The Lallantop
Advertisement

अमेरिका पहुंचे पाकिस्तान के वित्त मंत्री, एयरपोर्ट पर लोगों ने सुनाया- 'तुम झूठे हो, तुम चोर हो'

मंत्री को चोर कहा तो साथ में मौजूद अधिकारी भड़ककर बोला- "चुप हो जा, तू मुझे जानता नहीं."

Advertisement
pakistan minister called chor at airport
(बाएं-दाएं) इशाक डार और उनके साथ मौजूद अधिकारी. (स्क्रीनशॉट्स- ट्विटर)
14 अक्तूबर 2022 (Updated: 14 अक्तूबर 2022, 16:45 IST)
Updated: 14 अक्तूबर 2022 16:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान की मौजूदा सरकार के मंत्रियों को आए दिन शर्मसार करने वाली स्थितियों को सामना करना पड़ रहा है. कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ SCO समिट के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सामने हेडफोन से जूझते दिखाई दिए थे. उसके बाद वहां की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को लंदन के एक कैफे में लोगों ने हड़का दिया. अब पाकिस्तानी वित्त मंत्री इसहाक डार का एक वीडियो वायरल है. इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड और वर्ल्ड बैंक की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेने लिए इसहाक डार गुरुवार को अमेरिका पहुंचे थे. इस दौरान कुछ लोगों ने उनके लिए “चोर” और “झूठा” जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है.

लोग बोले “चोर कहीं के”, मंत्री बोले- “तू है चोर”

ट्विटर पर वायरल इस वीडियो में इसहाक डार एयरपोर्ट से बाहर निकलते दिख रहे हैं. तभी एक शख्स जोर-जोर से कहने लगता है- "You are the Chor, You are liar." मतलब "तुम झूठे हो, तुम चोर हो."

वीडियो में इसहाक डार को चोर और झूठा कहने वाला शख्स दिखाई नहीं दे रहा. लेकिन उसकी बात पर पाकिस्तानी वित्त मंत्री और उनके साथ मौजूद लोगों के चेहरों पर बौखलाहट साफ दिख रही है. मंत्री की टीम में शामिल एक अधिकारी बुरी तरह झल्लाकर डार को चोर कहने वाले व्यक्ति को पहले चुप रहने की चेतावनी देते हैं, फिर मारने की धमकी देने लगते हैं. अमेरिकी एयरपोर्ट पर हुआ ये तमाशा आप भी देखिए.

वीडियो देखकर लग रहा है कि अधिकारी ने गाली-गलौज भी की, जिसके चलते वीडियो के कुछ हिस्से की आवाज दबा दी गई है.

कुछ दिन पहले पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को भी इसी तरह के हालात का सामना करना पड़ा था. लंदन में कथित रूप से पूर्व पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के प्रशंसकों ने उन्हें एक कैफे में घेर लिया था. उन्होंने मरियम औरंगजेब को जमकर कोसा. उन पर पाकिस्तानी नागरिकों के पैसे लूटकर विदेश में ऐश करने का आरोप लगाया.

इससे पहले उज्बेकिस्तान में शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SCO) समिट के दौरान पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के साथ अजीब वाकया हो गया. तय कार्यक्रम के तहत शाहबाज शरीफ ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की थी. बाद में दोनों नेता मीडिया के सामने आए. इस दौरान शाहबाज अपने कान में हेडफोन नहीं लगा पाए. वो बार-बार डिवाइस को कान में फिक्स करने की कोशिश करते दिखे. इस दौरान उनका बॉडी पॉस्चर भी बिगड़ता रहा, जो इस तरह के अंतरराष्ट्रीय मंचों के लिए अजीब माना जाता है. जाहिर है पाकिस्तान में इमरान खान के प्रशंसकों ने शाहबाज का खूब मजाक उड़ाया और उनकी आलोचना की.

शाहबाज शरीफ को एक मामूली हेडफोन से जूझते देख व्लादिमीर पुतिन भी एक पल के लिए मुस्कुराए बिना नहीं रह सके थे. वो अपना हेडफोन बढ़िया से फिक्स किए हुए आराम से पाकिस्तानी पीएम को देख रहे थे. उनकी महीन हंसी वीडियो में सुनाई भी दे रही है.

पाकिस्तान ने रूस-यूक्रेन युद्ध के बहाने यूएनजीए में कश्मीर पर टिप्पणी को भारत ने धो डाला

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement