The Lallantop
Advertisement

एक साल में 6 लाख की इडली ऑर्डर कर गया शख्स, नाश्ते में सबसे ज्यादा क्या मंगा रहे लोग?

सबसे ज्यादा इडली कहां ऑर्डर की गई?

Advertisement
Swiggy customer ordered idli worth Rs 6 lakh
सबसे ज्यादा इडली बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई में ऑर्डर की गई (फोटो: आजतक)
30 मार्च 2023 (Updated: 30 मार्च 2023, 23:06 IST)
Updated: 30 मार्च 2023 23:06 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

क्या आपने कभी गौर किया है कि आप अपनी फेवरेट डिश पर साल भर में कितना खर्च कर देते हैं? आप भले ही इसका हिसाब न रखें, लेकिन अगर आप किसी ऑनलाइन फूड ऐप के जरिए खाना ऑर्डर करते हैं, तो वो ऐप आपके खर्चे का पूरा हिसाब आपके सामने रख सकती है. जैसा कि स्विगी (Swiggy) ने किया है. स्विगी ने बताया है कि उसके एक कस्टमर ने इडली के ऑर्डर पर एक साल में लाखों रुपये खर्च किए हैं. ये कस्टमर हैदराबाद का है. स्विगी के मुताबिक इस कस्टमर ने एक साल में 6 लाख रुपये से ज्यादा की इडली ऑर्डर की. 

एक और जानकारी आई है. देश भर में पिछले 12 महीनों में स्विगी के जरिए इडली की 3 करोड़ 30 लाख प्लेट ऑर्डर की गईं. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इडली की बिक्री से जुड़े ये आंकड़े ऑनलाइन फूड और डिलिवरी ऐप स्विगी ने जारी किए हैं. ‘वर्ल्ड इडली डे’ यानी विश्व इडली दिवस पर. दरअसल, 30 मार्च को वर्ल्ड इडली डे मनाया जाता है. इसी मौके पर इडली की लोकप्रियता को लेकर स्विगी ने बीते एक साल का आंकड़ा निकाला. ये एनालिसिस 30 मार्च, 2022 से 25 मार्च, 2023 के बीच की है.

इडली खाने में आगे बेंगलुरू

स्विगी के मुताबिक सबसे ज्यादा इडली ऑर्डर करने वाले टॉप 3 शहरों में बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई हैं. इसके अलावा मुंबई, कोयंबतूर, पुणे, विशाखापट्टनम, दिल्ली, कोलकाता और कोच्चि भी इडली ऑर्डर करने में पीछे नहीं हैं.

वहीं हैदराबाद के जिस कस्टमर ने इडली के ऑर्डर पर एक साल में 6 लाख रुपये से ज्यादा खर्चे हैं, उसने एक साल में इडली के 8,428 प्लेटें ऑर्डर कीं. सिर्फ अपने लिए ही नहीं, बल्कि अपने परिवार और दोस्तों के लिए भी. जहां-जहां वो गया, वहां-वहां उसने इडली ही ऑर्डर किया.

इडली ऑर्डर करने का सबसे पॉपुलर समय सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच दर्ज किया गया यानी लोगों ने नाश्ते में इडली खाना सबसे ज्यादा पसंद किया. वहीं रात में भी इडली के काफी ऑर्डर किए गए. सभी शहरों में ग्राहकों की पसंद प्लेन इडली रही. वहीं रवा इडली सबसे ज्यादा बेंगलुरु में ऑर्डर की गई. घी पोडी इडली चेन्नई में, तो करमपोडी घी इडली हैदराबाद में ज्यादा ऑर्डर की गई. इडली वड़ा मुंबई के लोगों का पसंदीदा नाश्ता रहा.

ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्विगी (Swiggy) पर देश में सबसे ज्यादा ऑर्डर किए जाने वाले नाश्ते में इडली दूसरे नंबर पर है. वहीं नाश्ते में पहले नंबर पर मसाला डोसा है.

वीडियो: स्विगी डिलीवरी बॉय ने खाना देने से इंकार किया, फिर क्यों हुआ उसका सम्मान?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement