The Lallantop
Advertisement

सुशील कुमार मोदी को कैंसर, कहा- '6 महीने से लड़ रहा हूं, PM को सब बता दिया'

BJP नेता सुशील कुमार मोदी कैंसर से पीड़ित हैं. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है. उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. वो लोकसभा चुनाव को लेकर भी बोले हैं.

Advertisement
sushil modi cancer
सुशील मोदी ने खुद इस बात की जानकारी दी है | फ़ाइल फोटो
3 अप्रैल 2024 (Updated: 3 अप्रैल 2024, 12:46 IST)
Updated: 3 अप्रैल 2024 12:46 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी को कैंसर हुआ है. ये जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर दी है. उन्होंने कहा कि पिछले 6 महीने से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है (Sushil Modi Battling Cancer For 6 Months).

सुशील कुमार मोदी ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा,

"मैं पिछले 6 महीने से कैंसर से लड़ रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोकसभा चुनाव में कुछ नहीं कर पाऊंगा. PM को भी इसकी जानकारी दे दी है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और उनके लिए सदैव समर्पित रहूंगा."

सुशील मोदी ने अपना राजनीतिक करियर पटना यूनिवर्सिटी से छात्र नेता के रूप में शुरू किया था. उसके बाद 1973 में वो वहां छात्रसंघ महासचिव बने. उन्होंने 1974 में बिहार छात्र आंदोलन का नेतृत्व किया था. जेपी आंदोलन और आपातकाल के दौरान उन्हें पांच बार गिरफ्तार किया गया.

हर ‘सदन’ में सुशील मोदी बैठे  

सुशील मोदी लोकसभा, राज्यसभा, विधानसभा और विधान परिषद चारों सदनों के सदस्य रह चुके हैं. हालांकि इस साल उन्हें BJP ने राज्यसभा नहीं भेजा. उन्होंने 2004 के लोकसभा चुनाव में भागलपुर से जीत हासिल की थी, लेकिन बिहार में नीतीश के साथ सरकार बनाने के बाद उन्होंने सांसद का पद छोड़ दिया था. इसके बाद वो 2005 से 2013 तक बिहार सरकार में लगातार उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री बने रहे.

ये भी पढ़ें:- बिहार NDA के साथ जाएगा या महागठबंधन के? 2024 में बिहार का सियासी गणित

जून 2013 में जब नीतीश कुमार आरजेडी के साथ चले गए तो सुशील मोदी विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष बने. इसके बाद 2017 में जब नीतीश कुमार ने एनडीए में वापसी की तो उन्हें एक बार फिर राज्य का डिप्टी सीएम बनाया गया. साल 2020 में बिहार चुनाव के बाद सुशील मोदी को राज्यसभा भेज दिया गया.  

वीडियो: 'मुफ्त में बिजली नहीं...' बिहार विधानसभा में और क्या बोले CM नीतीश कुमार?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement