार हैं. महिलाओं को एम्पावर करते रहिए और हमेशा की तरह सबके लिए सुरक्षित माहौल बनाते चलिए. दुनिया में थोड़ी सी भी ईमानदारी नहीं बची है और दुनिया बेकार लोगों से भरी हुई है. ये अभी तक का सबसे घटिया स्टंट हैं. पहले मुझे इस पर गुस्सा आया, फिर में इस पर बहुत हंसी. मुझे दुख है कि आपको इससे गुज़रना पड़ रहा है. यही उनका स्तर है. आप ऊंचे रहिए और अपनी आवाज़ को ऊंचा रखिए. हम आपसे प्यार करते हैं.’

आरती बजाज और अनुराग कश्यप ने साल 2003 में शादी की थी. आरती जानी-मानी फिल्म एडिटर हैं और अनुराग की बहुत सी फिल्मों को एडिट कर चुकी हैं.शादी के छह साल बाद दोनों अलग हो गए. अनुराग और आरती की बेटी का नाम आलिया है.

वहीं, अनुराग की दूसरी पत्नी कल्कि केकलां ने लिखा,

“डियर अनुराग, इस सोशल मीडिया सर्कस  से प्रभावित मत होना. आपकी स्क्रिप्ट्स औरतों की आज़ादी की बात करती हैं. आपने अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल स्पेस में हमेशा औरतों के सम्मान की रक्षा की है. मैं इसकी गवाह भी रही हूं.पर्सनल और प्रोफेशनल स्पेस में तुमने मुझे हमेशा अपने बराबर का दर्जा दिया. तलाक के बाद भी आप मेरे साथ खड़े रहे. उस समय मुझे  सपोर्ट किया जब मैं वर्क प्लेस में सुरक्षित महसूस नहीं करती थी, तब जब हम साथ भी नहीं आए थे. ये एक खतरनाक वक्त है जिसमें लोग किसी को भी गाली देते हैं, झूठे आरोप लगा रहे हैं. लेकिन इस आभासी दुनिया के रक्तपात के इतर भी एक जगह है जहां आप उन पर ध्यान दे सकते हैं जो आपके आसपास हैं. अपनी गरिमा बनाए रखना, मज़बूत रहकर अपना काम करते रहो. एक्स वाइफ की तरफ से प्यार”

अनुराग और कल्कि की शादी 2011 में हुई थी. 2015 में दोनों अलग हो गए थे.

पायल घोष ने क्या आरोप लगाया था?

पायल घोष ने कहा था कि एक बार वो अनुराग कश्यप से मिलने गई थीं. तब वो उन्हें एक अलग कमरे में लेकर गए और अपनी ज़िप खोलकर उनके साथ जबरदस्ती करने लगे. पायल के मुताबिक,

“मैंने कहा कि मैं कम्फर्टेबल नहीं हूं, मुझे जाने दीजिए. वो बोले- मैं अमिताभ बच्चन का बड़ा फैन रहा हूं. और आज मैं इतनी हाइट पर हूं कि अमिताभ बच्चन भी मुझे फोन करके अपने लिए, अपने बेटे के लिए काम मांगते हैं. तुम्हें समझना चाहिए कि मैं कितनी ऊंचाई पर हूं. तुम मुझे मना नहीं कर सकती.”

पायल का कहना है कि ये 2014-15 की बात है. तबसे उन्होंने कई बार ये बात बतानी चाही, लेकिन डर के मारे नहीं बता पाईं. पायल घोष ने इसके बाद ट्वीट भी किया –

“अनुराग कश्यप ने मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी. पीएमओ इंडिया, नरेंद्र मोदी जी प्लीज़ एक्शन लीजिए, ताकि दुनिया को इस क्रिएटिव आदमी के पीछे छिपा शैतान दिख सके. मुझे पता है कि इससे मुझे नुकसान हो सकता है. मेरी सुरक्षा दांव पर है. मदद कीजिए.”

अनुराग कश्यप ने सफाई दी थी

“क्या बात है, इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में. चलो कोई नहीं. मुझे चुप कराते-कराते इतना झूठ बोल गए कि औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया. थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम. बस यही कहूंगा कि जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं

बाकी मुझपे आरोप लगाते-लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए. मैडम दो शादियां की हैं, अगर वो जुर्म है तो मंज़ूर है और बहुत प्रेम किया है, वो भी कबूलता हूं. चाहे मेरी पहली पत्नी हों, या दूसरी पत्नी हों या कोई भी प्रेमिका या वो बहुत सारी अभिनेत्रियां, जिनके साथ मैंने काम किया है, या वो पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आयीं हैं, या वो सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस, अकेले में या जनता के बीच.

मैं इस तरह का व्यवहार न तो कभी करता हूं, न तो कभी किसी कीमत पे बर्दाश्त करता हूं. बाक़ी जो भी होता है देखते हैं. आपके वीडियो में ही दिख जाता है, कितना सच है कितना नहीं, बाक़ी आपको बस दुआ और प्यार. आपकी अंग्रेज़ी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफ़ी.”

पायल ने अनुराग कश्यप के साथ एक भी फिल्म में काम नहीं किया है. उनका कहना है कि उन्होंने कई बार इस बात को पब्लिक में लाने की कोशिश की मगर परिवार वालों और दोस्तों ने उन्हें रोक दिया. अब इस मुद्दे पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और पायल से पूरी जानकारी मांगी है.


वीडियो:

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

आरोप-लड़का है या लड़की, पता करने के लिए आठ महीने की गर्भवती का पेट चीर दिया

आरोपी की पांच बेटियां हैं.

जिस किशोरी की हत्या के आरोप में छह लोगों को जेल हुई, वो 12 साल बाद जिंदा मिली है!

उस समय मां ने ही शव की पहचान की थी.

कैब ड्राइवर कर रहा था गंदे इशारे, सांसद-एक्ट्रेस ने ऐसे सिखाया सबक

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

झारखंड: परिवार का आरोप- क्लीनिक में पहले बेटी का यौन शोषण हुआ, फिर मां को 40 लोगों ने पीटा

रसूखदार डॉक्टर और कम्पाउंडर पर लगे गंभीर आरोप.

पाकिस्तान में विदेशी महिला से गैंगरेप के बाद जनता सड़कों पर उतर आई है

इस गैंगरेप के बाद जांच अधिकारी के दिए बयान से लोग गुस्से में हैं.

उत्तराखंड: परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की, तो घर के सामने ही गोलियों से भून डाला!

उधम सिंह नगर जिले से आया ऑनर किलिंग का खौफनाक मामला.

झारखंड : फेसबुक पर दोस्त बने लड़के से मिलने गई, घर जिंदा नहीं लौटी!

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में लड़की के साथ रेप की पुष्टि हुई है.

पार्क में एक्ट्रेस और उनकी दोस्तों से मारपीट के आरोप पर क्या बोलीं कांग्रेस नेता?

एक्ट्रेस सम्युक्ता हेगड़े ने लाइव वीडियो बनाया था. अब कविता रेड्डी ने भी अपना पक्ष रखा है.

मैट्रिमोनियल साइट पर दोस्ती की और फिर झूठ बोल-बोलकर 6.19 लाख रुपये ठग लिए

पैसे न देने पर प्राइवेट फोटो पब्लिक करने की धमकी देता था.

लड़की की एक चालाकी ने दिल्ली के पार्कों में 20 गैंगरेप करने का आरोपी गैंग पकड़वा दिया!

दोस्तों के साथ घूमने आने वाली लड़कियों को बनाते थे शिकार, रेप के विडियो वायरल करने की देते थे धमकी.