The Lallantop
Advertisement

'1984 पर कुछ क्यों नहीं किया?'- BBC की डॉक्यूमेंट्री पर बोले एस जयशंकर

'सिर्फ एक व्यक्ति को बदनाम करने के लिए ये सब किया जा रहा'- बोले एस जयशंकर

Advertisement
s jaishankar on bbc documentary
एस जयशंकर ने कई मुद्दों पर इंटरव्यू में बात की | फ़ाइल फोटो: आजतक
21 फ़रवरी 2023 (Updated: 21 फ़रवरी 2023, 17:16 IST)
Updated: 21 फ़रवरी 2023 17:16 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीएम मोदी पर बनी BBC की डॉक्यूमेंट्री को लेकर बड़ा बयान दिया है (S Jaishankar BBC Documentary). न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में जयशंकर ने कहा कि 1984 में दिल्ली में जो कुछ हुआ, उस पर अब तक डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनाई गई? उनके मुताबिक जो हो रहा है वो राजनीति का हिस्सा और इसके जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.

इंटरव्यू में BBC की डॉक्यूमेंट्री को लेकर जब सवाल पूछा गया तो एस जयशंकर बोले,

आजकल विदेशी मीडिया और विदेशी ताकतें पीएम मोदी को टारगेट कर रही हैं. एक कहावत है- वॉर बाय, अदर मीन्स, यानी युद्ध छेड़ने के दूसरे उपाय. ऐसे ही यहां पॉलिटिक्स बाय अदर मीन्स यानी दूसरे उपायों से पॉलिटिक्स की जा रही है.

जयशंकर ने आगे कहा,

आप सोचिए अचानक क्यों इतनी सारी रिपोर्ट्स आ रही हैं, इतनी बातें की जा रही हैं, ये सब पहले क्यों नहीं हो रहा था. अगर आपको डॉक्यूमेंट्री बनाने का शौक है तो दिल्ली में 1984 में बहुत कुछ हुआ. हमें उस घटना पर डॉक्यूमेंट्री देखने को क्यों नहीं मिली?

जयशंकर बोले- लंदन और न्यूयॉर्क में चुनावी मौसम आ गया है

विदेश मंत्री जयशंकर से जब इंटरव्यू में पूछा गया कि हाल ही में अमेरिकी बिजनेसमैन जॉर्ज सोरोस ने पीएम मोदी को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया? इसपर आपका क्या कहना है?

एस जयशंकर बोले,

ये सब कुछ साजिश के तहत किया जा रहा है. BBC की डॉक्यूमेंट्री और जॉर्ज सोरोस के बयान की टाइमिंग कोई संयोग नहीं है. इसका सीधा मतलब ये है कि भारत में चुनावी मौसम शुरू हुआ हो या नहीं, लंदन और न्यूयॉर्क में हो चुका है.

इससे पहले एस जयशंकर ने सोरोस के लिए कहा था कि 92 साल के अमेरिकी बिलेनियर कारोबारी बूढ़े, अमीर, जिद्दी, पूर्वाग्रही और खतरनाक व्यक्ति हैं.

बता दें कि अमेरिकी बिजनेसमैन जॉर्ज सोरोस ने पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में कहा था कि वे लोकतांत्रिक देश के नेता हैं, लेकिन खुद लोकतांत्रिक नहीं हैं. सोरोस के मुताबिक पीएम मोदी मुसलमानों के साथ हिंसा कर तेजी से बड़े नेता बने हैं.

वीडियो: पीएम मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर विदेशी मीडिया में क्या छप रहा है?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement