The Lallantop
Advertisement

"80 लाख दो और SI बन जाओ", कर्नाटक में राहुल गांधी का BJP सरकार पर आरोप

राहुल गांधी- "इस यात्रा को भारत जोड़ो यात्रा का नाम दिया क्योंकि हजारों लोगों को लग रहा है कि भाजपा और RSS देश को तोड़ रहे हैं."

Advertisement
Rahul Gandhi
बेरोजगारी, महंगाई और GST पर सरकार को घेरा. (फोटो - PTI)
font-size
Small
Medium
Large
15 अक्तूबर 2022 (Updated: 15 अक्तूबर 2022, 19:45 IST)
Updated: 15 अक्तूबर 2022 19:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) केरल से चलकर कर्नाटक पहुंच चुकी है. 38 दिन, 1000 किलोमीटर.. अब तक. कर्नाटक के बेल्लारी में भाषण देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मोदी सरकार पर सवाल उठाए. बेरोज़गारी पर सरकार को घेरा. भ्रष्टाचार पर घेरा. उन्होंने कहा कि आज के समय सरकारी नौकरी ख़रीदी जा सकती है. इसके अलावा, नारे लगाए. नारे लगवाए.

इसके बाद राहुल गांधी ने कहा,

"आज हिंदुस्तान में 45 साल में सबसे अधिक बेरोज़गारी है. कहां गए 2 करोड़ रोजगार?

कर्नाटक में 2.5 लाख सरकारी पद खाली क्यों हैं? अगर आप पुलिस सब-इंस्पेक्टर बनना चाहते हैं, तो आप 80 लाख रुपये देकर पास हो सकते हैं. अगर आपके पास पैसा है, तो आप कर्नाटक में सरकारी नौकरी ख़रीद सकते हैं. अगर आपके पास पैसा नहीं है, तो आप जीवन भर बेरोजगार रह जाएंगे."

राहुल ने आगे कहा कि यात्रा के दौरान वो कॉलेज और यूनिवर्सिटी के बहुत से युवाओं से मिले. और, उन छात्रों ने उन्हें बताया है कि कर्नाटक सरकार 'कमीशन सरकार' है. जो भी काम करवाना है, 40% कमीशन देकर करवाया जा सकता है.

फिर महंगाई पर निशाना साधा. कहा,

"आप अब तक की सबसे अधिक कीमतों का सामना कर रहे हैं. दाम बढ़ते रहते हैं. रुकते नहीं. PM अपने भाषणों में कहा करते थे सिलेंडर की कीमत ₹400 है. अपने हर भाषण में बताते थे कि कैसे हमारी मां-बहनें ₹400 सिलेंडर के कारण पीड़ित थीं. अब उसी सिलेंडर की कीमत ₹1,000 है. अब प्रधानमंत्री क्यों नहीं बताते कि हमारी माताओं और बहनों को क्या करना चाहिए?

किसान. किसान बिना मदद के पैसा नहीं कमा सकते. और, किसानों की मदद करने के बजाय, पहली बार भारत के किसानों को GST देना होगा."

इस बीच राहुल ने RSS पर निशाना साधा. RSS को हिंदुस्तान पर एक तरह का आक्रमण बता दिया. कहा कि उन्होंने इस यात्रा को भारत जोड़ो यात्रा का नाम दिया क्योंकि हजारों लोगों को लग रहा है कि भाजपा और RSS देश को तोड़ रहे हैं. कमज़ोर कर रहे हैं.

राहुल गांधी ने बांधे सोनिया गांधी के जूते के फीते, वीडियो वायरल

thumbnail

Advertisement

Advertisement