The Lallantop
Advertisement

चुनाव से पहले पाला बदल रहे विधायकों के लिए क्या बोले योगी आदित्यनाथ?

टिकट कटने की बात हुई तो क्या जवाब दिया सीएम योगी ने?

Advertisement
Img The Lallantop
स्वामी प्रसाद मौर्य (बीच में), सौरभ द्विवेदी (बाएं) और सीएम योगी आदित्यनाथ (दाएं). (तस्वीरें- पीटीआई और लल्लनटॉप)
font-size
Small
Medium
Large
13 जनवरी 2022 (Updated: 13 जनवरी 2022, 12:17 IST)
Updated: 13 जनवरी 2022 12:17 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के मंत्री और विधायक एक के बाद एक इस्तीफे दे रहे हैं. कई मंत्रियों और विधायकों का इस्तीफा हो चुका है. कहा जा रहा है कि कई और इस्तीफे लेकर लाइन में खड़े हैं. इस घटनाक्रम ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य की राजनीतिक सरगर्मी और बढ़ा दी है. इस सियासी ताप के बीच दी लल्लनटॉप ने इंटरव्यू किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का. संपादक सौरभ द्विवेदी ने उनसे सरकार के कामकाज और तमाम बड़े विवादों से लेकर जन सरोकार से जुड़े मुद्दों पर सीधे सवाल पूछे. योगी आदित्यनाथ से पूछा गया,
बीजेपी के कई विधायकों को लग रहा है कि टिकट कट जाएगा? क्या गड़ासा चलेगा एक बड़ी संख्या पर?
इस सवाल के जवाब में सीएम योगी ने कहा-
पार्टी का संसदीय बोर्ड इन चीजों को तय करेगा. जनपद से, क्षेत्र से, प्रदेश से जो नाम आएंगे. व्यापक स्क्रीनिंग के बाद जिनका रिपोर्ट कार्ड अच्छा होगा, उन सबको टिकट मिलेगा. जिनके रिपोर्ट कार्ड में थोड़ी गड़बड़ी होगी, उनसे संवाद बनाया जाएगा.
योगी से आगे पूछा गया,
कई लोग कह रहे हैं कि 100 से ज्यादा टिकट कटेगा. क्योंकि लल्लनटॉप ने यूपी दौरे के दौरान देखा कि बीजेपी के कई विधायकों को लेकर लोगों में नाराजगी है. जाहिर सी बात है आपके पास भी रिपोर्ट पहुंचती होगी.
इस सवाल के जवाब में  योगी ने कहा,
जो भी चीजें होगीं, पार्टी में व्यापक विमर्श के बाद किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे.
बता दें कि गुरुवार 13 जनवरी को तीन और विधायकों ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. इनमें योगी सरकार के एक और मंत्री धर्म सिंह सैनी का नाम भी शामिल है. उनके अलावा विधायक विनय शाक्य और मुकेश वर्मा ने भी पार्टी छोड़ दी है. धर्म सिंह सैनी योगी सरकार में आयुष मंत्री रहे हैं. उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्य का बेहद करीबी माना जाता है जो दो दिन पहले योगी सरकार से इस्तीफा दे चुके हैं. इस्तीफे की खबरों के बीच गुरुवार 13 जनवरी को धर्म सिंह सैनी ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भी मुलाकात की है. इसके बाद उनके समाजवादी पार्टी को जॉइन करने की प्रबल संभावना है. इससे पहले 12 जनवरी को राज्य के वन, पर्यावरण एवं जन्तु-उद्यान मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी इस्तीफा दे दिया था. वे और उनसे पहले इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य भी सपा प्रमुख से मिल चुके हैं.

thumbnail

Advertisement

Advertisement