The Lallantop
Advertisement

UP: ट्रेन में महिला कॉन्स्टेबल से बर्बरता करने वाले का एनकाउंटर, बाकी 2 का क्या हुआ?

Saryu Express में महिला कॉन्स्टेबल पर अटैक किया था. अयोध्या के पूरा कलंदर में मुख्य आरोपी अनीस मुठभेड़ में मारा गया

Advertisement
ayodhya train women constable woman police killed
एनकाउंटर में मारा गया अनीस (बाएं) | फोटो: आजतक
22 सितंबर 2023 (Updated: 22 सितंबर 2023, 10:07 IST)
Updated: 22 सितंबर 2023 10:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सरयू एक्सप्रेस में एक महिला कॉन्स्टेबल के साथ बर्बरता करने के आरोपी का अयोध्या में एनकाउंटर हो गया है. यूपी की अयोध्या पुलिस ने मुख्य आरोपी अनीस को मार गिराया है. आजतक से जुड़े संतोष शर्मा और आशीष श्रीवास्तव की एक रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार (22 सितंबर) को सुबह-सुबह ये एनकाउंटर अयोध्या के पूरा कलंदर इलाके में हुआ. पुलिस के मुताबिक अनीस क्रॉस फायरिंग में मारा गया है. अनीस के दो अन्य साथी अयोध्या के एक अन्य इलाके इनायतनगर में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किए गए हैं. इनके नाम आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू हैं. महिला सिपाही ने जब बदमाश को पटक दिया तो पुलिस का कहना है कि अनीस, आजाद और विशंभर तीनों ने महिला कॉन्स्टेबल पर जानलेवा हमला कर दिया था और उसके चेहरे को लहूलुहान कर दिया था.

कैसे आरोपियों तक पहुंची पुलिस?

आजतक के मुताबिक इस एनकाउंटर को लेकर अयोध्या के एसएसपी ने बताया कि पीड़ित महिला कॉन्स्टेबल को तस्वीर दिखाकर आरोपी की पहचान कराई गई थी, इसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम इस पर काम कर रही थी. आरोपियों की सूचना मिलने के बाद जब इनायत नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापा मारकर उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी. मुठभेड़ में दो आरोपी घायल होने के बाद पकड़े गए. लेकिन एक आरोपी फरार हो गया, उसके लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

अधिकारी ने कहा कि इसी दौरान पूरा कलंदर इलाके में अनीस नाम के आरोपी के मौजूद होने की सूचना पर जब पुलिस पहुंची और उसे सरेंडर करने को कहा तो उसने गोली चला दी, पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में गोली चलाई जो अनीस को लगी, इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें:- अयोध्या डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का पैसा किसके गल्ले में गया? CAG का धमाका

चलती ट्रेन में क्यों किया इतना गलत काम?

सरयू एक्सप्रेस में 30 अगस्त को महिला हेड कॉन्स्टेबल के साथ बर्बरता हुई थी. खून से लथपथ महिला कांस्टेबल ट्रेन की सीट के नीचे मिली थी. उनके शरीर के निचले हिस्से पर कपड़े नहीं थे. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया था. उनके सिर, चेहरे समेत शरीर के कई हिस्सों में गंभीर चोट के निशान थे. इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था और रेलवे और यूपी सरकार के अधिकारियों को तलब किया था. महिला कॉन्स्टेबल का लखनऊ के केजीएमयू में इलाज चल रहा है.

होश में आने पर महिला हेड कॉन्स्टेबल ने हमले को लेकर जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि ट्रेन में सीट पर बैठने को लेकर उनका कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था. इसी के बाद उनपर जानलेवा हमला हुआ. इसके बाद यूपी एसटीएफ ने दो संदिग्धों के सीसीटीवी फुटेज जारी कर मामले की जांच शुरू की थी. आरोपियों पर एक लाख का इनाम भी घोषित किया गया था.

ये भी पढ़ें:- महिला कॉन्सटेबल पर अटैक मामले में हाईकोर्ट ने तगड़ा सुना दिया

वीडियो: एनकाउंटर पर सामने आए ये आंकड़े योगी सरकार के लिए बड़ी मुसीबत बन सकते हैं!

thumbnail

Advertisement

Advertisement