The Lallantop
Advertisement

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर फिर से चले पत्थर, शीशे फोड़ दिए

24 घंटे में दूसरी बार वंदे भारत एक्सप्रेस पर मारे गए पत्थर

Advertisement
stones pelted at vande bharat express jalpaiguri
बायीं ओर वंदे भारत ट्रेन का टूटा हुआ शीशा | फोटो: आजतक
3 जनवरी 2023 (Updated: 4 जनवरी 2023, 14:45 IST)
Updated: 4 जनवरी 2023 14:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर एक बार फिर पथराव हुआ है. 24 घंटे में ट्रेन पर पत्थरबाजी की ये दूसरी घटना है. आजतक के मुताबिक हावड़ा से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की ये घटना न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास हुई है. नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे ने बताया कि मंगलवार, 3 जनवरी को ये घटना तब हुई, जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी यार्ड में खड़ी होने के लिए ले जाई जा रही थी. अधिकारियों के मुताबिक पत्थरबाजी से ट्रेन के कोच सी-3 और सी-6 की विंडो को नुकसान पहुंचा है. विंडो में लगे शीशे टूट गए हैं. 

मालदा में भी पत्थर फेंके गए थे

इससे पहले सोमवार, 2 जनवरी को शाम करीब छह बजे वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ था. ट्रेन में ड्यूटी कर रहे टीई ने सूचना दी कि ट्रेन के कोच नंबर 1 में किसी ने पथराव किया. इसके बाद ट्रेन को RPF यानी रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया गया. रेलवे पुलिस के सिपाहियों को हथियार के साथ ट्रेन को रवाना किया गया.

Bengal Stones pelted at Howrah-bound Vande Bharat Express train
मालदा स्टेशन के पास ट्रेन पर पत्थरबाजी में टूटा शीशा | फोटो: इंडिया टुडे

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार 2 जनवरी को ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा की ओर जा रही थी. इसी दौरान मालदा स्टेशन के पास किसी ने ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी. इसके कारण कोच सी 13 का दरवाजा क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के बाद ट्रेन में अफरा तफरी मच गई. वंदे भारत एक्सप्रेस में सवार रेलवे कर्मचारी आसिफ खान ने बताया,

“अभी ये पता नहीं लगा है कि ट्रेन में अंधेरे में किसने पत्थर मारे. पत्थर मारने वाले का क्या इरादा था ये भी नहीं पता चल पाया है. रेलवे अधिकारियों ने इस घटना की जांच कराने को कहा है.”

विपक्ष ने की NIA जांच की मांग

वंदे भारत ट्रेन में हुई इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का भी बयान आया. शुभेंदु ने इस घटना की NIA जांच की मांग कर दी. शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर लिखा,

“पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत की गौरव वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ है. क्या ये ट्रेन के उद्घाटन के दिन ‘जय श्री राम’ के नारों का बदला है? मैं पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय रेलवे से इस मामले में NIA को जांच सौंपने का आग्रह करता हूं.”

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने 30 दिसंबर को हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया था. ये ट्रेन हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर चलाई गई है. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक ये ट्रेन बरसोई, मालदा और बोलपुर इन तीन जगहों पर रुकती है. इस सेमी-हाईस्पीड ट्रेन में 16 कोच हैं.        

वीडियो: ट्रेन में 5 रुपये महंगी बेच रहा था पानी की बोतल, रेलवे ने सबक सिखा दिया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement