The Lallantop
Advertisement

जिम में पुश-अप करके गिरे कॉन्स्टेबल की कुछ ही सेकंड में मौत, उम्र सिर्फ 24 साल!

जिम का सीसीटीवी फुटेज वायरल है जिसमें विशाल एक्सरसाइज करते दिख रहे हैं.

Advertisement
Telangana: Policeman collapsed and died during workout
वर्कआउट करते-करते गिरे थे विशाल. (तस्वीर/वीडियो स्क्रीनशॉट- आजतक)
24 फ़रवरी 2023 (Updated: 24 फ़रवरी 2023, 13:46 IST)
Updated: 24 फ़रवरी 2023 13:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जिम में वर्कआउट करते हुए मौते होने की एक और घटना. तेलंगाना के बोइनपल्ली में गुरुवार, 23 सितंबर को एक पुलिस कॉन्स्टेबल जिम में एक्सरसाइज करते हुए गिर पड़ा. थोड़ी देर बाद ही उसने दम तोड़ दिया. मृतक का नाम विशाल बताया गया है. उम्र, केवल 24 साल. घटना का सीसीटीवी फुटेज वायरल है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक विशाल 2020 बैच के पुलिस कॉन्स्टेबल थे. वो आसिफ नगर पुलिस स्टेशन में कार्यरत थे. देखने में काफी फिट थे. सीसीटीवी फुटेज में विशाल जिम में एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो की शुरुआत में वो जमीन पर बैठे हुए नजर आते हैं. थोड़ी देर बाद वो वर्कआउट करने लगते हैं. ‘पुश-अप’ करके विशाल उठते हैं और आगे बढ़कर एक मशीन के पास आते हैं. इसके थोड़ी ही देर बाद वो बेहोश हो जाते हैं. आप-पास खड़े लोग उन्हें उठाते हैं. विशाल को अस्पताल ले जाया जाता है जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक विशाल की मौत दिल की धड़कन रुकने से हुई है.

होटल मालिक की जिम में मौत हुई थी

इससे पहले बीती 5 जनवरी को मध्य प्रदेश के इंदौर में प्रदीप रघुवंशी नाम का होटल मालिक जिम में वर्कआउट के दौरान अचानक जमीन पर गिर पड़ा था. प्रदीप सांस लेने के लिए हांफ रहे थे. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. वीडियो में प्रदीप ट्रेडमिल पर दौड़ने के बाद पसीना बहाते हुए नजर आ रहे थे. इसके बाद वो अपनी जैकेट उतारने की कोशिश करते हैं और अचानक बेहोश हो जाते हैं. प्रदीप को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस घटना के बाद अस्पताल के डॉक्टर ने इंडिया टुडे को बताया  कि लोगों को वर्कआउट के लिए जाने से पहले मेडिकल चेकअप जरूर कराना चाहिए. डॉक्टर ने आगे कहा,

“आज कल हर कोई जिम जाने लगा है. लेकिन बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी वर्कआउट और कोई भी प्रोटीन नहीं लेना चाहिए.”

प्रदीप के बारे में बात करते हुए जिम के ट्रेनर ने कहा कि वो हमारे पुराने क्लाइंट हैं. वो रोज जिम आते थे. उन्हें अचानक हार्ट अटैक आया और तीन मिनट में सब कुछ खत्म हो गया.

जाने-माने हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव भी जिम में वर्कआउट करते हुए गिरे थे. उन्हें हार्ट अटैक आया था. कई दिनों तक चले इलाज के बाद उनकी मौत हो गई थी. हाल के समय में इस तरह की घटनाएं बढ़ी हैं. या कहें सीसीटीवी फुटेज की वजह से ऐसी घटनाओं की तरफ लोगों को ध्यान गया है. ना केवल जिम में वर्कआउट करते हुए, बल्कि किसी जश्न में नाचते, स्टेज परफॉर्म करते हुए लोगों की मौत हो रही है.

वीडियो: पुलिस पहुंची तो 3 साल बाद घर से निकली महिला, पति के साथ तो बहुत बुरा हुआ

thumbnail

Advertisement

Advertisement