The Lallantop
Advertisement

तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, कम से कम 8 लोगों की मौत

धमाके की जानकारी मिलते ही दमकल और बचाव कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

Advertisement
tamilnadu shivkasi firecracker factory blast claimed 8 lives
वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट.
font-size
Small
Medium
Large
9 मई 2024
Updated: 9 मई 2024 19:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तमिलनाडु के शिवकाशी के विरुधनगर में 9 मई को एक पटाखा फैक्ट्री में धमाका (Tamilnadu Firecracker Factory Blast) होने से कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हैं. दोपहर में हुए इस धमाके में फैक्ट्री के 7 कमरों को बड़ा नुकसान पहुंचा है. इंडिया टुडे से जुड़े प्रमोद माधव की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाका इतना भीषण था कि उसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी. धमाके के बाद फैक्ट्री से धुएं के बादल उठते हुए देखे गए.

रिपोर्ट के मुताबिक, धमाके की जानकारी मिलते ही दमकल और बचाव कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं. एक X पोस्ट में उन्होंने लिखा,

"शिवकाशी की एक निजी पटाखा फैक्ट्री में धमाके के चलते 8 कर्मचारियों की मौत की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ है. मैंने विरुधनगर के कलेक्टर को तुरंत संपर्क किया है और जल्द से जल्द बचाव अभियान चलाने के लिए कहा है. साथ ही साथ ये भी निर्देश दिए हैं कि घायलों का समुचित इलाज कराया जाए. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. चुनाव आयोग की मंजूरी के साथ ही पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा."

तमिलनाडु का शिवकाशी अपने पटाखा निर्माण उद्योग के लिए जाना जाता है. शिवकाशी से लगातार इस तरह की दुर्घटनाओं की खबरें आती रहती हैं. इन दुर्घटनाओं में बहुत से लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

इससे पहले, विरुधनगर में ही स्थित एक दूसरी पटाखा फैक्ट्री में इस साल फरवरी महीने में धमाका हुआ था. इस धमाके में 10 लोग मारे गए थे. विरुधनगर में ही पिछले साल अक्टूबर में दो और पटाखा फैक्ट्रियों में विस्फोट हुए थे. इन विस्फोटों में 11 लोग मारे गए थे.

वीडियो: UP चुनाव: उन्नाव की लेदर फैक्ट्री में चमड़ा बनाने की प्रक्रिया को लेकर नई बात पता लगी

thumbnail

Advertisement

Advertisement