The Lallantop
Advertisement

इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर में जमीन धंसी, 13 लोगों की मौत

सीएम ने मृतक परिवारों के लिए 5 लाख रुपये मदद की घोषणा की है.

Advertisement
Madhya Pradesh indore temple stepwell collapses
मंदिर में हुआ हादसा (फोटो- ANI)
30 मार्च 2023 (Updated: 30 मार्च 2023, 17:29 IST)
Updated: 30 मार्च 2023 17:29 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में रामनवमी पर एक मंदिर में हादसा हो गया. मंदिर की बावली पर बनी छत धंस गई. हादसे में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. ANI की रिपोर्ट के मुताबिक अबतक फंसे हुए 10 से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मध्य प्रदेश सरकार ने हादसे की जांच का आदेश दिया है.

आजतक से जुड़े धर्मेंद्र कुमार शर्मा की रिपोर्ट के मुताबिक, हादसा इंदौर जिले के पटेल नगर इलाके में हुआ है. यहां एक मंदिर है. बेलेश्नर महादेव झूलेलाल मंदिर. मंदिर की बावली पर एक छत बनी थी. जिसके धंसने से वहां मौजूद लोग बावली में गिर गए.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिवार के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है. वहीं घायलों को 50 हजार रुपये की मदद की जाएगी. सीएम के मुताबिक घायलों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा चुकी है, इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी. इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था कि जो अब भी बावली में फंसे हैं उन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि रामनवमी की पूजा की वजह से मंदिर में भारी भीड़ थी. बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे. पूजा-आरती कर रहे थे. तभी मंदिर परिसर में मौजूद बावली पर बनी छत धंस गई. आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक बावली पर 10 साल पहले छत डाली गई थी. पूजा के दौरान 20-25 लोग बावली की छत पर खड़े थे. जो कि छत धंसने के कारण बावली में गिर गए. रिपोर्ट के मुताबिक बावली 50 फीट गहरी है.

बावली में पानी की वजह से रेस्क्यू प्रभावित

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक जिला प्रशासन मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गया है. हालांकि, बावली में पानी होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत हो रही है. मंदिर के आसपास लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. इंदौर से सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि हमारी प्राथमिकता बावली में गिरे लोगों को जल्द से जल्द बाहर निकालने की है. रेस्क्यू टीम, पुलिस और स्थानीय लोग फंसे हुए लोगों को निकालने में जुटे हैं. बावली से रेस्क्यू किए गए लोगों को अस्पताल ले जाया गया है.
 

वीडियो: ED की कार्रवाई पर इशारों में बड़ा संकेत दे गए PM मोदी, बिना नाम लिए राहुल गांधी को भी लपेट दिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement