The Lallantop
Advertisement

'कहिए तो आपके पैर छू लेते हैं... ' ये बोलते-बोलते नीतीश कुमार इंजीनियर की तरफ लपके, फिर...

Bihar के CM Nitish Kumar का Patna का एक video वायरल हो रहा है. इसमें नीतीश कुमार एक इंजीनियर के पांव छूने के लिए आगे बढ़ रहे हैं. इंजीनियर झेंप जाते हैं. लेकिन बिहार के CM ऐसा क्यों कर रहे हैं? पूरा मामला क्या है?

Advertisement
nitish kumar touch engineer feet
नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते भी ऐसा ही कुछ किया था | फोटो: सोशल मीडिया
10 जुलाई 2024 (Updated: 10 जुलाई 2024, 15:52 IST)
Updated: 10 जुलाई 2024 15:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में नीतीश कुमार एक इंजीनियर के सामने उनके पैर छूने की बात कह रहे हैं. ये बात कहते हुए वो इंजीनियर की तरफ बढ़ने लगते हैं, तभी इंजीनियर हाथ जोड़कर उनसे ऐसा न करने की विनती करते हैं.

नीतीश कुमार अचानक ऐसा क्यों करने लगे?

आजतक से जुड़े आदित्य वैभव की एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के पटना में दीघा से लेकर दीदारगंज के बीच 21.5 किलोमीटर लंबा पुल गंगा के ऊपर बनाया जा रहा है. इसे जेपी गंगा पथ का नाम दिया गया है. बुधवार, 10 जुलाई को नीतीश कुमार जेपी गंगा पथ पर 3.4 किलोमीटर लंबे हिस्से का उद्घाटन करने गए. ये जेपी गंगा पथ के तीसरे फेज का उद्घाटन कार्यक्रम था. इसी परियोजना के काम में हो रही देरी को लेकर नीतीश कुमार नाराज हो गए. वो इंजीनियरों से काम में तेजी लाने को कहने लगे. वो प्रोजेक्ट मैनेजर (इंजीनियर) की तरफ देखते हुए वो बोले- 'कहिए तो हम आपके पैर छू लेते हैं, लेकिन इसका (पूरे पुल का) निर्माण तेजी से करिए.'

ये सुनते ही गंगा पथ के प्रोजेक्ट मैनेजर चौंक गए और तुरंत पीछे हटते हुए कहने लगे- ‘नहीं-नहीं सर, ऐसा मत करिए.’ जब ये घटनाक्रम हुआ, उस समय बीजेपी के दोनों डिप्टी सीएम विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी के अलावा रविशंकर प्रसाद भी वहां मौजूद थे.

जब IAS अफसर के हाथ जोड़ने लगे थे

पिछले हफ्ते भी नीतीश कुमार ने मंच पर ऐसा ही कुछ किया था, जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ था. तब वो पटना के ही एक प्रोग्राम में मंच पर बोलते हुए एक IAS अफसर के आगे हाथ जोड़ने लगे थे. पैर पकड़ने की बात करने लगे थे.

ये भी पढ़ें:- कौन हैं मनीष कुमार वर्मा, जिन्हें नीतीश कुमार का उत्तराधिकारी बताया जा रहा है

दरअसल, मुख्यमंत्री मंच पर भूमि सर्वेक्षण पर बात कर रहे थे. मंच पर ही अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह भी बैठे हुए थे. नीतीश कुमार ने बोलते हुए उनसे कहा, "हम आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं कि जुलाई 2025 से पहले भूमि सर्वेक्षण पूरा कर दीजिए. ये काम अगर हो गया होता, तो कितनी खुशी होती बताइए."

वीडियो: नीतीश सरकार को हाई कोर्ट का झटका, बढ़ा हुआ आरक्षण कोटा रद्द कर दिया, क्या है मामला?

thumbnail

Advertisement

Advertisement