Submit your post

Follow Us

सिविल डिफेंस वालंटियर मर्डर केस: परिवार ने की SIT जांच की मांग, हैशटैग चला लोग मांग रहे इंसाफ

27 अगस्त को एक शख्स पुलिस के पास पहुंचा. उसने दावा किया कि उसने अपनी पत्नी का कत्ल कर दिया है. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर लाश भी बरामद कर ली. लेकिन जब ये बात लड़की के परिवार को पता चली तो उन्होंने कहा कि उनकी लड़की की तो शादी ही नहीं हुई थी. परिवार का आरोप है कि लड़की के साथ गैंगरेप हुआ और फिर उसका कत्ल कर दिया गया. अब सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक, पीड़िता को इंसाफ दिलाने की मुहिम चल रही है. ट्विटर पर हैशटैग चलाए जा रहे हैं. राजनीतिक दलों के नेता भी पीड़िता के लिए इंसाफ मांग रहे हैं. दिल्ली सरकार ने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक दिल्ली की 21 साल की सिविल डिफेंस वालंटियर की लाश 27 अगस्त को फरीदाबाद के सूरजकुंड इलाके में मिली थी. परिवार का आरोप है कि उनकी बेटी का ना केवल यौन उत्पीड़न किया गया, बल्कि उसके शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया गया. परिवार ने दावा किया कि इस अपराध में एक से अधिक लोग शामिल थे. परिवार प्रदर्शन कर रहा है और एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम से मामले की हाई लेवल जांच कराने की मांग कर रहा है.

पुलिस का क्या कहना है?

शुक्रवार 3 सितंबर को फरीदाबाद की DCP डॉक्टर अंशु सिंगला ने कहा,

“पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यौन उत्पीड़न की बात सामने नहीं आई है. शव भी क्षत-विक्षत नहीं है. शरीर पर किसी नुकीली चीज से कई चोटें आई हैं और चाकू से कई वार किए गए हैं.”

DCP ने कहा कि आरोपी को पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा. उसने अपना अपराध कुबूल कर लिया है. आरोपी ने दिल्ली पुलिस को बताया है कि उसने पीड़िता के साथ दिल्ली की एक अदालत में शादी की थी. जो भी आरोप परिवार ने लगाए हैं, हम उनकी जांच कर रहे हैं.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्या है?

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक लड़की के शरीर पर 15 घाव हैं. जिसमें से 14 नुकीली चीज से हुए हैं और एक जलने का भी छोटा सा निशान है. PMR रिपोर्ट में मौत का कारण महत्वपूर्ण अंगों, यानी गर्दन, सिर, छाती और अन्य पर चोट के कारण सदमा लगना और खून का बहना बताया गया है.

27 अगस्त को सामने आया था मामला

जैतपुर एक्सटेंशन का रहने वाला 25 साल का एक शख्स 27 अगस्त को कालिंदी कुंज पुलिस थाने में पहुंचा और कहा कि उसने अपनी पत्नी का कत्ल कर दिया है. उसने दिल्ली पुलिस से कहा कि 26 अगस्त को उसने लाजपत नगर से उसे बाइक पर पिक किया था. इसके बाद दोनों सूरजकुंड की ओर पहुंचे जहां उसने बेवफाई के शक में कत्ल कर दिया.

दिल्ली पुलिस ने फरीदाबाद में इसकी जानकारी दी और घटनास्थल से शव को बरामद कर लिया. फरीदाबाद पुलिस ने 27 अगस्त को हत्या का मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के मुताबिक उसकी पत्नी सिविल डिफेंस वालंटियर के रूप में काम करती थी और पहचान पत्र बनवाने में आरोपी ने उसकी मदद की थी. इसके बाद से दोनों की बातें होने लगी थीं.

आरोपी का दावा है कि 11 जून को साकेत कोर्ट में उन्होंने शादी की थी. पुलिस इस दावे की पड़ताल कर रही है. आरोपी के मुताबिक उसने हत्या इसलिए की क्योंकि उसे लगता था कि उसका अन्य लोगों के साथ भी संबंध हैं. FIR में पीड़ित परिवार का दावा है कि आरोपी की सहकर्मी के तौर पर उनकी बेटी ने मदद की थी, लेकिन शादी की कोई बात सामने नहीं आई.

नेता क्या कह रहे हैं?

इस मामले में देश में कई जगहों पर पीड़ित को इंसाफ दिलाने के लिए प्रदर्शन हुए और सोशल मीडिया पर भी मुहिम चलाई जा रही है. पीड़िता के नाम के साथ हैशटैग चलाए जा रहे हैं.

दिल्ली सरकार के मंत्री इमरान हुसैन ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी. दिल्ली सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी. इस मुलाकात के दौरान दिल्ली सरकार के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज भी उनके साथ थे.

दिल्ली कांग्रेस की उपाध्यक्ष शिवानी चोपड़ा ने ट्वीट किया,

रेप कैपिटल दिल्ली में एक और हीनियस क्राइम हुआ है. 21 साल की एक सिविल डिफेंस वर्कर के साथ रेप किया गया और क्रूरतापूर्वक उसका मर्डर कर दिया गया. पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया. मीडिया ने उसकी खबर दिखाने से इंकार कर दिया. अरविंद केजरीवाल और अमित शाह ने अपनी चुप्पी तोड़ने से इंकार कर दिया. महिलाओं के लिए कोई देश नहीं है.

वहीं AIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि पीड़ित परिवार के साथ उनकी दुआएं हैं. अपराधियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए. उसकी फैमिली को जानने का हक है कि उसे किसने और क्यों मारा. हम पहले दिन से पीड़ित परिवार के साथ हैं. मृतका दिल्ली सरकार के साथ काम करती थी. वह सरकार के दिए टोकन से बेहतर की हकदार थी.”


वीडियो- NRI लड़की बनकर नाबालिग लड़कियों की अश्लील फोटो लेने वाले को दिल्ली पुलिस ने ऐसे पकड़ा

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

नॉलेज

तरुण तेजपाल पर मनीष तिवारी और प्रियंका चतुर्वेदी की बहस 'कोर्ट में देख लेने' तक पहुंच गई

कांग्रेस नेता ने ऐसा क्या लिख दिया था कि बात इतनी बिगड़ गई?

मंदिर के बाहर फूल बेचती मिली महिला कॉन्सटेबल ने अपने विभाग पर लगाए गंभीर आरोप

कहा नौकरी कौन नहीं करना चाहता लेकिन डिपार्टमेंट वालों ने मुझे मजबूर किया.

कहां से आए ये Miss, Mrs जैसे टाइटल जो औरत पर शादीशुदा और कुमारी होने का ठप्पा लगाते हैं

BHU की प्रोफेसर की एक पहल से यूनिवर्सिटी में महिला शिक्षकों के नाम के साथ श्रीमती और कुमारी लिखने का चलन बंद हो गया है.

सिद्धार्थ की मौत के बाद रश्मि देसाई का 'पानी भी नहीं पूछूंगी' वाला डायलॉग क्यों वायरल हो रहा है?

रिया चक्रवर्ती के बाद अब रश्मि देसाई का नंबर आ गया है, लेकिन इस पर हमें कोई हैरानी नहीं है.

अफगानिस्तान से बाहर निकालने लिए लड़कियों की जबरन शादी कराई गई: रिपोर्ट

काबुल एयरपोर्ट के बाहर कराई गई शादियां. तालिबान के डर से भागने के मजबूर हुईं महिलाएं.

फुटपाथ पर लैंप पोस्ट के नीचे पढ़ने वाली लड़की को अब मुंबई में घर मिल गया है

पुलिस फुटपाथ से झुग्गी हटा देती थी तो पूरे परिवार को रात भर पैदल चलना पड़ता था.

छत्तीसगढ़ की लापता लेडी कॉन्स्टेबल वृंदावन में फूल बेचती मिली, ढूंढने आई पुलिस को वापस लौटाया

आरोप है कि कुछ पुलिस अधिकारियों से तंग आकर लेडी कॉन्स्टेबल वृंदावन आ गई.

महिला मेंटल पेशेंट्स बिना पैड्स काट रहीं अपने पीरियड, शर्मिंदा करने वाले हालात

राज्यों ने कैसे कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाई?

जिम कॉर्बेट जाइए, टाइगर दिखे न दिखे, ये सुंदर दृश्य ज़रूर दिखेगा

जानिए, क्या महत्वपूर्ण पहल की है उत्तराखंड की सरकार ने.

इस लड़की ने धरती के अंदर घुसकर ऐसा क्या कारनामा कर दिया कि बड़े-बड़े मंत्री ट्वीट कर रहे हैं

आकांक्षा कुमारी, कोल इंडिया की पहली ऐसी महिला माइनिंग इंजीनियर हैं, जो खदानों के अंदर काम करेंगी.