Submit your post

Follow Us

एक्ट्रेस ने बताया किस तरह प्रोड्यूसर ने उनका रेप किया, बोलीं- लग रहा था जैसे दौरा पड़ गया हो

हॉलीवुड का एक बड़ा प्रोड्यूसर. हार्वी वाइन्सटाइन. मीरामैक्स नाम की प्रोडक्शन कंपनी का मालिक. आरोप लगे. यौन शोषण के. रेप के. कई महिलाएं सामने आईं. उन्होंने कहा, हार्वी ने उनका यौन शोषण किया. उसने अपनी पावर का दुरुपयोग किया. दो महिलाओं की शिकायत पर केस हुआ. पांच चार्ज लगे हार्वी पर. घटनाएं थीं 2006 और 2013 की. जिन्होंने आरोप लगाए, उनके नाम जेसिका मान, और मिरियम हेली. अब इस मामले पर सुनवाई शुरू हो गई है.

पहले दिन की सुनवाई में एक्ट्रेस एनाबेला शोरा ने गवाही दी. ज्यूरी के सामने खड़े होकर उन्होंने स्वीकार किया कि हार्वी ने उनका रेप किया. हालांकि एनाबेल के साथ हुई घटना काफी पुरानी है, और उस पर केस शुरू नहीं किया जा सकता. लेकिन हार्वी पर आरोप लगाने वाला पक्ष एनाबेल को इसलिए गवाही के लिए लाया ताकि ये साबित किया जा सके कि हार्वी का व्यवहार शुरू से ही ऐसा रहा. पैटर्न ऑफ बिहेवियर कहा जाता है इसे.

Annabella Tw 700
एनाबेला ने स्टैंड पर गवाही दी, पांच घंटों तक सुनवाई चली. उन्होएँ बताया कि 1993-94 में हार्वी ने उनका रेप किया था. (तस्वीर: ट्विटर)

एनाबेला कौन हैं?

दी सोप्रानोस नाम के शो में उनका किरदार ग्लोरिया ट्रिलो काफी पॉपुलर है. जंगल फीवर और कॉप लैंड नाम की फिल्मों में काम कर चुकी हैं. सुनवाई में वो पहली महिला हैं जिन्होंने स्टैंड पर गवाही दी.

क्या कहा उन्होंने कोर्ट में ?

एनाबेला ने बताया कि किस तरह हार्वी ने उनके रूम में घुसकर उनका रेप किया. एनाबेला ने बताया कि वो और हार्वी मीरामैक्स कम्पनी के एक डिनर से लौट रहे थे. वहां कई लोग मौजूद थे. घर वापस लौटने के लिए हार्वी ने एनाबेला को अपनी गाड़ी में लिफ्ट देने की पेशकश की. एनाबेला उतर कर अपने कमरे में चली गईं. लेकिन कुछ ही देर बाद किसी ने उनका दरवाजा खटखटाया. दरवाजा खोलने पर उन्होंने देखा कि सामने हार्वी खड़ा था. वो अन्दर आ गया और उसने अपनी शर्ट के बटन खोलने शुरू कर दिए. एनाबेला ने कहा,

मुझे तब ये एहसास हुआ कि उसे ये लग रहा है कि हम सेक्स करेंगे. मैंने उसे वहां से चले जाने को कहा.

लेकिन हार्वी नहीं माना. एनाबेला ने बताया कि उसने एनाबेला को बिस्तर पर पटका, और रेप करने की कोशिश करने लगा.

मैं उसे लात-घूंसे मार रही थी. कोशिश कर रही थी कि वो मुझसे दूर चला जाए. उसने मेरे हाथों को मेरे सिर के ऊपर पकड़ कर रखा, मेरे ऊपर आया, और मेरा रेप किया. उसने अपना पीनस मेरी वजाइना में डाला, और उसने मेरा रेप किया.

गवाही के दौरान एनाबेला कई बार भावुक हुईं. कई बार रोईं. लेकिन जब हार्वी के वकील ने उनसे सवाल पूछे, तब उन्होंने शान्ति से सारे जवाब दिए. एनाबेला ने बताया कि तब उन्हें लगा ही नहीं कि ये रेप था, क्योंकि रेप के लिए उनके मन में ये अवधारणा थी कि अंधेरी संकरी गलियों में अनजान लोग ही रेप करते हैं. हार्वी को तो वो जानती थीं.

Harvey Reuters 700
हार्वी वाइन्सटाइन के केस ने हॉलीवुड के भीतर चल रहे यौन शोषण के कल्चर को उघाड़ कर लोगों के सामने रख दिया. (तस्वीर: Reuters)

एनाबेला ने बताया कि उनका शरीर इस तरह रियेक्ट कर रहा था मानो उन्हें दौरा पड़ गया हो.  रेप के बाद वो गहरे ट्रामा में चली गई थीं. उन्होंने अपने घर की एक दीवार लाल रंग के पेंट से रंग दी थी, और वो अपने आप को ब्लेड से काटकर दीवारों पर अपना खून लगाती थीं. जब उन्होंने इस बाबत हार्वी का सामना किया, तो उसने कहा, ये बात मेरे और तुम्हारे बीच ही रहेगी. यही नहीं, इस रेप के बाद भी हार्वी ने कई बार एनाबेला को डराया-धमकाया. एक बार अपनी अंडरवियर में उनके होटल के कमरे के बाहर भी दिखाई दिया था.

जिन दो महिलाओं के मामले में सुनवाई चल रही है, वो भी जल्द ही गवाही देंगी. 12 जजों की ज्यूरी में सात पुरुष और पांच महिलाएं इस मामले में फैसला देंगे.


वीडियो: दीपिका पादुकोण: मैं नहीं चाहती थी किसी को मेरे डिप्रेशन के बारे में पता चले

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्राइम

पत्नी नेता थी, कई लोगों से मिलना-जुलना था, शक में पति ने गोली मार दी

बीजेपी नेता ने दम तोड़ने से पहले फोन पर पति के गोली चलाने के बारे में बताया था.

छात्राओं का आरोप, DU के इस कॉलेज फेस्ट में लड़के आए, 'जय श्री राम' के नारे लगाए और यौन शोषण किया

स्टूडेंट्स अब इंस्टाग्राम पेज बनाकर अपना-अपना बैड एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं.

दिल्ली: सब इंस्पेक्टर ने शादी से मना किया तो गोली मार दी, फिर सुसाइड कर लिया

दोनों ने 2018 में दिल्ली पुलिस जॉइन किया था.

रेलवे पुल पर औरतों को पकड़कर चूमने की कोशिश करता था, लेकिन केस चोरी का दर्ज हुआ

CCTV में गंदी हरकत करता दिखा आरोपी.

दिल्ली: अमेरिकी दूतावास कैंपस में 5 साल की बच्ची से रेप, आरोपी एंबेसी का कर्मचारी

बच्ची के माता-पिता भी दूतावास के कर्मचारी.

कांग्रेसी नेता ने FB पर महिला IAS के अश्लील वीडियो के बारे में पोस्ट डाली, मुकदमा हो गया

राजस्थान के अजमेर का मामला है.

पुराने दोस्त थे, लड़की की शादी तय हुई तो लड़के ने ज़िंदा जला दिया

लड़का खुद शादीशुदा है और एक बच्चे का पिता भी है.

चिन्मयानंद को ज़मानत, कोर्ट ने कहा: 'वर्जिनिटी दांव पर लगी, पर लड़की एक शब्द नहीं बोली'

लड़की की चुप्पी पर सवाल खड़े किए.

देहरादून: स्कूल की बच्ची से गैंगरेप, गर्भपात करवाया गया, अब कोर्ट ने सख्त सज़ा सुनाई है

बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती थी बच्ची.

TMC नेता ने दो महिलाओं के पैर बांधकर बुरी तरह पीटा, बाद में सस्पेंड हो गए

जमीन को लेकर विवाद हुआ और अब वीडियो वायरल हो रहा है.