The Lallantop
Advertisement

PM मोदी की हत्या की धमकी, लॉरेंस बिश्नोई को छोड़ने की मांग, इस रिपोर्ट से हड़कंप

NIA को आए धमकी भरे ईमेल में लिखा है, 'तुम्हारी सरकार से हमें 500 करोड़ और लॉरेंस बिश्नोई चाहिए, नहीं तो...'

Advertisement
threat email to blow up narendra modi Stadium and pm modi
दायीं ओर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप मैच से पहले सुरक्षा के इंतजाम देखते पुलिसकर्मी और बायीं ओर PM मोदी (फाइल फोटो: PTI)
6 अक्तूबर 2023
Updated: 6 अक्तूबर 2023 23:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) को एक धमकी भरा ईमेल मिलने का दावा किया जा रहा है. इस ईमेल में कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) को उड़ाने की धमकी दी गई है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक इसी ईमेल में सरकार से 500 करोड़ रुपये की मांग की गई है. साथ ही ये भी लिखा है कि पैसे देने के साथ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को भी रिहा किया जाए. ये मांगें पूरी नहीं करने पर हमला करने की धमकी दी गई है.

अखबार के मुताबिक NIA ने धमकी भरे ईमेल को लेकर मुंबई पुलिस को सतर्क किया है. गुजरात पुलिस के अलावा PM मोदी की सुरक्षा से जुड़ी कई एजेंसियों को इस धमकी भरे ईमेल की जानकारी दी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिस सूत्र ने कहा, 

“मुंबई पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के कई मैच होने हैं. धमकी भरा ईमेल कहां से आया है, इसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है.”

रिपोर्ट के मुताबिक 5 अक्टूबर की सुबह, मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को NIA से एक अलर्ट मिला जिसमें एक धमकी भरे ईमेल की जानकारी दी गई. ईमेल में लिखा है,

"तुम्हारी सरकार से हमें 500 करोड़ और लॉरेंस बिश्नोई चाहिए, नहीं तो कल हम नरेंद्र मोदी के साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम को भी उड़ा देंगे. हिंदुस्तान में सबकुछ बिकता है तो हमने भी कुछ खरीद लिया है कितना भी सुरक्षित कर लो हमसे नहीं बचा पाओगे. अगर बात करनी है तो इस मेल पर ही बात करना."

ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का उद्घाटन मैच गुरुवार, 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ था.

वहीं लॉरेंस बिश्नोई 2014 से जेल में है और माना जाता है कि वह जेल के अंदर से ही अपना गिरोह चलाता है. लॉरेंस के खिलाफ पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या सहित कई मामले दर्ज हैं. पिछले साल लॉरेंस बिश्नोई ने मूसेवाला पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी. 

ये भी पढ़ें- कनाडा में बड़े खालिस्तानी आतंकी का राइट हैंड मारा गया, लॉरेंस बिश्नोई का क्या एंगल है?

thumbnail

Advertisement

Advertisement