The Lallantop
Advertisement

प्लेन के टॉयलेट में चुपके से जला ली सिगरेट, पायलेट को पता चलते ही...

प्लेन Mumbai Airport पहुंचा, तब क्रू के लोगों ने सुरक्षा अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद सुट्टा मारने वाले शख्स को पूछताछ के लिए ले जाया गया.

Advertisement
flight smoking aboard
मुंबई पहुंचने के बाद यात्री को सुरक्षा अधिकारी के पास ले जाया गया. (Image: India Today)
9 मई 2024 (Updated: 9 मई 2024, 12:07 IST)
Updated: 9 मई 2024 12:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ओमान के मस्कट से मुंबई (Oman, Muscat-Mumbai flight) आ रहे 51 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि शख्स फ्लाइट के टॉयलेट में सिगरेट पी रहा था. बताया जा रहा है कि फ्लाइट के टॉयलेट में शख्स ने सिगरेट जला ली (smoking aboard). जिसके बाद पॉयलेट को इस बारे में भनक लग गई.

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, विस्तारा एयरलाइंस की UK234 फ्लाइट मस्कट से रात करीब 11.56PM पर रवाना हुई थी. अधिकारियों के मुताबिक, इसी दौरान बालकृष्ण राजायन नाम के एक यात्री प्लेन के पीछे की तरफ के टॉयलेट में गए. और सिगरेट जला कर पी. बताया जा रहा है कि राजायन तमिलनाडु के कन्याकुमारी से ताल्लुक रखने वाले हैं. 

पायलेट को कैसे पता चला?

मामला तब सामने आया जब प्लेन के पायलट को स्मोक डिटेक्टर से पता चला कि प्लेन में कोई सिगरेट पी रहा है. जिसके बाद पायलट ने क्रू मेंबर्स को इसकी जानकारी दी. कर्मचारी टॉयलेट की जांच करने पहुंचे तो वॉश बेसिन में सिगरेट का टुकड़ा (बड) मिला.

फिर जब प्लेन छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट, मुंबई पहुंचा तब क्रू के लोगों ने सुरक्षा अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद अधिकारी शख्स को पूछताछ के लिए साथ ले गए. इस दौरान शख्स ने माना कि उसने टॉयलेट में सिगरेट पी थी. ये भी बताया जा रहा है कि शख्स के पास से माचिस की डिब्बी भी मिली. 

ये भी पढ़ें: पायलट ने शराब पी, पैसेंजर बीड़ी सुलगाकर दही के डिब्बे में गिराने लगा राख; आखिर ये एयरलाइन्स में चल क्या रहा है?

जिसके बाद शख्स को पुलिस स्टेशन ले जाया गया. और सुरक्षा अधिकारी ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई. बताया जा रहा है कि कंप्लेंट में कहा गया कि यात्री ने जानबूझकर सुरक्षा से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया. जिसकी वजह से फ्लाइट के बाकी यात्रियों की जान भी खतरे में पड़ी. फिलहाल यात्री पर IPC के सेक्शन 336 और एयरक्राफ्ट रूल 25 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. मामले में जांच की जा रही है.

वीडियो: सेहत: 'स्मोकिंग' छोड़ने के बाद फेफड़े दोबारा पहले जैसे हेल्दी बन सकते हैं?

thumbnail

Advertisement

Advertisement