The Lallantop
Advertisement

नशे में भाई ने गर्दन में चाकू घोंपा, खुद बाइक चलाकर अस्पताल पहुंचा, फिर डॉक्टरों ने अजूबा कर दिया

चाकू पीड़ित की गर्दन के आर-पार हो गया था.

Advertisement
Navi Mumbai Man reaches hospital with knife stuck in his neck, saved by doctors
घायल तेजस पाटिल. (फोटो- ट्विटर)
6 जून 2023 (Updated: 6 जून 2023, 24:23 IST)
Updated: 6 जून 2023 24:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एक शख्स के छोटे भाई ने उस पर चाकू से हमला कर दिया. आरोपी भाई ने अपने ही भाई की गर्दन पर उस वक्त चाकू घोंपा जब वो सो रहा था. लेकिन हमले के बाद पीड़ित शख्स ने गजब का साहस दिखाया. वो खुद एक किलोमीटर मोटरसाइकिल चलाकर अस्पताल पहुंचा. वहां डॉक्टरों ने सर्जरी कर उसकी जान बचाई.

नशे में किया हमला

मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला 3 जून का है. नवी मुंबई के सानपाड़ा इलाके के रहने वाले तेजस पाटिल के भाई ने उसकी गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया. दोनों भाइयों के बीच कुछ पारिवारिक विवाद था. इसके चलते आरोपी भाई ने तेजस की गर्दन में चाकू घुसा दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक तेजस ने बताया कि उसके भाई मोनीश को शराब की लत है. उसने नशे में तेजस पर हमला किया था. हमले के वक्त आरोपी मोनीश के साथ एक दूसरा व्यक्ति भी था.

खुद मोटरसाइकिल चलाकर पहुंचे अस्पताल

चाकू के हमले के बाद तेजस पाटिल बिना घबराए खुद मोटरसाइकिल चलाकर एक किलोमीटर दूर अस्पताल पहुंचे. उनकी हालत देख डॉक्टरों ने प्लास्टिक सर्जन, न्यूरोसर्जन, रेडियोलॉजिस्ट और हार्ट सर्जन की एक टीम गठित की. चार घंटे तक चली सर्जरी के बाद तेजस की गर्दन से चाकू निकाला गया. सर्जरी इतनी जटिल थी कि डॉक्टरों को चाकू धमनियों और नसों को नुकसान पहुंचाए बिना हटाना था. हालांकि इस जटिल सर्जरी को उन्होंने बखूबी अंजाम दिया. अब तेजस खतरे से बाहर हैं और दो दिन बाद डिस्चार्ज हो जाएंगे.

तेजस के साहस और सूझबूझ की डॉक्टरों ने खूब तारीफ की. उन्होंने बताया कि दिमाग तक खून पहुंचाने वाली कई नसें चाकू के हमले से बच गई थीं. इस कारण तेजस की जान बचाई जा सकी.

इस घटना को लेकर सानपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. तेजस ने पुलिस को बताया कि वो अभी भी सदमे में हैं कि उनके भाई मोनीश ने उन्हें मारने की कोशिश की. फिलहाल सानपाड़ा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि वो जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी.

वीडियो: मुआवजा मिला तो फूट-फूटकर रोया शख्स, Odisha Train Accident में चली गई बीवी-बच्चों की जान

thumbnail

Advertisement

Advertisement